For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Tata Sons और सिंगापुर एयरलाइंस का बड़ा प्लान, एयर इंडिया और विस्तारा का करेंगे विलय

|

Air India and vistara Merger : टाटा समूह ने एयर इंडिया के साथ विस्तारा एयरलाइन के मर्जर की घोषणा की है। टाटा ग्रुप के मुताबिक, टाटा सिंगापुर की एयरलाइन कंपनी से 'विस्तारा' में 25.1 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी। एयर इंडिया और विस्तारा के मर्जर के लिए प्रस्तावित सौदा मार्च 2024 तक पूरा हो जाएगा।

 
Air India और Vistara का होगा विलय, जानिए डिटेल

अभी टाटा के पास है 51 प्रतिशत हिस्सेदारी

विस्तारा एयर लाइन में टाटा समूह की 51 प्रतिशत हिस्सेदारी है, बाकि 49 प्रतिशत हिस्सेदारी सिंगापुर एयरलाइंस (Singapore Airline) के पास है। सिंगापुर एयरलाइंस ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि विस्तारा और एयर इंडिया का विलय किया जाएगा। कंपनी मर्जर के लिए लेनदेन के हिस्से के रूप में एयर इंडिया में 2,058.5 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

Air India और Vistara का होगा विलय, जानिए डिटेल

एयर इंडिया खरीदेगी 25.1 प्रतिशत हिस्सेदारी

सिंगापुर एयरलाइंस ने कहा कि वह एयर इंडिया समूह में 25.1 प्रतिशत हिस्सेदारी देगी। SIA ने का कहना है कि वह इस निवेश की मदद से कंपनी के आंतरिक नकदी संसाधनों से पूरी तरह से फंड करना चाहती है। टाटा समूह ने भी एक प्रेस रिलीज जारी की है, एयर इंडिया ने कहा कि मर्जर के बाद 218 विमानों के संयुक्त बेड़े के साथ एयर इंडिया देश की अग्रणी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ान कंपनी होगी।

 
Air India और Vistara का होगा विलय, जानिए डिटेल

दोनों कंपनियों ने किया है समझौता

सिंगापुर एयरलाइंस और टाटा संस ने वित्त वर्ष 2022-23 और वित्त वर्ष 2023-24 में बढ़े हुए एयर इंडिया के विकास और संचालन को निधि देने के लिए अतिरिक्त पूंजी इंजेक्शन के लिए सहमत हुए हैं। इंजेक्शन की वास्तविक राशि उस समय की जरुरतों पर निर्भर करेगी। इजेक्शन की योजना में विस्तारित एयर इंडिया की व्यावसायिक योजना की प्रगति और अन्य फंडिंग विकल्पों के लिए राशि शामिल है। एसआईए अपने आंतरिक नकदी संसाधनों के साथ किसी भी अतिरिक्त पूंजी इंजेक्शन को के लिए अपनी सहमती दी है। टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन का कहना है कि विस्तारा और एयर इंडिया का विलय एयर इंडिया को वास्तव में विश्व स्तरीय एयरलाइन बनाने में एक मील का पत्थर साबित होगा। टाटा ग्रुप के मुताबिक, टाटा सिंगापुर की एयरलाइन कंपनी 'विस्तारा' में 25.1 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी। एयर इंडिया और विस्तारा के मर्जर के लिए प्रस्तावित सौदा मार्च 2024 तक पूरा हो जाएगा।

ये है दुनिया के 10 मौजूदा सबसे अमीर लोगों की लिस्ट, Ambani-Adani भी शामिलये है दुनिया के 10 मौजूदा सबसे अमीर लोगों की लिस्ट, Ambani-Adani भी शामिल

English summary

Big plan of Tata Sons and Singapore Airlines will merge Air India and Vistara

Tata group has announced the merger of Vistara airline with Air India.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X