For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

SBI और PNB सहित ये सारे बैंक दे रहे WhatsApp Banking सर्विस, चेक करें लिस्ट

|

आज के सयम में डिजिटल बैंकिंग ग्राहकों के लिए सबसे उपयुक्त विकल्प है। तकनिकि के प्रगति के साथ अब बैंक ग्राहकों को व्हाट्सएप पर बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध करा रहे हैं। भारतीय स्टेट बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, एक्सिस बैंक और पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) जैसे प्रमुख बैंक अब ग्राहकों को व्हाट्सअप बैंकिंग की सुविधा दे रहे हैं। चलिए प्रमुख बैंकों द्वारा दी जा रही वाट्सअप बैंकिंग सुविधा के बारे में आपकों बताते हैं।

 

PM Jan Dhan Yojana : जानिए बिना इंटरनेट के बैलेंस चेक करने का तरीकाPM Jan Dhan Yojana : जानिए बिना इंटरनेट के बैलेंस चेक करने का तरीका

पंजाब नेशनल बैंक वाट्सअप बैंकिंग

पंजाब नेशनल बैंक वाट्सअप बैंकिंग

बैंकिंग सेवाओं को सुविधाजनक बनाने के लिए सरकारी स्वामित्व वाले पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने 3 अक्टूबर को बताया कि बैंक अपने ग्राहकों और अन्य सभी लोगों के लिए वाट्अप बैंकिंग की सुविधा शुरू कर रहा है।

व्हाट्सएप पर बैंकिंग सुविधा को चालु कनरे के लिए ग्राहकों को सबसे पहले पीएनबी के आधिकारिक व्हाट्सएप नंबर 919264092640 को अपने कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करना होगा। नंबर पर वाट्सअप से हाय या हैलो का मैसेज भेजने के सुविधाओं की लिस्ट आपकों मिलेगी। इस तरह से वाट्अप बैंकिंग शुरू कर सकते हैं।

एसबीआई व्हाट्सएप बैंकिंग
 

एसबीआई व्हाट्सएप बैंकिंग

एसबीआई ने हाल ही में अपने ग्राहकों के लिए वाट्अप बैकिंग सुविधा की शुरूआत की है। अपने खाते के लिए वाट्सअप बैंकिंग शुरू कनरे के लिए आपकों अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से से एसएम भेजना होगा। आपको WAREG A/C No लिखकर 917208933148 भेजना होगा। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद आप वाट्अप बैंकिग का प्रयोग कर पाएंगे।

एचडीएफसी बैंक व्हाट्सएप बैंकिंग

एचडीएफसी बैंक व्हाट्सएप बैंकिंग

एचडीएफसी बैंक अपने ग्राहकों को चैट के माध्यम से व्हाट्सएप बैंकिंग की सेवा देता है। सभी ग्राहक आसानी से 90 से अधिक सेवाओं के लिए 24x7 चैट कर सकते हैं। यह व्हाट्सएप पर एचडीएफसी बैंक द्वारा प्रदान की जाने वाली एक एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड और सुरक्षित सेवा है। यह ऑफर केवल बैंक में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ही उपलब्ध होता है। एचडीएफसी बैंक ने के मुताबिक ग्राहकों को बस अपने नंबर से 70700 22222 पर हाय लिखर भेजना है

आईसीआईसीआई बैंक व्हाट्सएप बैंकिंग सुविधा

आईसीआईसीआई बैंक व्हाट्सएप बैंकिंग सुविधा

आईसीआईसीआई बैंक की व्हाट्सएप बैंकिंग सुविधा का लाभ उठाने के लिए, आपको अपने फोनबुक में 8640086400 नंबर एड करना होगा। नंबर सेव करने के बाद आपकों अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से इस नंबर पर 'हाय' लिखकर भेजना है। इसके बाद आपकी वाट्अप बैंकिंग स्टार्ट हो जाएगी।

एक्सिस बैंक व्हाट्सएप बैंकिंग

प्राइवेट सेक्टर के एक और बैंक एक्सिस बैंक ने भी अपने ग्राहकों को व्हाट्सएप बैंकिंग की सुविधा दी है। बैंक के ग्राहक 7036165000 पर वाट्सअप के माध्यम से हाय भेजकर वाट्सअप बैंकिंग की शुरूआत कर सकते हैं। वाट्अप बैंकिंग की मदद से खाते/चेक, क्रेडिट कार्ड, सावधि जमा और ऋण जैसे उत्पादों के लिए सेवाओं का लाभ पा सकेंगे।

English summary

All these banks including SBI and PNB are offering WhatsApp Banking service check list

In today's era, digital banking is the most suitable option for the customers. With the advancement of technology, banks are now providing banking services on WhatsApp to the customers.
Story first published: Thursday, October 6, 2022, 18:47 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X