For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

अजब-गजब : 1 साल का बच्चा ट्रेवल से हर महीने कमाता है 75000 रु

|

नई दिल्ली, अक्टूबर 23। सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर्स काफी चर्चा में हैं और ऐसे लोगों ने वर्चुअल वर्ल्ड में अपने लिए एक खास जगह बनाई है। ट्रेवल और फूड से लेकर हेल्थ और ब्यूटी तक कई प्रकार के इंफ्लुएंसर हैं। इन्हीं में से एक है 1 साल का बच्चा। आप मानें या न मानें, एक साल का बच्चा ऑनलाइन अपनी स्टोरी के लिए वायरल हो गया है। जी हां हम बात कर रहे हैं बेबी ब्रिग्स की, जो अब तक का सबसे कम उम्र का ट्रेवल इन्फ्लुएंसर बन गया है और अमेरिका में ट्रेवल करके हर महीने 1000 डॉलर, जो लगभग 75,000 रुपये है, कमाता है।

 

Cryptocurrency : आ गया Bitcoin ETF, भारतीय ऐसे कर सकते हैं कमाई

16 राज्यों में कर चुका है ट्रेवल

16 राज्यों में कर चुका है ट्रेवल

डेली मेल के अनुसार ये इंफ्लुएंसर ये बच्चा पहले ही 45 बार फ्लाइट में सफर चुका है और अलास्का, कैलिफोर्निया, फ्लोरिडा, यूटा और इडाहो सहित 16 अमेरिकी राज्यों में सफर कर चुका है। इसके अलावा, इस बच्चे की मां जेस ने बताया कि ब्रिग्स, जो पिछले साल 14 अक्टूबर को पैदा हुआ था, सिर्फ तीन सप्ताह की उम्र में अपनी पहले सफर पर था। उन्होंने अलास्का में भालू, येलोस्टोन नेशनल पार्क में भेड़ियों, यूटा में डेलिकेट आर्क और कैलिफोर्निया में समुद्र तटों को देखा है।

इंस्टाग्राम पर 30000 फॉलोअर
 

इंस्टाग्राम पर 30000 फॉलोअर

ब्रिग्स की इंस्टाग्राम पर 30,000 से अधिक फॉलोअर्स के साथ बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। उनकी मां पहले से ही पार्ट टाइम टूरिस्ट्स नाम से एक ब्लॉग चला रही थीं, जिसके जरिए उन्हें दुनिया घूमने के लिए पैसे दिए जा रहे थे। लेकिन जब 2020 में वे ब्रिग्स के साथ गर्भवती हुईं, तो वास्तव में घबरा गईं थी कि उनका करियर खत्म हो गया। जेस को नहीं पता था कि क्या एक बच्चे के सफर जारी रखना संभव है?

दिमाग में आया नया आइडिया

दिमाग में आया नया आइडिया

जेस के अनुसार वे और उनके पति वास्तव में इस काम को जारी रखना चाहते थे। इसलिए उन्होंने ऐसे सोशल मीडिया अकाउंट्स की तलाश शुरू कर दी, जो बेबी ट्रैवल के बारे में बात करते हों। पर उन्हें एक भी ऐसा अकाउंट नहीं मिला। उन्होंने इसे एक अंतर के रूप में देखा और सोशल मीडिया अकाउंट्स को एक मजेदार तरीके के रूप में स्थापित करने का फैसला किया। उन्होंने दूसरे माता-पिता को एक बच्चे के साथ यात्रा करने का एक्सपीरियंस शेयर करने का सोचा।

लॉकडाउन में भी किया सफर

लॉकडाउन में भी किया सफर

परिवार ने उचित सावधानियों के साथ कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान भी यात्रा की और सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया। उन्होंने सड़क यात्राओं और स्थानीय छुट्टियों पर ध्यान दिया जहां वे सोशल डिस्टेंस बनाए रख सकते थे। उन्होंने बड़े शहर की यात्रा से परहेज किया, इसलिए वे न्यूयॉर्क शहर जैसी जगहों पर नहीं गए। इसके बजाय उन्होंने उन छिपे हुए 'रत्नों' को खोजने और वहां यात्रा करने पर भी ध्यान दिया।

मिल गया है स्पॉन्सर

मिल गया है स्पॉन्सर

बेबी ब्रिग्स का एक स्पॉन्सर भी है जो उन्हें मुफ्त डायपर और वाइप्स ऑफर करता है। जेस को फिलहाल यह नहीं लग रहा है कि वह जल्द ही ब्रिग्स के साथ यात्रा करना बंद कर देंगी। परिवार अगले छह महीनों में लंदन सहित यूरोप की यात्रा की योजना बना रहा है। यानी आगे उनका प्लान काफी बड़ा है।

English summary

Baby Briggs 1 year old child earns 75000 rupees every month from travel

Briggs has a huge fan following on Instagram with more than 30,000 followers. His mother was already running a blog called Part Time Tourists, through which he was being paid to travel the world.
Story first published: Saturday, October 23, 2021, 13:09 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X