For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

घर बैठे इस Bank में खोलें FD, अब ब्रांच जाने की जरूरत नहीं

|

नई दिल्ली, अप्रैल 21। अगर आपका भी बैंक ऑफ बड़ौदा में खाता है तो आपके लिए बड़ी खबर है। बढ़ते महामारी के मामलों को देखते हुए इन दिनों ज्यादातर बैंक ने अपनी सर्विसेज ऑनलाइन माध्यम से उपलब्ध करवा रहे हैं। बैंक से जुड़े कई सारे काम घर बैठे आसानी से कर सकते हैं, इसके लिए आपको बैंक की शाखाओं के चक्कर लगाने की भी जरूरत नहीं होती है। इसी को देखते हुए बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने ग्राहकों के लिए एक खास सुविधा शुरू की है।

 

घर बैठे इस Bank में खोलें FD, अब ब्रांच जाने की जरूरत नहीं

LIC की इस पॉलिसी में FD से ज्यादा मिलेगा फायदा, जानिए और क्या-क्या है इसमें खास

 मोबाइल ऐप के जरिए ही खोलें एफडी अकाउंट

मोबाइल ऐप के जरिए ही खोलें एफडी अकाउंट

अगर आपका खाता बैंक ऑफ बड़ौदा में है तो आपके लिए अच्छी खबर है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने उन ग्राहकों के लिए ऐप्लीकेशन पर सुविधा की है, जो फिक्स्ड डिपॉजिट करना चाहते हैं। यानी जो ग्राहक बैंक में अपने पैसे की एफडी करवाना चाहते हैं, उन्हें अब बैंक घर बैठे ये सुविधा प्रदान कर रहे हैं। तो अब फिक्स्ड डिपॉजिट अकाउंट को आप घर बैठे ही खोल सकते है। ग्राहक बैंक के मोबाइल ऐप के जरिए ही एफडी अकाउंट खोल सकते हैं। हालांकि कई सारे बैंक्स पहले ही ये सुविधा शुरू कर चुके हैं।

 ऐसे खोलें मोबाइल ऐप में एफडी अकाउंट
 

ऐसे खोलें मोबाइल ऐप में एफडी अकाउंट

बैंक ऑफ बड़ौदा में आप अपना एफडी अकाउंट सिर्फ कुछ मिनटों में ही खोल सकते हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए जानकारी दी है और बताया है कि आप बैंक के मोबाइल ऐप से BarodaMConnectPlus से एफडी अकाउंट खोल सकते हैं। इसलिए अगर आपके पास ये ऐप नहीं है तो सबसे पहले इस ऐप को डाउनलोड करें। बैंक ने ट्वीट में कहा है, ‘हम बैंक ऑफ बड़ौदा आपकी सुविधा के बारे में पहले सोचते हैं। BarodaMConnectPlus डाउनलोड करें और अपने घर पर आराम से फिक्स्ड डिपॉजिट अकाउंट खोलें। आपको सिर्फ ऐप में जाना है, खुद को रजिस्टर करना है और फिक्स्ड डिपॉजिट अकाउंट को क्रिएट करना है।

 डाउनलोड करें ऐप्लीकेशन

डाउनलोड करें ऐप्लीकेशन

अगर आप बैंक की ऐप्लीकेशन डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप गूगल प्ले स्टोर या बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर यह ऐप्लीकेशन डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद इससे अकाउंट आसानी से खोला जा सकता है।

