For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

गजब : महिला हैं तो Free मिलेगा मोबाइल फोन, जानिए कहां लांच हुई स्कीम

|

नई दिल्ली, अगस्त 19। राजस्थान सरकार ने प्रदेश की महिलाओं के लिए एक खास योजना की शुरूआत कि है। अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली राजस्थान सरकार प्रदेश की 1.35 करोड़ महिलाओं को स्मार्टफोन वितरित करेगी। अधिकारियों ने बतााय कि देश की तीन प्रमुख दूरसंचार मोबाईल निर्माता कंपनियों ने राजस्‍थान सरकार की 'मुख्‍यमंत्री डिजिटल सेवा योजना' में रुचि दिखाई है। राजस्थान सरकार की इस योजना के तहत राज्‍य में 1.35 करोड़ महिलाओं को स्मार्टफोन दिया जाएगा।

 

सरकारी Bank वालों के लिए बड़ी खबर : RBI ने कहा, हड़बड़ी में बेचना ठीक नहींसरकारी Bank वालों के लिए बड़ी खबर : RBI ने कहा, हड़बड़ी में बेचना ठीक नहीं

तीन कंपनियों ने लगाई है बोली

तीन कंपनियों ने लगाई है बोली

मनी कंट्रोल की खबर के मुताबिक तीन कंपनियों ने फोन बनाने के टेंडर के लिए बोली लगाई है। सरकार से मिली सुचना के अनुसार बोलियों का मूल्यांकन करने के बाद सरकार इस महीने के अंत तक कोई फैसला लेगी। सरकार टेंडर की प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करना चाहती है। अगले साल प्रेदश में विधानसभा चुनाव होनें हैं जिसके कारण सरकार की मंशा है कि चुनाव से पहले महिलाओं को फोन वितरित कर दिया जाए। सरकार की इस योजना की लागत कुल 12,000 करोड़ रुपया है।

क्या है राजस्थान सरकार की योजना
 

क्या है राजस्थान सरकार की योजना

प्रदेश के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने इस साल के राज्य के बजट में 'मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना' की बात की थी। इस योजना के तहत राजस्थान सरकार राज्‍य के 1.35 करोड़ 'चिरंजीवी परिवारों' की महिला मुखिया को मोबाईल फोन देगी। फोन में तीन साल की इंटरनेट कनेक्टिविटी रहेगी। इंटरनेट कनेक्टविटी के साथ-साथ फोन में वाइस कॉल और एसएमएस की सुविधा होगी।

ड्यूयल सीम का होगा फोन

ड्यूयल सीम का होगा फोन

राजस्थान सरकार के अधिकारी ने मीडिया को बताया कि मोबाइल फोन में दो सिम लग सकेंगे। सरकार फोन के 'प्राइमरी स्‍लॉट' में सिम पहले से ही एक्टिवेट कर के देगी। जिस सीम के साथ फ्री इंटरनेट की सुविधा मिलेगी उसे बदला नहीं जा सकेगा। बयान के मुताबिक, मोबाइल का उपयोग उचित लाभान्वित ही करें तो बेहतर होगा।

प्रदेश में अगले साल चुनाव होने हैं ऐसे में सरकार ज्यादा से ज्यादा लोकलुभावन योजना लेकर आ रही हैं।

English summary

Amazing If you are a woman then you will get free mobile phone know where the scheme was launched

State Chief Minister Ashok Gehlot had talked about 'Mukhyamantri Digital Seva Yojana' in this year's state budget.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X