For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

कमाल का मौका : 12 रु में मिल रहा शानदार घर, जानिए कहां

|

नई दिल्ली, जून 16। भारत में अपना घर खरीदना बहुत मुश्किल टास्क है। खास कर यदि आप दिल्ली या मुंबई जैसे किसी महानगर में अपना घर खरीदने की सोच रहे हैं तो यह और भी मुश्किल हो जाता है। इसकी एक ही बड़ी वजह रहती है और वो है कीमत। कीमत अधिक होने के कारण लोग कर्ज लेकर घर बनाते हैं और सरकारी योजनाओं की मदद लेते हैं। मगर एक ऐसा देश भी है, जहां इस समय सिर्फ 12 रु में घर मिल रहा है। जी हां, ये फेक न्यूज नहीं, बल्कि सच है। जानते हैं कि कहां इतने कम दामों पर घर मिल रहा है।

 

दिल्ली में मिलेंगे सस्ते फ्लैट, DDA फिर लाया शानदार मौका, जल्दी करें अप्लाई

क्रोएशिया में मिल रहा 12 रु में घर

क्रोएशिया में मिल रहा 12 रु में घर

उत्तरी क्रोएशिया (यूरोपीय देश) का एक छोटा सा शहर अपने खाली पड़े घरों को सस्ते रेट पर दे रहा है। यहां सालों से आबादी नहीं है और ये शहर वर्षों से खोई आबादी को वापस लाने के लिए बेहद कम कीमत पर घर दे रहा है। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार इस क्षेत्र में नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए शहर के मैनेजमेंट ने एक कुना, लगभग 12 रुपये के रेट पर घर बेचना शुरू कर दिया है। हालांकि इस बंपर ऑफर के पीछे कुछ नियमों और शर्तें हैं।

कौन सा है शहर
 

कौन सा है शहर

उत्तरी क्रोएशिया का एक शहर लेग्राड 62.62 वर्ग किमी क्षेत्र में फैला हुआ है। एक समय ये क्रोएशियाई क्षेत्र में दूसरा सबसे अधिक जनसंख्या वाला केंद्र हुआ करता था। हालाँकि एक सदी पहले ऑस्ट्रो-हंगेरियन साम्राज्य के विघटन के बाद जब नई सीमाओं ने इसे दरकिनार कर दिया तो यहां की आबादी लगातार घटती गई। शहर के मेयर के अनुसार अन्य स्थानों के लिए थोड़े से ट्रांसपोर्टेशन कनेक्शन के साथ यह शहर एक बॉर्डर टाउन में बदल गया। तब से इसकी जनसंख्या धीरे-धीरे गिर रही है।

कहां है लेग्राड

कहां है लेग्राड

लेग्राड कोप्रिवनिका के उत्तर में और लुडब्रेग के पूर्व में कोप्रिव्निका-क्रिज़ेवसी काउंटी में स्थित है। शहर हंगरी के साथ अपनी करीबी सीमा साझा करता है। इस नगरपालिका में 2,241 निवासी हैं। एक अनुकूल जियोग्राफिकल पॉजिशन ने 15वीं शताब्दी के अंत में लेग्राड को एक चार्टर्ड मार्केट टाउन बना दिया था और इसकी जनसंख्या 19वीं शताब्दी तक तेजी से बढ़ी थी। हालाँकि जैसे ही ऑस्ट्रो-हंगेरियन साम्राज्य का पतन हुआ, लोगों ने शहर छोड़ना शुरू कर दिया क्योंकि इसे दरकिनार कर दिया गया था।

मकान की मरम्मत के लिए मिलेंगे 3 लाख रु

मकान की मरम्मत के लिए मिलेंगे 3 लाख रु

अब तक शहर 17 संपत्तियों की बिक्री कर चुका है। ये घर थोड़ी खस्ता हालत में हैं। इसलिए इन्हें मरम्मत की आवश्यकता होगी। नगरपालिका ने कहा कि वह किसी भी जरूरी मरम्मत के लिए 25,000 कुना (क्रोएशियन मुद्रा) (लगभग 3 लाख रुपये) का भुगतान करेगी। साथ ही, उन नए निवासियों के लिए जो एक निजी स्वामित्व वाला घर खरीदना चाहते हैं, उन्हें 35,000 कुना या कीमत का 20 प्रतिशत कवर मिलेगा।

किसे मिलेगा घर

किसे मिलेगा घर

कोई व्यक्ति या कपल जो लेग्राड में एक घर खरीदना चाहते हैं, उनकी आयु 40 साल से कम होनी चाहिए और उन्हें आर्थिक रूप से मजबूत होना चाहिए। उन्हें लेग्राड में कम से कम 15 साल तक रहने के लिए प्रतिबद्ध होना होगा। क्रोएशिया में इमिग्रेशन जटिल है, लेकिन यह शहर फूड प्रोडक्शन, वुड प्रोसेसिंग और मेटल प्रोसेसिंग में नए लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान करेगा।

English summary

Amazing Opportunity Get a house for just Rs 12 know where

A small town in northern Croatia (European country) is giving away its vacant houses at cheap rates. There is no population here for years and this city is giving houses at very low cost to bring back the lost population for years.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X