For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Baroda Tiranga Deposit : नयी निवेश स्कीम लॉन्च, इतना मिलेगा ब्याज

|

नई दिल्ली, अगस्त 17। प्रमुख सरकारी बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) ने सीमित समय अवधि के लिए 'बड़ौदा तिरंगा डिपॉजिट स्कीम' शुरू की है। यह एक विशेष सावधि जमा (एफडी) योजना है, जो ग्राहकों को उच्च ब्याज दर ऑफर करती है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने एक बयान में कहा कि नई जमा योजना दो अवधियों में उपलब्ध है, जिसमें 444 दिनों के लिए 5.75 फीसदी प्रति वर्ष और 555 दिनों के लिए 6.00 फीसदी प्रति वर्ष की ब्याज दर की पेशकश की जाएगी।

 

कमाई : ये सब्जी 100 दिन में कराएगी लाखों रु का प्रोफिट, जानिए कैसेकमाई : ये सब्जी 100 दिन में कराएगी लाखों रु का प्रोफिट, जानिए कैसे

कब तक निवेश का मौका

कब तक निवेश का मौका

यह योजना 16 अगस्त 2022 को शुरू की गयी, जबकि आपके पास मौका है 31 दिसंबर 2022 तक निवेश करने का। तिरंगा डिपॉजिट स्कीम के तहत दिया जाने वाला ब्याज 2 करोड़ रुपये से कम की रिटेल डिपॉजिट पर लागू होगा।

वरिष्ठ नागरिकों को मिलेगा ज्यादा ब्याज

वरिष्ठ नागरिकों को मिलेगा ज्यादा ब्याज

बैंक ऑफ बड़ौदा ने कहा है कि वरिष्ठ नागरिक तिरंगा डिपॉजिट स्कीम के तहत प्रति वर्ष 0.50 फीसदी की अतिरिक्त ब्याज दर प्राप्त करेंगे। जबकि नॉन-कॉलेबल डिपॉजिट पर प्रति वर्ष 0.15 फीसदी ब्याज मिलेगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नॉन-कॉलिंग एफडी में, बैंक ग्राहकों को समय से पहले एफडी तोड़ने की अनुमति नहीं देते हैं।

होता है लॉक इन पीरियड
 

होता है लॉक इन पीरियड

नॉन-कॉलेबल एफडी लॉक-इन अवधि के साथ आती है। खाताधारक कुछ अपवादों जैसे दिवालियेपन, व्यवसाय का खत्म होना, मृत्यु आदि के साथ मैच्योरिटी डेट की समाप्ति से पहले नॉन-कॉलेबल जमा से पैसा नहीं निकाल सकता है। नॉन-कॉलेबल एफडी में जमा करने के लिए आवश्यक न्यूनतम राशि की जरूरत होती है। आम तौर पर ये कॉलेबल एफडी से अधिक होती है।

अब समझिए गुणा-गणित

अब समझिए गुणा-गणित

तिरंगा डिपॉजिट स्कीम के अनुसार निवेशक 555 दिनों (46.25 महीने) की अवधि के लिए नॉन कॉलेबल एफडी में 6.15 फीसदी ब्याज प्राप्त कर सकते हैं। यह योजना वरिष्ठ नागरिकों को 0.5 फीसदी अतिरिक्त ब्याज और नॉन-कॉलेबल एफडी के लिए 0.15 फीसदी अतिरिक्त ब्याज ऑफर करती है। इसका मतलब है कि इस योजना के तहत नॉन कॉलेबल एफडी वाले वरिष्ठ नागरिकों को 555 दिनों में 6.65 फीसदी तक ब्याज मिल सकता है।

1 लाख रु हो जाएंगे इतने

1 लाख रु हो जाएंगे इतने

कैल्कुलेशन से पता चलता है कि 555 दिनों के लिए 1 लाख रुपये की नॉन कॉलेबल एफडी राशि मैच्योरिटी के समय 1.26 लाख रुपये से अधिक हो जाएगी। 555 दिनों की नॉन कॉलेबल एफडी करने वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए, परिपक्वता राशि 1.28 लाख रुपये से अधिक होगी। बैंक ऑफ बड़ौदा ने भारत की स्वतंत्रता के 75 वर्ष मनाने के लिए इस स्पेशल एफडी योजना की शुरुआत की है। बैंक ने कहा है कि भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर, हमें उपभोक्ताओं को जश्न मनाने का एक और कारण देते हुए खुशी हो रही है। बैंक ऑफ बड़ौदा के कार्यकारी निदेशक अजय के खुराना ने बयान में कहा, बड़ौदा तिरंगा डिपॉजिट स्कीम भारत के प्रमुख और सबसे भरोसेमंद बैंकों में से एक द्वारा समर्थित दो अवधियों में उच्च ब्याज दर की पेशकश करती है। बता दें कि हाल ही में बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपनी सीमांत लागत-आधारित उधार दर (एमसीएलआर) में 5-20 आधार अंकों (बीपीएस) की वृद्धि की, जो 12 अगस्त से प्रभावी हो गयी है। बैंक ने अपने एक साल के एमसीएलआर को 5 बीपीएस से बढ़ाकर 7.70% कर दिया है।

English summary

Baroda Tiranga Deposit New investment scheme launched it will get interest

This scheme was started on 16th August 2022, while you have the chance to invest till 31st December 2022. The interest paid under the Tiranga Deposit Scheme will be applicable on retail deposits of less than Rs 2 crore.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X