For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

कमाल की FD : 181 दिन में ही पाएं 9 फीसदी ब्याज, जानिए Bank का नाम

|

Fixed Deposit : अगर आप फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) में निवेश करने के बारे में विचार कर रहे, तो फिर आपके लिए एक अच्छी खबर हैं। अगर आप 181 दिन वाली एफडी में निवेश करते है, तो फिर आपको 9 प्रतिशत तक का ब्याज मिल सकता हैं। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) की तरफ से रेपो रेट में वृद्धि की गई। उसके बाद से ही लगातार निजी और सरकारी बैंक हैं। उन्होंने अपनी जमा राशि में बढ़ोतरी कर रही हैं। इसी कड़ी में एक और बैंक का नाम इस लिस्ट में शामिल हो गया हैं। उसका नाम यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड हैं।

 
कमाल की FD : 181 दिन में ही पाएं 9 फीसदी ब्याज

9 प्रतिशत वार्षिक ब्याज मिल रहा है

दरअसल नए जमाने का बैंक डिजिटल फर्स्ट बैंक जो यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड (यूनिटी बैंक) हैं। यूनिटी बैंक जो सीनियर सिटीजन हैं उनको 181 दिनों वाली और 501 दिनों वाली जो एफडी हैं। उसमें 9 प्रतिशत वार्षिक ब्याज दे रही हैं। जबकि जो रिटेल इन्वेस्टर है उसको समान अवधि के लिए निवेश पर 8.5 प्रतिशत का ब्याज कमा सकते हैं। अगर आप एफडी कराने का विचार कर रहे है, तो फिर यह समय एफडी कराने के लिए बिल्कुल सही हैं। नवंबर के महीने में ये दूसरी बार हैं जब यूनिटी बैंक ने अपनी ब्याज की दरों में संशोधन किया हैं।

कमाल की FD : 181 दिन में ही पाएं 9 फीसदी ब्याज

ब्याज दरों में बढ़ोतरी 2 बार

जो यूनिटी बैंक हैं उनका यह दूसरा मौका हैं, जब 1 महीने के अंतराल में जो बैंक हैं उन्होंने दूसरी बार ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है। जो यूनिटी बैंक हैं उन्होंने 2 करोड़ रूपये से ज्यादा की जमा हैं। उसकी ब्याज दरों में बढ़ोतरी की हैं। कॉलेबल बल्क डिपॉजिट्स वार्षिक 8 प्रतिशत तक ब्याज दर को पेश करता हैं, जबकि जो नॉन-कॉलेबल एफडी डिपॉजिट्स हैं उस पर 8.10 प्रतिशत तक का वार्षिक ब्याज मिलता हैं। यूनिटी बैंक एक लाख रुपये से ज्यादा के जमा हैं उस पर वार्षिक 7 प्रतिशत ब्याज दर प्रोवाइड करता हैं और 1 लाख रुपए तक के जो जमा हैं उस पर 6 प्रतिशत ब्याज दर की पेशकश करता है।

 
कमाल की FD : 181 दिन में ही पाएं 9 फीसदी ब्याज

चौथी बार रेपो रेट बढ़ाई है आरबीआई ने

देश में महंगाई बढ़ रही हैं इसको रोकने के लिए आरबीआई ने लगातार चौथी बार रेपो रेट को बढ़ाया है। अब रेपो रेट 5.90 प्रतिशत पर पहुंच गई है। बीते 30 सितंबर को यह फैसला लिया गया था। आरबीआई की मॉनेटरी पॉलिसी कमिटी की बैठक में इस फैसले को लिया गया था।

सरकारी स्कीम : लिया है Education Loan तो माफ होगा ब्याज, जानिए कैसेसरकारी स्कीम : लिया है Education Loan तो माफ होगा ब्याज, जानिए कैसे

English summary

Amazing FD Get 9 percentage interest in 181 days know the name of the bank

If you are thinking of investing in Fixed Deposit (FD), then there is good news for you. If you invest in FD of 181 days, then you can get up to 9 percent interest.
Story first published: Wednesday, November 23, 2022, 17:31 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X