For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

5G को लेकर बड़ी खबर, 1 अक्टूबर को PM Modi करेंगे शुरुआत

|

नई दिल्ली, सितंबर 24। भारत बहुत लंबे व्यक्त से 5जी मोबाइल सर्विस के इंतजार किया जा रहा हैं। खबर ये आ रही है कि देश में 1 अक्टूबर को 5जी मोबाइल सेवा लॉन्च कर दी जाएगी। इस सर्विस को पीएम नरेद्र मोदी के द्वारा लॉन्च किया जायेगा। पीएम इस सर्विस को इंडिया मोबाइल कांग्रेस में लॉन्च करेंगे। दिल्ली के प्रगति मैदान में इंडियन मोबाइल सर्विस का आयोजन किया जाएगा। वही 5जी सर्विस एविएशन को लेकर अमेरिका में हुई दिक्कतों को लेकर चल रहें संशय को भी अब साफ कर दिया गया हैं। इस मामले में स्टडी के बाद। टेलीकॉम मंत्रालय ने बयान जारी किया हैं। उन्होंने कहां इसको लेकर देश में किसी तरह की समस्या नहीं होगी।

 

Festive Season में खराब है क्रेडिट स्कोर, तो इन तरीकों से करें सुधार, लोन मिलेगा फटाफटFestive Season में खराब है क्रेडिट स्कोर, तो इन तरीकों से करें सुधार, लोन मिलेगा फटाफट

अमेरिका जैसे समस्या देश में नहीं होगी

अमेरिका जैसे समस्या देश में नहीं होगी

आईआईटी मद्रास में इस समस्या को लेकर एक स्टडी की गई। आईआईटी मद्रास की स्टडी के मुताबिक, गैपिंग की वजह से हुई इस प्रकार को समस्या का सामना देश को नहीं करना पड़ेगा। चलिए जानते है इस सर्विस से आपको क्या लाभ होगा।

4जी से 10 गुना तेज होगी 5जी सर्विस

4जी से 10 गुना तेज होगी 5जी सर्विस

5जी सर्विस आ जाने के बाद आपको फास्ट इंटरनेट सर्विस मिलेगी। आप कुछ ही सैकंड में हाई क्वालिटी में वीडियोस को फोटोज और डाक्यूमेंट्स को डाउनलोड कर पाओगे। 5जी सर्विस में मॉडम 1 स्‍क्वायर किमी में 1 लाख संचार उपकरणों को सपोर्ट करेगा। 5जी सर्विस 4जी सर्विस के मुकाबले 10 गुना अधिक तेज होगी। ये जो 5जी सर्विस होगी। इसमें 3डी होलोग्राम कॉलिंग, मेटावर्स और एजुकेशन एप्लीकेशंस को लेकर एक नया रिवॉल्यूशन आएगा।

रिवॉल्यूशन होगा होलोग्राम
 

रिवॉल्यूशन होगा होलोग्राम

ये जो 5जी सर्विस होगी। एक रिवॉल्यूशन साबित होगा होलोग्राम की सहायता से बहुत दूर इलाकों में स्वास्थ, शिक्षा और इमरजेंसी सर्विसेज में एक बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता हैं। दूर इलाकों में चाहे वो लेक्चर हो। या फिर स्वस्थ की सेवाओं की जानकारी या इमरजेंसी, इसकी सहायता से आराम से संपर्क और सूचना का आदान प्रदान किया जा सकता हैं।

English summary

Big news about 5G PM Modi will launch on October 1

India has been waiting for a very long time for 5G mobile service. The news is coming that 5G mobile service will be launched in the country on October 1. This service will be launched by PM Narendra Modi. PM will launch this service in India Mobile Congress. Indian Mobile Service will be organized at Pragati Maidan in Delhi.
Story first published: Saturday, September 24, 2022, 17:27 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X