For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

कमाल का ऑफर : FD पर मिल रहा 8.25 फीसदी तक ब्याज, जानिए कहां

|

नई दिल्ली, अगस्त 17। फिक्ड डिपॉजिट हमेशा से ही निवेश का एक रिस्क फ्री विकल्प रहा है। जो निवेशक बाजार के जोखिमों में पड़ना नहीं चाहते वो हमेशा से फिक्ड डिपॉजिट को पहले विकल्प के तौर पर देखते हैं। अगर आप भी रिस्क फ्री निवेश करने के लिए फिक्ड डिपॉजिट में पैसा लगाना चाहते हैं तो आपको सबसे बेहतर ब्याज दर की तलाश में रहना चाहिए।

 

SBI की शानदार सुविधा, Free में लें घर बैठे बैंकिंग का आनंदSBI की शानदार सुविधा, Free में लें घर बैठे बैंकिंग का आनंद

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक ने 9 अगस्त, 2022 से अपनी सावधि जमा पर ब्याज दरों में वृद्धि की है। बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट पर 7.5 प्रतिशत का दे रहा है ब्याज। बैंक अपनी तीन जमा अवधी के स्कीम पर यह दर दे रहा है। 75 सप्ताह, 75 महीने और 990 दिनों के एफडी पर ग्राहको को 7.5 प्रतिशत की आकर्षक दर मिलेगी। वरिष्ठ नागरिक सभी अवधियों में सावधि जमा पर अतिरिक्त 75 आधार अंक अर्जित करेंगे। उज्जीवन एसएफबी मासिक, त्रैमासिक और परिपक्वता पर ब्याज भुगतान विकल्पों की अनुमति देगा।

ब्याज दरें

ब्याज दरें

निचे दी गई सभी ब्याज दरें टैक्स सेवर फिक्स्ड डिपॉजिट पर भी लागू होती हैं। हालांकि, वे पांच साल की लॉक-इन अवधि रखते हैं।

अवधि पहले ब्याज दर नया ब्याज दर( 9 अगस्त से)
75 सप्ताह 7.00 प्रतिशत 7.50 प्रतिशत
990 दिन 7.20 प्रतिशत 7.50 प्रतिशत
75 महीना 6.00 प्रतिशत 7.50 प्रतिशत

कितना मिलेगा रिटर्न
 

कितना मिलेगा रिटर्न

अगर कोई व्यक्ति 75 सप्ताह के लिए 7.5 प्रतिशत पर 1,00,000 रुपये का निवेश करता है तो परिपक्वता पर 1,11,282/- रुपये तक का रिटर्न कमा सकता है। इसी तरह, वरिष्ठ नागरिक 75 सप्ताह के लिए 8.25 प्रतिशत के ब्याज दर पर 1,00,000 रुपये का निवेश करते हैं तो परिपक्वता पर 1,12,466/- रुपये तक का रिटर्न अर्जित कर सकते हैं।

प्लेटिना एफडी की भी है सुविधा

इसी तरह, बैंक ने भी प्लेटिना सावधि जमा पर ब्याज दरों को बढ़ाकर 7.7% प्रति वर्ष कर दिया है, 990 दिनों के कार्यकाल के लिए, नियमित जमा पर 20 आधार अंकों की वृद्धि। ग्राहक इस प्लान के तहत कम से कम 15 लाख रुपये से लेकर 2 करोड़ रुपये तक का निवेश कर सकते हैं। प्लेटिना एफडी नॉन-कॉलेबल है, यानी इस योजना में आंशिक और समय से पहले निकासी की सुविधा उपलब्ध नहीं है।

 

English summary

Amazing offer Interest is getting up to 8.25 percent on FD know where

Fixed deposits have always been a risk free investment option. Investors who do not want to get into the market risks always look at fixed deposits as the first option.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X