For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Bank Shares : 6 महीने में पैसा हुआ दोगुना तक, निवेशक मालामाल

|

Banking Stock Return : आज भी शेयर बाजार का कारोबारी दिन गिरावट भरा रहा है। आज सेंसेक्स में 518.64 अंक और 147.70 अंक की गिरावट रही। शेयर बाजार मे गिरावट के बावजूद सार्वजनिक क्षेत्र के पांच बैंकों के शेयर आज अपने 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहूंच गए। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, यूको बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के स्टॉक आज अपने 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहूंच गए।

 
Bank Shares : 6 महीने में पैसा हुआ दोगुना तक, निवेशक मालामाल

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया

सबसे पहले बात पब्लिक सेक्टर के बैंक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की करते हैं। बाजार में गिरावट के बावजूद सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के शेयर आज बढ़त के साथ ओपेन हुए, इस बढ़त के साथ ही बैंक के स्टॉक 52-सप्ताह के उच्च स्तर पहूच गए। बैंक के स्टॉक आज ₹26.45 पर पहुंच गए। सेंट्रल बैंक के स्टॉक इस साल की शुरूआत से ही पॉजिटिव नोट पर हैं। पिछले 6 महीनों में सेंट्रल बैंक ने अपने शेयरधारकों को 46 से भी अधिक रिटर्न दिया है।

2. इंडियन बैंक

सार्वजनिक क्षेत्र के इंडियन बैंक के स्टॉक ने भी आज अपने 52 सप्ताह के हाई का स्तर छूआ है। पिछले सप्ताह भी बैंक के शेयर ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। पिछले सप्ताह सोमवार, मंगलवार और बुधवार को भी कंपनी के शेयर ने 52 सप्ताह के उच्च स्तर को टच किया था। पिछले छह महीनों में निवेशकों ने बेहतर मुनाफा कमाया है। इन दिनो में बैंक के शेयर लगभग 156.70 रुपए के स्तर से 275 रुपए के स्तर पर पहूंच गए हैं। पिछले 6 महीन में बैंक ने 72 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न दिया है। इस साल बैंक के स्टॉक ने निवेशकों को 90 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न दिया है।

 
Bank Shares : 6 महीने में पैसा हुआ दोगुना तक, निवेशक मालामाल

3. पंजाब नेशनल बैंक

इंडियन बैंक ने ही नहीं बल्कि पीएनबी ने भी अपने निवेशकों को खूब मालामाल किया है। पीएनबी के शेयर लगातार दूसरे सत्र में 52-सप्ताह के उच्च स्तर पहूंच गए हैं। आज बैक का शेयर 47.80 रुपए के नए 52-सप्ताह के उच्च स्तर पर पहुंच गया। 2022 में पीएनबी ने निवेशकों की खूब कमाई कराई है। पिछले छह महीनों में बैंक ने 30.60 के स्तर से ₹47.80 के स्तर तक उछला है। इस अवधि में शेयरों के दाम में करीब 55 फीसदी की वृद्धि हुई है।

4. यूको बैंक

गिरावट के बाद भी इस सरकारी बैंक के स्टॉक में आज 17 फीसद अधिक बढ़त देखने को मिली है। इस बढ़त के साथ ही बैंक का स्टॉक 52-सप्ताह के उच्च स्तर यानी की 18.90 के स्तर पर पहूंच गए हैं। यूको बैंक के स्टॉक ने वर्तमान वित्त वर्ष के दूसरी तीमाही में गति पकड़ी है। पिछले एक महीन में इस कंपनी के शेयर ने निवेशकों को 47 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। बात अगर पिछले 6 महीने की करें तो इसके स्टॉक में 60 फीसदी की बढ़त देखी गई है।

Bank Shares : 6 महीने में पैसा हुआ दोगुना तक, निवेशक मालामाल

5. यूनियन बैंक ऑफ इंडिया

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का स्टॉक आज गिरावट के वाबजूद हरे निशान के साथ खुला। 75.80 के मार्क को छूते ही बैंक के स्टॉक ने अपने 52-सप्ताह के नए उच्च स्तर को छुआ है। मई 2022 से बैंक का शेयर उपर की ओर भाग रहा है। पिछले छह महीनों में यूनियन बैंक ने शेयरधारको को 108 प्रतिशत का रिटर्न दिया है।

PhonePe-Google pay से लेन-देन की लिमिट होने जा रही तय, जानिए कब सेPhonePe-Google pay से लेन-देन की लिमिट होने जा रही तय, जानिए कब से

English summary

Bank Shares Money doubled in 6 months investors rich

Even today, the trading day of the stock market is full of decline. Today the Sensex fell by 518.64 points and 147.70 points.
Story first published: Monday, November 21, 2022, 19:42 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X