For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Electric Scooter : खरीद कर 3 साल चलाइए फिर वापस कंपनी को बेच दीजिए, ये है पूरी स्कीम

|

नयी दिल्ली। इकेल्ट्रिक स्कूटरों का ट्रेंड रफ्तार पकड़ता जा रहा है। पहले के मुकाबले अब ज्यादा लोग इलेक्ट्रिक वाहन खरीद रहे हैं। ऑटो कंपनियां (कार और दोपहिया दोनों) भी नए-नए इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च कर रही हैं। बजाज और हीरो जैसी बड़ी कंपनियों के अलावा कुछ स्टार्ट-अप कंपनियों ने भी इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किए हैं। इन्हीं में एक है एथर एनर्जी। एथर एनर्जी एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाली है। मगर इससे पहले ही कंपनी ने बेचे जाना वाले स्कूटरों को वापस खरीदने की एक खास स्कीम पेश कर दी है। आइए जानते हैं क्या है स्कीम।

 

3 साल बाद वापस खरीद लेगी स्कूटर

3 साल बाद वापस खरीद लेगी स्कूटर

एथर एनर्जी 450एक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में उतारने के लिए पूरी तरह से तैयार है। मगर इससे पहले ही कंपनी ने एक बायबैक योजना का ऐलान किया है जिसके तहत तीन साल पूरे होने के बाद कंपनी आपसे स्कूटर वापस खरीद लेगी। आप स्कूटर खरीदने के बाद 3 साल चला कर वापस कंपनी को बेच सकते हैं। इससे आपको स्कूटर के बदले ठीक-ठाक पैसा मिलेगा। आइए जानते हैं कंपनी कितना पैसा वापस देगी।

85000 रु मिलेंगे वापस

85000 रु मिलेंगे वापस

इस सेगमेंट में इस तरह का पहला प्रोग्राम है। बता दें कि कंपनी के नए एथर 450एक्स स्कूटर की कीमत 1.39 लाख रु होगी। 3 साल चलाने के बाद वापस कंपनी को बेचने पर आपको 85,000 रुपये का भुगतान किया जाएगा। इस तरह देखा जाए तो आपको 54000 रु में 3 साल के लिए ये स्कूटर मिलेगा। यानी 1 साल के लिए 18000 रु।

क्या है कंपनी का मकसद
 

क्या है कंपनी का मकसद

कंपनी का मकसद इस प्रोग्राम के पीछे लोगों को इलेक्ट्रिक व्हीकल की तरफ आकर्षित करना है। एथर ने कहा है कि जो ग्राहक बाइक की प्री-बुकिंग कर चुके हैं, वे जल्द ही अपनी पूरा पेमेंट कर सकेंगे। दिवाली के आस-पास से इसकी डिलिवरी की शुरुआत होगी। बता दें कि एथर ने एक लीजिंग प्लान (किराये पर वाहन) भी पेश किया है।

क्या है लीजिंग प्लान

क्या है लीजिंग प्लान

एथर ने एक नया लीजिंग प्लान भी पेश किया है। इसके तहत ग्राहक एथर 450एक्स के लिए डाउनपेमेंट के रूप में 25,000 रुपये से 60,000 रुपये के बीच कितनी भी पेमेंट कर सकते हैं। मासिक किराया 3,900 रुपये से शुरू होता है जिसमें नियमित सर्विसेज और रखरखाव के लिए पेमेंट शामिल है। आप 12 महीने बाद लीजिंग कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर सकते हैं और आपको पूरा 100 फीसदी कैशबैक (डाउनपेमेंट) मिलेगी।

कहां-कहां है लीजिंग सर्विस

कहां-कहां है लीजिंग सर्विस

यह लीजिंग सर्विस इस समय बैंगलोर और चेन्नई में उपलब्ध है। कंपनी का इरादा रेस्पोंस के आधार पर इसे बाकी शहरों में शुरू करने का है। एथर देश भर के शहरों में चार्जिंग स्टेशन भी स्थापित कर रही है। ये 135-140 पब्लिक चार्जिंग पॉइंट लगा रही है। एथर के मुताबिक अगले साल मार्च तक इन स्टेशनों पर चार्जिंग मुफ्त में होगी।

त्योहारी सीजन में खरीदना है Electric Scooter, तो चेक करें इन बेस्ट 5 मॉडल की डिटेल

English summary

ather energy ampere Electric Scooter buyback offer company will get it back from customers

The company aims to attract people to electric vehicles behind this program. Ather has said that customers who have pre-booked the bike will soon be able to make their full payment.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X