For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Apple भारत में बनाएगी iPhone 14, कम हो सकती है कीमत

|

नई दिल्ली, सितंबर 26। एप्पल भारत में अभी अभी लॉन्च हुए आईफोन 14 का निर्माण करेगा। बहुत दिनों से इस बात की चर्चा थी कि एप्पल भारत में आइफोन 14 मैनुफैक्चर कर सकता है। अब रिपोर्ट है कि अगले कुछ दिनों में मेड-इन-इंडिया आईफोन 14 स्थानिय ग्राहक खरीद सकेंगे। भारत में इसका निर्माण होने से भारतियों को अब यह फोन कम दाम में मिल सकता है।

 

ETF और Mutual Fund में कई अंतर हैं, लागत, टैक्स बेनेफिट सहित सबके बारे में जानेंETF और Mutual Fund में कई अंतर हैं, लागत, टैक्स बेनेफिट सहित सबके बारे में जानें

जल्द हीं लांच हुआ है आईफोन 14

जल्द हीं लांच हुआ है आईफोन 14

एप्पलने इसी महीने 7 सितंबर को अपने 'फार आउट' इवेंट में नए सिरिज को लॉन्च किया था। कंपनी ने आईफोन 14, आईफोन 14 प्रो, आईफोन 14 प्रो मैक्स और आईफोन प्लस लांच किया था।

चेन्नई में होगा मैनुफैक्चरिंग

चेन्नई में होगा मैनुफैक्चरिंग

आईफोन 14 को चेन्नई के बाहरी इलाके में स्थित फॉक्सकॉन के श्रीपेरंबदूर सुविधा से शिप किया जाएगा। फॉक्सकॉन दुनिया का सबसे बड़ा अनुबंध इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता और प्रमुख आईफोन असेंबलर है। एप्पल ने 2017 में आईफोन एसई के साथ भारत में आईफोन का निर्माण शुरू किया था। आज एप्पल भारत में आईफोन एसई, आईफोन 12, आईफोन 13 और अब आईफोन 14 बनाएगी।

जल्द शुरू होगा मैनुफैक्चरिंग
 

जल्द शुरू होगा मैनुफैक्चरिंग

पीटीआई की खबर के मुताबिक एप्पल ने कहा कि हम भारत में आईफोन 14 का निर्माण करने के लिए उत्साहित हैं। नया आईफोन 14 लाइनअप नई तकनीकों और महत्वपूर्ण सुरक्षा क्षमताओं को साथ आता है। क्यूपर्टिनो-आधारित कंपनी फॉक्सकॉन का भारत में एक लंबा इतिहास रहा है जो 20 साल से अधिक समय पहले शुरू हुआ था। भारत में आईफोन बनने से इसकी कीमते भी भारत में कम हो सकती हैं। यहीं बनने से फायदा यह होगा की भारत के लोगों को कई तरह की ड्यूटी पे नहीं करनी पड़ेगी। कम टैक्स लगने से दाम में कमी आएगी। आईफोन का मैनुफैक्चर यहां होने से देश में रोजगार के अवसर भी बढ़ेगें। रोजगार के साथ-साथ मेड इन इंडिया फोन पड़ोसी देशों के मार्केट में भी बिकेगा।

English summary

Apple will manufacture the just launched iPhone 14 in India

The iPhone 14 made in India will be sold in the domestic market as well as international markets.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X