For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

अजब-गजब : Cryptocurrency ने रातोंरात बनाया खरबपति, जानिए आगे की कहानी

|

नई दिल्ली, जून 26। क्रिप्टोकरेंसी से जुड़ी कई तरह-तरह की अजब-गजब कहानियां सामने आ चुकी हैं। हाल ही में ऐसी ही एक और अजीब घटना सामने आई, जिसमें अमेरिका के रहने क्रिस्टोफर विलियमसन रातोंरात खरबति बन गए। विलियमसन एक एक नर्सिंग छात्र हैं। जब वे 16 जून की सुबह उठे तो उन्होंने दुनिया के सबसे बड़े क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंजों में से एक कॉइनबेस पर अपने ट्रेडिंग खाते को चेक किया। अकाउंट स्टेटस देख कर वे उछल पड़े। उनके ट्रेडिंग खाते में 1 ट्रिलियन (लाख करोड़) डॉलर से अधिक का बैलेंस दिख रहा था। इससे वे दुनिया के पहले खरबपति बन गए। मगर कहानी यहीं समाप्त नहीं होती।

 

Indian Oil : 2 करोड़ रु जीतने का मौका, जानिए क्या करना होगा

20 डॉलर के बने खरबों डॉलर

20 डॉलर के बने खरबों डॉलर

हुआ यह कि विलियमसन ने अपने कॉइनबेस अकाउंट का उपयोग करके 20 डॉलर मूल्य की रॉकेटबनी क्रिप्टोकरेंसी खरीदी थी, जिसकी वैल्यू रातोंरात 1 ट्रिलियन डॉलर से अधिक हो गई थी। मगर वास्तव में विलियमसन के कॉइनबेस खाते पर दिखाई देने वाला बैलेंस एक 'तकनीकी गड़बड़' थी। रॉकेटबनी क्रिप्टोकरेंसी की दुनिया में हाल ही में शामिल होने वाली नयी क्रिप्टोकरेंसी है।

कितना है रॉकेटबनी का रेट

कितना है रॉकेटबनी का रेट

क्रिप्टोकरेंसी का रेट आखिरी बार 0.00000000036 डॉलर देखा गया। यानी शून्य के बाद 12 दशमलव अंक। इस क्रिप्टोक्यूरेंसी का मूल्य पिछले 22 दिनों में 76 प्रतिशत गिरा है ऐसे में विलियमसन का 20 डॉलर से खरबपति बनने का सवाल ही नहीं होता। विलियमसन का ये अनुभव जल्द खत्म नहीं हुआ। कॉइनबेस और रॉकेटबनी दोनों से काफी समय तक विलियमसन के अकाउंट में आई गड़बड़ ठीक नहीं हो पाई।

विलियमसन की खबर से चढ़ा रेट
 

विलियमसन की खबर से चढ़ा रेट

विलियमसन की ध्यान आकर्षित करने वाली कहानी से निवेशकों का रुझान रॉकेटबनी की तरफ बढ़ा। इससे क्रिप्टोकरेंसी में तेजी देखने को मिली। विलियमसन की कहानी ने क्रिप्टोकरेंसी की दुनिया का ध्यान खींचा। कई लोग कॉइनबेस से अपनी गलती को सुधारने का आग्रह कर रहे हैं, जबकि अन्य चाहते हैं कि उसे विलियमसन को भावनात्मक और वित्तीय परेशानियों के लिए राहत देनी चाहिए।

क्या आया मन में ख्याल

क्या आया मन में ख्याल

अपने खाते में खरबों डॉलर देखने के बाद विलियमसन के मन में ख्याल आया कि वे दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन गए। मगर ये हकीकत नहीं था। उनके अनुसार उन्होंने कई बार अपना अकाउंट चेक किया। वे बार ये भी देख रहे थे कि वे इस क्रिप्टोकरेंसी को कैसे बेचें। वे इन पैसों से एक पेंग्विन शेप की याट भी लेना चाहते थे। मगर उनका सारा सपना टूट गया।

ऐसी ही एक और वाकया

ऐसी ही एक और वाकया

हाल ही में अमेरिका से ही एक और इससे मिलता-जुलता वाकया सामने आया, जहां एक महिला के बैंक खाते में अचानक से करोड़ों रु आ गए। फ्लोरिडा की एक महिला उस समय चौंक गई जब उसने अपना बैंक बैलेंस चेक किया और पाया कि उसके खाते में 1 अरब डॉलर यानी लगभग 7417 करोड़ रु हैं। फ्लोरिडा के लार्गो की रहने वाली जूलिया योंकोव्स्की बीते शनिवार को अपने स्थानीय चेज़ बैंक के एटीएम से 20 डॉलर निकालने गई थी। जब उन्होंने पैसे निकालने की कोशिश की, तो एटीएम ने उन्हें अलर्ट किया कि इससे ओवरड्राफ्ट हो जाएगा। जब उन्होंने 20 डॉलर निकालने के लिए अनुरोध किया तो उन्हें ओवरड्राफ्ट हो जाने का अलर्ट मिला, जिसे उन्होंने अनदेखा करके पैसा निकालने की कोशिश जारी रखी। इसके बाद उन्होंने अपने खाते का बैलेंस चेक करने का फैसला किया। बैंक रसीद के अनुसार उनके खाते में 999,985,855.94 डॉलर थे। हालांकि ये भी एक तकनीकी गड़बड़ थी।

English summary

Amazing Cryptocurrency made trillionaire overnight know the full story

Williamson's attention-grabbing story prompted investors to turn to RocketBunny. This led to a rise in cryptocurrencies.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X