For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, बैंक ने फिर बदला ब्रांच बंद होने का समय

|

नई दिल्ली, जून 1। देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के ग्राहकों के लिए एक बहुत अहम खबर है। बैंक ने एक बार फिर से अपनी ब्रांचों में बैंकिंग के काम होने के समय में बदलाव किया है। हालांकि इस बार एसबीआई ने बैंकिंग समय बढ़ाया है। बता दें कि पिछले महीने एसबीआई ने बैंकिंग समय घटा कर सिर्फ 4 घंटे (सुबह 10 बजे से 2 बजे तक) कर दिया था। मगर 1 जून से एसबीआई ने बैंकिंग समय में 2 घंटों की बढ़ोतरी की है। आइए जानते हैं कि 1 जून से एसबीआई की शाखाओं में कब से कब तक काम होगा।

 

SBI, IDFC, Kotak, Axis, ICICI और HDFC की FD ब्याज दरें, जानिए कहां होगा सबसे ज्यादा मुनाफा

सुबह 10 बजे से 4 बजे तक होगा काम

सुबह 10 बजे से 4 बजे तक होगा काम

एसबीआई ने कोरोना के कारण बैंक ब्रांचों का समय कम किया था। मगर अब इसे फिर से बढ़ाया है। 1 जून से एसबीआई की ब्रांचों में सुबह 10 बजे से 4 बजे तक काम होगा। आप अगर एसबीआई ग्राहक हैं तो बैंक ब्रांच में बैंकिंग के लिए सुबह 10 से शाम 4 बजे तक जा सकते हैं। देश भर में कोरोना के मामले काफी कम हो गये हैं। इसी के मद्देनजर एसबीआई ने कामकाज के समय में 2 घंटे की बढ़ोतरी की है।

ग्राहकों के लिए सुविधा

ग्राहकों के लिए सुविधा

बैंकिंग के समय में 2 घंटे की बढ़ोतरी एसबीआई ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है। बैंक अधिकारियों के अनुसार कोरोना के कारण बैंक की टाइमिंग घटाई गयी थी। मगर धीरे-धीरे कोरोना मामलों की संख्या कम हो रही है, जिसे देखते हुए एक बार फिर से बैंकिंग का समय बढ़ा दिया गया है।

31 मई तक के लिए घटा था समय
 

31 मई तक के लिए घटा था समय

पिछले महीने एसबीआई ने ऐलान किया था कि इसकी बैंक शाखाएं 31 मई तक सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच काम करेंगी। मगर बैंक शाखाएं दोपहर 2 बजे तक बंद होंगी। ग्राहकों को 10 बजे के बाद और 1 बजे से पहले-पहले आने को कहा गया था। कल तक एसबीआई की शाखा सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुल रही थी। पिछले महीने एख अधिसूचना में बताया गया था कि बैंक का एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिस पहले की तरह बैंकिंग वर्किंग समय के दौरान 50 प्रतिशत स्टाफ सदस्यों के साथ काम करेगा।

एसबीआई ने इन नियमों में किया बदलाव

एसबीआई ने इन नियमों में किया बदलाव

हाल ही में एसबीआई ने नॉन-ब्रांच शाखाओं से अपने लिए कैश निकालने की सीमा अस्थायी रूप से बढ़ा दी। बैंक ने अपनी शाखाओं में नॉन-होम थर्ड पार्टी कैश विदड्रॉल की भी मंजूरी दे दी। इससे उन ग्राहकों को राहत मिलेगी, जो किसी वजह से कैश निकालने के लिए अपनी होम ब्रांच नहीं जा सकते। एसबीआई ने नॉन-होम ब्रांच से चेक के जरिए कैश निकालने की लिमिट को 50 हजार रु से को दोगुना कर 1 लाख रुपये कर दिया।

जानिए नयी लिमिट

जानिए नयी लिमिट

एसबीआई ग्राहक एक दिन में नॉन-होम ब्रांच से चेक के जरिए सिर्फ 50 हजार रुपये तक ही निकाल पाते थे। अब इस लिमिट को 1 लाख रुपये कर दिया गया है। वहीं बचत खाता पासबुक के जरिए विदड्रॉल फॉर्म भर कर आप 25000 रु तक निकाल सकते हैं। ये लिमिट अभी तक सिर्फ 5000 रु थी। यह नियम होम और नॉन-होम ब्रांच से किए जाने वाले लेन-देन पर लागू होगा। किसी थर्ड पार्टी द्वारा नकद निकासी, जिस पर पहले रोक थी, केवल चेक द्वारा प्रति दिन 50,000 रुपये तक सीमित रहेंगे।

English summary

Big news for SBI customers bank again changed the time of branch closure

The increase in banking time by 2 hours is good news for SBI customers. According to bank officials, the timing of the bank was reduced due to Corona.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X