For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

गजब : 2030 तक दोगुने हो जाएंगे करोड़पति, जानिए कैसे

|

नई दिल्ली, अगस्त 19। एचएसबीसी होल्डिंग पीएलसी ने देश के युवा आबादी के लिए एक रिपोर्ट जारी की है। रिपोर्ट में कहा गया है कि साल 2030 तक देश के एक फीसदी वयस्क 20 करोड़ रुपये से ज्यादा के संपत्ति के मालिक होंगे। एचएसबीसी ने अपने रिपोर्ट में कहा है कि 2030 तक देश में 60 लाख लोग ऐसे होंगे जिनके पास 2.50 लाख डॉलर यानि 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति होगी। यह संख्या देश के आबादी की कुल 1 फिसदी होगी।

 

Modi सरकार की स्कीम : सीनियर सिटीजन हैं तो पाएं 9250 रु महीना, जानें डिटेलModi सरकार की स्कीम : सीनियर सिटीजन हैं तो पाएं 9250 रु महीना, जानें डिटेल

2030 तक दूगुना हो जाएंगे करोड़पति लोग

2030 तक दूगुना हो जाएंगे करोड़पति लोग

एचएसबीसी होल्डिंग पीएलसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि साल 2030 तक 2.50 लाख डॉलर से ज्यादा संपत्ति रखने वालो की संख्या आज के समय के तुलना में दोगुनी हो जाएगी। हालांकि ये रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि देश की बड़ी आबादी अभी भी गरीबी रेखा के नीचे रहने को मजबूर है।

चीन में 8 गुना ज्यादा है करोड़पति
 

चीन में 8 गुना ज्यादा है करोड़पति

रिपोर्ट तैयार करने के लिए एचएसबीसी होल्डिंग पीएलसी ने वयस्क लोगों की आबादी का अनुमान, प्रति व्यक्ति आय और प्रति व्यक्ति सकल घरेलू उत्पाद को आधार बना कर किया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि भारत में 2030 तक 6 मिलियन लोग 2.50 लाख डॉलर से ज्यादा की संपत्ति के मालिक होंगे। अगर चाईना से भारत की तुलना करें तो चीन में 2030 तक 50 मिलियन यानि 5 करोड़ लोग ऐसे होंगे जिनकी संपत्ति 2.50 लाख डॉलर ( 20 करोड़ रुपये) से ज्यादा हो जाएगी।

एशिया में बढ़ रही है सम्पत्ती

एशिया में बढ़ रही है सम्पत्ती

एचएसबीसी के चीफ एशिया इकोनॉमिस्ट फ्रेडरिक न्यूमैन का कहना है कि एशिया में जिस प्रकार संपत्ति बढ़ रही है उससे करोड़ों लोगों को गरीबी से बाहर निकाला जा सकता है। उन्होंने कहा कि एशिया में पैसे कि कमी नहीं हैं। लेकिन लोगों के बिच आज भी असामनता बनी हुई है। देश में अभी भी गरीब और अमीर के बीच असमानता ज्यादा है।

English summary

Amazing Millionaires will double by 2030 know how

HSBC Holding Plc has released a report for the youth population of the country.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X