For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Reliance की झोली में आई एक और छोटी कंपनी, Campa के बाद एक और बेवरेज कंपनी को खरीदा

|
Reliance : Campa के बाद एक और बेवरेज कंपनी को खरीदा

Reliance-Sosyo Hajoori Deal : रिलायंस इंडस्ट्रीज, जो कि मार्केट कैपिटल के लिहाज से देश की सबसे बड़ी कंपनी है, एक के बाद एक छोटी कंपनियों को खरीद रही है। कंपनी अलग-अलग सेक्टरों और प्रोडक्ट में अपने पोर्टफोलियो को मजबूत कर रही है। इसी कड़ी में कंपनी ने अपने बेवरेज पोर्टफोलियो को मजबूत करने के लिए हाल ही में कैम्पा ब्रांड को खरीदा था और अब इसी सेक्टर की एक और कंपनी में 50 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है। किससे हुई है यह डील आगे जानिए इसकी पूरी डिटेल।

 

इस Reliance के शेयर ने निवेशकों को कर दिया बर्बाद, 540 रु से 13 रु तक गिराइस Reliance के शेयर ने निवेशकों को कर दिया बर्बाद, 540 रु से 13 रु तक गिरा

सोस्यो हजूरी बेवरेजेज खरीदी 50 फीसदी हिस्सेदारी

सोस्यो हजूरी बेवरेजेज खरीदी 50 फीसदी हिस्सेदारी

रिलायंस रिटेल वेंचर्स की एफएमसीजी यूनिट है रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (आरसीपीएल)। इसने 3 जनवरी को ऐलान की कि कंपनी गुजरात स्थित सोस्यो हजूरी बेवरेजेज प्राइवेट लिमिटेड में 50 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी। दोनों कंपनियां (रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स और सोस्यो हजूरी) इसके लिए मिलकर एक जॉइंट वेंचर बनाएंगी। इस डील पर एक बयान जारी कर दिया गया है।

100 साल पुरानी कंपनी
सोस्यो हजूरी 100 साल पुरानी कंपनी है। इसे 1923 में अब्बास अब्दुलरहीम हजूर ने स्थापित किया था। सोस्यो, कई कार्बोनेटेड सॉफ्ट ड्रिंक्स (सीएसडी) और जूस तैयार करती है। एक शताब्दी पुरानी इस फर्म का गुजरात में एक दमदार ग्राहक आधार है। इसके पोर्टफोलियो में कुछ लोकप्रिय ब्रांड शामिल है। इनमें सोस्यो, कश्मीरा, लेमी, जिनलिम, रनर, ओपनर, हजूरी सोडा और एस'ओउ शामिल हैं।

कौन संभाल रहे कंपनी
 

कौन संभाल रहे कंपनी

इस समय सोस्यो हजूरी कंपनी को अब्बास हजूरी और उनके बेटे अलीअसगर हजूरी संभाल रहे हैं। प्रेस रिलीज के अनुसार सोस्यो हजूरी का मौजूदा प्रमोटर हजूरी परिवार है और ये बाकी 50 फीसदी हिस्सेदारी के मालिक रहेंगे। आरसीपीएल के साथ जॉइंट वेंचर से रिलायंस की जानकारी, डिस्ट्रिब्यूशन और रिटेल नेटवर्क का लाभ उठाकर सोस्यो के ब्रांड्स के ग्रोथ में तेजी आने की उम्मीद है।

रिलायंस के साथ डील पर खुशी

रिलायंस के साथ डील पर खुशी

अब्बास हजूरी ने कहा कि रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के साथ हुई इस साझेदारी से हम खुश हैं। उनके अनुसार ये साझेदारी कंपनी को एक मजबूत और तेजी से अपनी पहुंच बढ़ाने में मदद कर सकती है। वे रिलायंस के साथ मिलकर भारत में सभी कंज्यूमर्स के लिए सोस्यो के अनूठे स्वाद वाले पेय उत्पादों को पहुंचाना चाहते हैं। इस डील से आरसीपीएल को अपने बेवरेज पोर्टफोलियो का विस्तार करने में भी मदद मिलेगी। अगस्त में, रिलायंस रिटेल वेंचर्स ने दिल्ली के प्योर ड्रिंक्स ग्रुप से घरेलू शीतल पेय ब्रांड कैंपा को खरीद लिया था।

Mukesh Ambani का बड़ा अधिग्रहण, खरीदी ये चॉकलेट कंपनी | Good Returns
ईशा अंबानी का बड़ा बयान

ईशा अंबानी का बड़ा बयान

रिलायंस रिटेल वेंचर्स की कार्यकारी निदेशक हैं ईशा अंबानी। उन्होंने इस डील पर एक बयान जारी किया है। ईशा ने कहा कि सोस्यो में निवेश लोकल ब्रांड्स को सशक्त बनाने और उन्हें ग्रोथ के नए अवसर पेश करने के हमारे नजरिए को आगे बढ़ाने में मदद करता है। उन्होंने यह भी कहा कि हम अपने कंज्यूमर ब्रांड पोर्टफोलियो में एक सदी पुराने सोस्यो के पेय ब्रांड्स की पावर का स्वागत करते हैं। उन्होंने विश्वास जताया है कि रिलायंस की जानकारी, कंज्यूमर इनसाइट्स और रिटेल डिस्ट्रिब्यूशन स्ट्रेंथ्स सोस्यो की ग्रोथ की गति को तेज करने में मदद करेगी। बता दें कि इससे पहले रिलायंस ने कई और क्षेत्रों की छोटी कंपनियों को भी खरीदा है।

English summary

Another small company in Reliance lap bought Sosyo Hajoori beverage company

Reliance Consumer Products Limited (RCPL) is the FMCG unit of Reliance Retail Ventures. It announced on January 3 that the company would buy 50 per cent stake in Gujarat-based Socio Hazuri Beverages Pvt Ltd.
Story first published: Wednesday, January 4, 2023, 18:22 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X