For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

सस्ते 4 Electric Scooter : कीमत 40 हजार रु से भी कम, फीचर्स हैं दमदार

|

नई दिल्ली, जनवरी 19। अब भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग लगातार बढ़ती जा रही है। लोग जम कर दो और चार पहिया इलेक्ट्रिक वाहन खरीद रहे हैं। मगर अकसर दोपहिया इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमत काफी अधिक है। जैसे कि बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की दिल्ली में कीमत 1 लाख रु से अधिक है। ऐसे में आम आदमी के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना इतना आसान भी नहीं है। मगर कुछ ऐसे ब्रांड्स भी है, जो काफी कम कीमत वाले ई-स्कूटरों की पेशकश कर रहे हैं। हम यहां आपको 4 ऐसे ई-स्कूटरों की जानकारी देंगे, जिनकी कीमत 40 हजार रु से भी कम है। इन्हें आप आराम से खरीद सकते हैं।

 

डबल फायदा : Electric Car खरीदने पर मिलेंगे 3 लाख रु, जानिए कैसे

इवोलेट पॉनी

इवोलेट पॉनी

इवोलेट पॉनी का इलेक्ट्रिक स्कूटर 2 वेरिएंट में उपलब्ध है। इनमें एक मॉडल है ईजेड, जिसकी कीमत 39,541 रुपये है। ये एक बजट इलेक्ट्रिक स्कूटर है। बता दें कि ये स्कूटर एक बार में फुल चार्ज होने पर 80 किलोमीटर तक चल सकता है। वहीं इसकी टॉप स्पीड की बात करें तो ये 25 किलोमीटर प्रति घंटा की है। ध्यान रहे कि इवोलेट पॉनी को फुल चार्ज होने में 8 घंटे तक का समय लगेगा। ये स्कूटर सिर्फ रेड कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। ये स्कूटर 250 वॉट की मोटर से लैस है।

एम्पीयर वी48
 

एम्पीयर वी48

एम्पीयर वी48 भी एक सस्ता स्कूटर है। सिर्फ 37790 रुपये की कीमत वाले इस स्कूटर की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा तक की है। ये स्कूटर केवल एक वेरिएंट में ही मार्केट में पेश किया गया है। ये स्कूटर एक 48वी और 20 एएच की बैटरी से लैस है। ये 250 वॉट की मोटर (बीएलडीसी मोटर) के साथ आता है। कंपनी के दावे के अनुसार इस स्कूटर को एक बार चार्ज करें तो 50 किमी तक का सफर किया जा सकता है।

उजास ईजेडवाई

उजास ईजेडवाई

उजास ईजेडवाई की कीमत 31880 रु है। ये इसकी शुरुआती कीमत है। ये स्कूटर 48 वॉट और 26 एएच का बैटरी से लैस है, जिसमें 250 वॉट की मोटर भी दी गई है। बैटरी की चार्जिंग के लिए कंपनी ने दावा किया है कि इसे नॉर्मल चार्जर से चार्ज किया जाए तो फुल चार्ज होने में 6 से 7 घंटे का समय लग सकता है। वहीं एक बार फुल चार्ज हो जाए तो ये 60 किलोमीटर तक चल सकता है।

उजास ईगो एलए

उजास ईगो एलए

इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 34880 रु है। जबकि इसके टॉप मॉडल की कीमत भी 40000 रु से कम है। आपको इसका टॉप मॉडल केवल 39880 रु में मिल जाएगा। ये स्कूटर 60 लाट, 26 एएच की बैटरी से लैस है। इसमें 250 वाट की मोटर दी गई है। इसे आप नॉर्मल चार्जर से चार्ज करें तो फुल चार्ज होने में 7 घंटे तक का समय लग सकता है।

एक और सस्ता मॉडल

एक और सस्ता मॉडल

डार्विन ने भी हाल ही में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों को मार्केट में उतारा है। डार्विन का दावा है कि ये तीनों इलेक्ट्रिक स्कूटर बैटरी स्वैपिंग तकनीक के साथ तैयार किए गए हैं। इन स्कूटरों में डी5, डी7 और डी14 इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत क्रमशः 68,000 रु, 73,000 रु और 77,000 रु (एक्स-शोरूम) है। कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर कई नई तकनीकों और सुविधाओं से लैस हैं।

English summary

Cheap 4 Electric Scooter Price is less than 40 thousand rupees features are strong

The Ampere V48 is also a cheap scooter. Priced at just Rs 37790, this scooter has a top speed of up to 25 kmph. This scooter has been introduced in the market only in one variant.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X