For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

कमाल का आइडिया : 17 साल की उम्र में शुरू की कंपनी, आज बना अरबपति

|

Success Story : अगर आप किसी दूसरे शहर में घूमने जाते है और आप रुकने के लिए कोई अच्छी जगह नही मिलती है, तो फिर जो घूमने का मजा है। वो पूरा खराब हो सकता हैं। आज के समय में कई सारी होटल्स एग्रीगेटर कंपनीयां हैं। जिन्होंने लोगों की यह जो समस्या है। उसको एक दम आसान बना दिया हैं। उन्हीं होटल्स में से एक ओयो होटल्स भी हैं। इस ओयो होटल को शुरुआत एक भारतीय ने केवल 17 वर्ष की आयु में की थी। इनका नाम रितेश अग्रवाल हैं। चलिए जानते हैं रितेश अग्रवाल के बारे में।

 
17 साल की उम्र में शुरू की कंपनी, आज बना अरबपति

होटल एग्रीगेटर का आइडिया इस तरह आया

एक बार रितेश में बताया था। कि जब वे 12 वर्ष के थे, उस समय पहली बार वे होटल में रुके थे। फर्स्ट टाइम होटल में एक स्कूल प्रेजेंटेशन के लिए रुके थे। उसके बाद वे देश भर के कई सारे होटल्स में रुके। वे बहुत सारे गेस्ट हाउस में भी रुके। इनमे रितेश को कई सारी परेशानी का भी सामना करना पड़ा। उसके बाद उनके मन में कुछ अलग करने का विचार आया, रितेश कुछ ऐसा करना चाहते थे। जिससे लोगों को कम कीमत में बहुत साफ और सफाई और बेहतर सुविधा वाला होटल की जानकारी हैं वो मोबाइल पर मिल सके।

17 साल की उम्र में शुरू की कंपनी, आज बना अरबपति

स्टार्टअप शुरू किया स्कूल छोड़ कर

रितेश ने अपना स्कूल छोड़ दिया और वर्ष 2011 में महज 17 वर्ष की आयु में अपना स्टार्टअप शुरू किया। इस स्टार्टअप का नाम ओरैवेल स्‍टेयज रखा। यही स्टार्टअप उनका वर्ष 2013 में ओयो होटल के नाम से बहुत फेमस हुआ। यह को ओयो होटल रातों रात ही इतना बड़ा ब्रांड नहीं बना। इसके लिए उन्होंने बहुत मेहनत की हैं।

 
17 साल की उम्र में शुरू की कंपनी, आज बना अरबपति

80 देशों में सर्विस दी है

यह जो स्टार्टअप स्टार्ट हुआ। इसके शुरू होने के एक दशक के भीतर ही 80 से अधिक देशों और 800 से ज्यादा शहर हैं। वह पर ओयो ने अपनी सर्विस दी हैं। इस कंपनी ने देश से बाहर पहली बार वर्ष 2018 में कदम रखा था। इस कंपनी का सफर मलेशिया से शुरू हुआ था। अब यह कंपनी दुनिया के कई सारे देश जैसे दुबई, चीन, सिंगापुर, इंडोनेशिया में फैल गया है। आज के समय में इसके लगभग 43 हजार होटल्स में लगभग 10 लाख कमरे हैं। आज के समय में इस कम्पनी की वैल्यू की बात करते है, तो फिर यह कम्पनी लगभग 5 अरब डॉलर की बन चुकी हैं।

Free 75GB डाटा पाने का मौका, जानिए कंपनी का प्लानFree 75GB डाटा पाने का मौका, जानिए कंपनी का प्लान

English summary

Amazing Idea Company started at the age of 17 became a billionaire today

If you go to visit another city and you do not have any good place to stay, then what is the fun of visiting. It can go completely bad. In today's time, there are many hotels aggregator companies.
Story first published: Wednesday, November 16, 2022, 15:12 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X