 15एच और 15एच फॉर्म भरना बेहद आसान

15एच और 15एच फॉर्म भरना बेहद आसान

बैंक ऑफ बड़ौदा ने ट्वीट के जरिए बताया है कि इसके अलावा फॉर्म 15एच और 15एच को जमा करने के लिए लंबी-लंबी लाइनों में लगने की जरुरत नहीं है। अब आसानी से घर पर बैठकर जमा किया जा सकता है। इसके लिए बैंक की ऐप BarodaMConnectPlus को खोलें और ये फॉर्म जमा कर दें। आपको बता दें कि फॉर्म 15एच और 15एच भर कर आप इनकम पर टीडीएस कटौती से बच सकते हैं। इन फॉर्म के जरिए कोई शख्स बताता है कि उसकी आय टैक्स के दायरे में नहीं आती है, इसलिए उससे टैक्स न लिया जाए। 15एच सीनियर सिटिजन के लिए होता है जबकि 15एच 60 साल से कम लोगों के लिए होता है। आपको पता होना चाहिए कि एफडी पर मिलने वाला ब्याज टैक्स के दायरे में आता है।

 एफडी पर म‍िलेगा आसानी से लोन

एफडी पर म‍िलेगा आसानी से लोन

अगर आपके पास कोई फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) उस पर लोन ले सकते हैं। इस पर आसानी से और कम ब्याज दर पर लोन मिलना। कई बैंक ऐसे हैं जो एफडी पर 6% से भी कम ब्याज पर लोन दे रहे हैं। अगर आप एफडी पर लोन लेते हैं तो आपको एफडी पर मिलने वाले ब्याज से 1-2% ज्यादा ब्याज देना होगा। जैसे मान लीजिए की आपकी एफडी पर 4% ब्याज मिल रहा है तो आपको 6% ब्याज दर पर लोन मिल सकता है। एफडी की वैल्यू का 90% तक आप लोन ले सकते हैं। मान लीजिए आपकी एफडी की कीमत 1.5 लाख रुपए है तो आपको 1 लाख 35 हजार रुपए लोन मिल सकता है।

 एफडी पर यहां म‍िल रहा ज्यादा ब्याज

एफडी पर यहां म‍िल रहा ज्यादा ब्याज

- यूनियन बैंक एफडी पर सबसे अधिक ब्याज ऑफर कर रही है। लॉन्ग टर्म एफडी पर बैंक 5.60 फीसदी ब्याज दे रही है। वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को 6.10 फीसदी ब्याज मिल रहा है।

- केनरा बैंक ज्यादा ब्याज देने में दूसरे नंबर पर है। यह लॉन्ग टर्म एफडी पर 5.50 फीसदी ब्याज दे रही है, जबकि वरिष्ठ नागरिकों को 6 फीसदी ब्याज मिल रहा है।

- स्टेट बैंक ऑफ इंडिया तीसरे नंबर पर है। एसबीआई अपने कस्टमर्स को 5.40 फीसदी ब्याज दे रहा है। वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को 6.20 फीसदी की दर से ब्याज मिलता है।

- बैंक ऑफ इंडिया 5.30 फीसदी और पंजाब नेशनल बैंक भी 5.30 फीसदी ब्याज दे रहा है। ये दोनों बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 5.80 फीसदी ब्याज देते हैं।

- पंजाब एंड सिंध बैंक जमाकर्ताओं को लॉन्ग टर्म फिक्स्ड डिपॉजिट पर 5.25 फीसदी ब्याज दे रहा है। इसके साथ ही बैंक ऑफ बड़ौदा भी इतना ही ब्याज ऑफर कर रही है। ये दोनों बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 5.75 फीसदी ब्याज देते हैं।

- इंडियन ओवरसीज बैंक 5.20 फीसदी, इंडियन बैंक 5.15 फीसदी और अपने ग्राहकों को लॉन्ग टर्मफिक्स्ड डिपॉजिट पर 5.10 फीसदी दे रहे हैं। ये तीनों बैंक भी वरिष्ठ नागरिकों को 0.5 फीसदी अधिक ब्याज ऑफर कर रहे हैं।

English summary

Bank of Baroda Account Holders Now You Can Open FD Account Sitting At Home

Bank of Baroda is good news for customers. Customers will now be able to open an FD account sitting at home. There is no need to go to the branch for this.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X