For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

फायदे की बात : Meta व Jio Mart की जुगलबंदी, whatsapp पर करें शॉपिंग

|

नई दिल्ली, सितंबर 01। हम में से अधिकतर लोग व्हाट्सऐप का इस्तेमाल चैटिंग, वीडियो और वॉइस कॉलिंग, फोटो शेयरिंग, आदि के लिए करते रहें हैं। लेकिन अब ई-कॉमर्स वेबसाइट की तरह व्हाट्सऐप की मदद से भी शॉपिंग की जा सकेगी। वाट्सअप और फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा और रिलायंस कंपनी के जियो मार्ट ने एक साझेदारी के तहत पहला एंड टू एंड वाट्सअप शॉपिंग फैसेलिटी लांच किया है।

 

Home loan : जानें कहां मिल रहा है सबसे सस्ता, ये है जानकारीHome loan : जानें कहां मिल रहा है सबसे सस्ता, ये है जानकारी

वाट्सअप के जरीए जियो मार्ट से खरीदारी

वाट्सअप के जरीए जियो मार्ट से खरीदारी

दोनों कंपनियों के सामूहिक प्रयास के बाद अब ग्राहक वाट्अप पर ही जियो मार्ट से खरीदारी कर सकेंगे। जियो मार्ट ने वाट्अप के जरिए शापिंग फैसिलिटी के लॉचिंग के दौरान कहा कि व्हाट्सऐप पर जियोमार्ट का अनुभव देश भर के लाखों व्यवसायों को अपने उपभोक्ताओं के साथ जुड़ने के तरीकों में आमूलचुल बदलाव लाएगा, लोगों को खरीदारी करने में भी आसानी होगी।

ग्रॉसरी के कैटलॉग को देख सकेंगे यूजर्स

ग्रॉसरी के कैटलॉग को देख सकेंगे यूजर्स

जियो मार्ट की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक ग्राहक जियो मार्ट के ग्रॉसरी कैटलॉग को ऐप के अंदर ही ब्राउज कर पाएंगे। ई-कामर्स साइट की तरह कार्ट में आइटम रख सकते हैं। वाट्अप पर ही पेमेंट करने की सुविधा भी होगी। जियो ने एक प्रेस रिलिज जारी कर यह जानकारी साझा कि है। अब से ग्राहक जियो मार्ट को WhatsApp पर एक्सेस कर सकेंगे।

वाट्सअप पर करना होगा मैसेज
 

वाट्सअप पर करना होगा मैसेज

कंपनी ने प्रेस रिलिज के माध्यम से बताया है कि ग्राहकों को वाट्सअप ऐप से जियो मार्ट के नंबर (+917977079770) पर 'Hi' लिखकर मैसेज भेजना होगा। और इसके बाद आपको समानों का कैटलॉग उपलब्ध किया जाएगा। मेटा और जियो प्लेटफॉर्म्स का यह प्रयास एक रणनीतिक साझेदारी का हिस्सा है। इसकी योजना की घोषणा 2020 में की गई थी। ग्राहक वाट्अप पे, कैश ऑन डिलिवरी या अन्य माध्यम से पेमेंट कर सकते हैं। 

ग्राहकों को यह सुविधा एकदम से अन्य ई-कॉमर्स वेबसाइट पर शॉपिंग करने जैसी ही मिलेगी। वाट्सअप पर खरीदारी करने का अनुभव और भी आसान होगा। पेंमेंट की बात करे तो आप एप्सिकेशन की मदद से ही भुगतान कर सकते हैं।

English summary

Benefit Combination of Meta and Jio Mart shopping on whatsapp

WhatsApp and Facebook's parent company Meta and Reliance company's Jio Mart have launched the first end-to-end WhatsApp shopping facility under a partnership.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X