For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Big Deal : Just Dial को खरीद सकती है Reliance, 6600 करोड़ रु में होगा सौदा

|

नई दिल्ली, जुलाई 15। मार्केट कैपिटल के लिहाज से देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल), जिसके चेयरमैन अरबपति और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी हैं, सर्च इंजन जस्ट डायल को खरीदने के लिए बातचीत कर रही है। रिलायंस इसके लिए जस्ट डायर के प्रमोटरों से 5,920-6,660 करोड़ रुपये (80-90 करोड़ डॉलर) की डील कर सकती है। यदि ये डील हो जाती है तो इससे रिलायंस इंडस्ट्रीज की रिटेल यूनिट को काफी फायदा मिलेगा। इससे रिलायंस रिटेल जस्ट डायल के 25 साल पुराने डेटाबेस का फायदा उठा सकेगी। जस्ट डायल का नेटवर्क पूरे भारत में फैला हुआ है, जिसेस रिलायंस रिटेल को फायदा मिलेगा। बता दें कि जस्ट डायल शेयर बाजार की एक लिस्टेड कंपनी है।

 

नया कमाल करने को तैयार Reliance Jio, लॉन्च होने वाला है सस्ता 5जी फोन

कल लिया जा सकता है फैसला

कल लिया जा सकता है फैसला

जस्ट डायल कल (16 जुलाई) को अपनी निर्धारित बोर्ड बैठक में फंड जुटाने वाले प्रस्तावों का मूल्यांकन करेगा और कल ही इस मामले पर अंतिम घोषणा किए जाने की संभावना है। यहां यह ध्यान रखना जरूरी है कि मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज पहले से ही भारत में सबसे बड़ी संगठित रिटेल कंपनी है। जबकि जस्ट डायल देश में मौजूद प्रमुख सर्च इंजनों में से एक है, जिसके ऐप, वेबसाइट, मोबाइल और 8888888888 टेलीफोन हॉटलाइन जैसे कई प्लेटफार्मों पर लगभग 15 करोड़ औसत तिमाही विजिटर्स हैं।

कौन हैं जस्ट डायल के प्रमोटर
 

कौन हैं जस्ट डायल के प्रमोटर

जस्टडायल के प्रमोटर वीएसएस मणि और उनकी फैमिली हैं, जिनके पास कंपनी में 35.5 फीसदी हिस्सेदारी है। इतनी हिस्सेदारी की वैल्यू इस समय 2,787.9 करोड़ रुपये है। रिलायंस इस समय थोड़ी हिस्सेदारी खरीदने पर विचार कर रही है और बाद में अतिरिक्त 26 प्रतिशत शेयरों के लिए एक ओपन ऑफर शुरू करेगी। इसके लिए 4,035 करोड़ रुपये का भुगतान हो सकता है।

6 महीनों में कैसा रहा शेयर का प्रदर्शन

6 महीनों में कैसा रहा शेयर का प्रदर्शन

पिछले छह महीनों में, जस्टडायल के शेयर 52.4 प्रतिशत चढ़ कर कल बुधवार 14 जुलाई को अपने 52-सप्ताह के उच्च स्तर (1,138 रुपये) तक पहुंचा। बाजार पर नजर रखने वालों का मानना है कि रिलायंस के साथ डील की उम्मीद से शेयर की कीमतों में तेजी आई है। ये डिजिटल डायरेक्टरी कंपनी 2013 में पब्लिक हुई और इसे अमेरिका की गूगल और फेसबुक से कड़ा मुकाबला मिल रहा है।

अप्रैल से चल रही बात

अप्रैल से चल रही बात

अप्रैल के बाद से ही रिलायंस और जस्टडायल के बीच डील पर बातचीत चल रही है। इससे पहले इस साल की शुरुआत में टाटा डिजिटल के साथ जस्ट डायल की डील को लेकर बात नहीं बन पाई थी।

English summary

Big Deal Reliance may buy Just Dial deal will be done for Rs 6600 crore

Just Dial's network is spread across India, which will benefit Reliance Retail. Let us tell you that Just Dial is a listed company of the stock market.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X