For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Balaji Amines : 50 हजार रु के बनाए 61.5 लाख रु, इतना लगा समय

|

नई दिल्ली, सितंबर 22। शेयर बाजार में पैसा लगाने से पहले निवेशकों को कई चीजों पर ध्यान देना चाहिए। इनमें एक चीज है कंपनी का बिजनेस। यदि कंपनी किसी ऐसे बिजनेस में है, जो आगे ग्रोथ हासिल करेगा तो उस कंपनी में पैसा लगाना समझदारी है। यदि उस कंपनी के बिजनेस के फ्यूचर में ग्रोथ हासिल करने की उम्मीद नहीं है तो उसमें निवेश न करना बेहतर है। पिछले कुछ समय में 3 सेक्टरों की कंपनियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। फार्मा, आईटी और केमिकल। इन तीनों सेक्टरों के अधिकतर कंपनियों के शेयर लगातार ऊपर चढ़े हैं। इनमें से केमिकल सेक्टर की एक कंपनी की जानकारी हम यहां आपको देने जा रहे हैं, जिसने 50 हजार रु के निवेश को 61.5 लाख रु कर दिया।

 

Mutual Fund : सिर्फ 5 साल में तैयार होगा 12 लाख रु का फंड, डेली इतने रु करने होंगे जमा

बालाजी अमाइंस ने बनाया मालामाल

बालाजी अमाइंस ने बनाया मालामाल

शेयर बाजार के निवेशकों को सब्र रखने का तगड़ा इनाम मिलता है। इसका एक शानदार उदाहरण है बालाजी एमाइंस का शेयर। ये केमिकल शेयर अब से ठीक 10 साल पहले 34.60 रु के रेट पर था, जबकि आज यह 4640 रु पर बंद हुआ है। यानी पूरे 10 साल में इस शेयर ने 13310 फीसदी का रिटर्न दिया है और निवेशकों को दौलत 133 गुना से अधिक कर दी।

50 हजार रु के बनाए 61.5 लाख रु
 

50 हजार रु के बनाए 61.5 लाख रु

13310 फीसदी के रिटर्न हिसाब से अगर किसी ने इस शेयर में 50 हजार रु का निवेश किया हो तो आज उनकी वैल्यू 61.5 लाख रु से अधिक हो गयी होगी। इतना फायदा होने में 10 साल का समय लगा है। आपको इतना फायदा कहीं और हो ही नहीं सकता था। आप रियल एस्टेट में भी इतना पैसा नही कमा पाते। क्योंकि पहली बात उसमें निवेश के लिए आपको कई लाख रु चाहिए होते।

बालाजी अमाइंस का बिजनेस

बालाजी अमाइंस का बिजनेस

बालाजी एमाइंस लिमिटेड, इंडिया, एक आईएसओ 9001: 2015 प्रमाणित कंपनी है, जो मिथाइलमाइन्स, एथिलामाइन्स, डेरिवेटिव्स ऑफ स्पेशलिटी केमिकल्स और फार्मा एक्सीसिएंट्स की मैन्युफैक्चरिंग करती है। ये इसके मुख्य उत्पाद रहे हैं। इसके कई और प्रोडक्ट हैं, जो विभिन्न फार्मा / कीटनाशक उद्योगों के लिए डाउनस्ट्रीम यानी जरूरी उत्पाद हैं।

ऐलीफैटिक अमाइंस की मुख्य उत्पादक

ऐलीफैटिक अमाइंस की मुख्य उत्पादक

बालाजी एमाइंस भारत में एलीफैटिक एमाइंस की प्रमुख निर्माताओं में से एक है, जिसकी स्थापना मूल्य आधारित स्पेशलिटी केमिकल्स की बढ़ती आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए वर्ष 1988 में की गई थी। ऐसी ही खासियतों के चलते इसने सालों साल तरक्की की है। कंपनी ने वर्ष 1989 में मिथाइल अमाइन को भी बनाना शुरू किया और बाद में एथिल अमाइन और मिथाइल अमाइन और एथिल एमाइन के अन्य डेरिवेटिव को बनाना प्रारंभ कर दिया।

जून तिमाही में दमदार रहे नतीजे

जून तिमाही में दमदार रहे नतीजे

पिछले साल की जून तिमाही के मुकाबले इस साल की समान तिमाही में बालाजी अमांइस के नतीजे काफी शानदार रहे। इसका मुनाफा 31.58 करोड़ रु से बढ़ कर 97.40 करोड़ रु रहा। वहीं इसकी इनकम 224.19 करोड़ रु से बढ़ कर 451.94 करोड़ रु रही। यानी इसका मुनाफा और इनकम दोनों ही साल दर साल आधार पर दोगुने से अधिक रहे। आखिर में बताते चलें कि बालाजी अमाइंस के शेयर ने बीते एक महीने और एक साल में अच्छा रिटर्न दिया है।

English summary

Balaji Amines Rs 61 lakh made by investing Rs 50 thousand in 10 years

According to the return of 13310 percent, if someone has invested 50 thousand rupees in this stock, then today their value would have exceeded 61.5 lakh rupees. It has taken 10 years to make this much profit.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X