For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

एक और भारतीय की UAE में चमकी किस्मत, जीती 2 करोड़ रु की लॉटरी

|

नई दिल्ली, सितंबर 20। भारत सहित दुनिया भर के कई देशों में लॉटरी चलती है। ये लॉटरियां हर साल कई लोगों की किस्मत बदल देती हैं। जिन देशों में लॉटरी चलती है उनमें यूएई (संयुक्त अरब अमीरात) भी शामिल है। यूएई की लॉटरी में कई भारतीय इनाम जीत कर करोड़पति बन चुके हैं। इसी सिलसिले में एक और भारतीय ने वहां करोड़ों का इनाम जीता है। ये हैं सज्जाद अली बट। आगे जानिए वो कितना इनाम जीते हैं।

 

किस्मत मेहरबान : एक झटके में बना 8 करोड़ रु का मालिक, हमेशा के लिए बदल गयी जिंदगीकिस्मत मेहरबान : एक झटके में बना 8 करोड़ रु का मालिक, हमेशा के लिए बदल गयी जिंदगी

कितनी राशि जीते

कितनी राशि जीते

सज्जाद ने अल अंसारी एक्सचेंज ब्रांच के जरिए भारत में 2,327 दिरहम यानी 50,422 रुपये भेजे। फिर उन्हें यूएई के अल अंसारी एक्सचेंज के सालाना होने वाले लकी ड्रॉ में विजेता चुना गया। सज्जाद ने पूरे 1 मिलियन दिरहम जीते हैं, जो भारतीय मुद्रा में 2 करोड़ रुपये से अधिक होते हैं। वह सालाना ड्रॉ के नौवें करोड़पति थे।

जानिए पूरी कहानी

जानिए पूरी कहानी

सज्जाद जैसे लोग जो यूएई में काम करते हैं वे अल अंसारी एक्सचेंज के जरिए वहां से अपने घरों को पैसा भेजते हैं। सज्जाद का परिवार भारत में रहता है। वह उनके लिए वहां से हर महीने पैसा भेजते थे। उन्होंने हाल ही में भी अपने परिवार को 2,327 दिरहम भेजे थे। इन पैसों को सज्जाद ने अल अंसारी एक्सचेंज के जरिए भेजा। इससे वे उनकी सालाना होने वाली लकी ड्रॉ प्रतियोगिता के लिए चुने गये। लकी ड्रॉ की अनाउंसमेंट हुई तो सज्जाद विजेता बने।

बदल गयी जिंदगी
 

बदल गयी जिंदगी

कंपनी द्वारा सज्जाद को विजेता चुना गया। इससे उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्हें एक्सचेंज ने 2.1 करोड़ रुपये की लॉटरी जीतने की जानकारी दी। कई और लोगों को भी कई अन्य तरह के पुरस्कार दिए गए हैं।

यमन के व्यक्ति ने जीती मर्सिडीज
यमनी प्रवासी साबरी अलोज़ैबी ने एक बिल्कुल नई मर्सिडीज बेंज जीती, जबकि नेपाल के एक प्रवासी जुनैद अहमद सज्जाद ज़हीर और एक पाकिस्तानी नागरिक केशर हम बहादुर कार्की ने आधा-आधा किलोग्राम सोना जीता।

7 मिलियन से अधिक एंट्रीज

7 मिलियन से अधिक एंट्रीज

खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार ड्रॉ अल अंसारी एक्सचेंज के वरिष्ठ अधिकारियों, दुबई में अर्थव्यवस्था और पर्यटन विभाग और मीडिया के सदस्यों की उपस्थिति में हुआ। अल अंसारी एक्सचेंज के सीओओ अली अल नज्जर के अनुसार हमें अगस्त 2022 में एक और सफल वार्षिक समर प्रमोशन की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है, जिसमें 7 मिलियन से अधिक प्रविष्टियां हैं।

आईफोन भी बंटे

आईफोन भी बंटे

अल अंसारी एक्सचेंज ने अभियान के साप्ताहिक ड्रॉ के दौरान 12 आईफोन 13 स्मार्टफोन भी दिए। साथ ही आठ चयनित ग्राहकों के लिए 95,000 दिरहम का नकद पुरस्कार भी दिया। ड्रॉ अल अंसारी एक्सचेंज ऐप, डिजिटल चैनलों के साथ-साथ कंपनी की 220 से अधिक शाखाओं में से किसी के माध्यम से किए गए सभी योग्य लेनदेन के लिए खुला था। इससे पहले इसी साल केरल के रहने वाले एक शख़्स ने यूएई में लॉटरी जीती थी। वे अबु धाबी में एक प्राइवेट शेफ की नौकरी करते थे। उनकी यूएई में एक रैफल ड्रा के जरिए बंपर लॉटरी निकली। इस लॉटरी में उन्होंने पांच लाख दिरहम यानी करीब एक करोड़ रुपये जीते। वे पिछले 24 साल से लॉटरी के टिकट्स खरीद रहे थे।

English summary

Another Indian luck shines in UAE won a lottery worth Rs 2 crore

Sajjad sent 2,327 dirhams i.e. Rs 50,422 to India through Al Ansari exchange branch. He was then chosen as the winner of the lucky draw held annually by the Al Ansari Exchange of the UAE.
Story first published: Tuesday, September 20, 2022, 14:08 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X