For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

अलर्ट : बाढ़ या बारिश में डूब जाए कार, तो जानें इंश्योरेंस क्लेम लेने का तरीका

|

नई दिल्ली, सितंबर 16। पिछले कुछ दिनों से देश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारीश देखने को मिली है। बारिश की वजह से देश के तमाम हिस्से बाढ़ का प्रकोप झेल रहे हैं। बाढ़ की वजह से लोगों की संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचा है। पानी बढ़ने की वजह से कई लोगों की गाड़िया भी डूब गई हैं। ऐसे में कई लोग यह सोच रहे हैं कि क्या कार इंश्योरेंस में कार डूबने का भी कवर मिलता है। चलिए हम आपकों इस विषय में जानकारी देते हैं।

 

आसानी से चाहिए Home Loan, तो ये 5 बातें गांठ बांध लेंआसानी से चाहिए Home Loan, तो ये 5 बातें गांठ बांध लें

इंश्योरेंस कंपनी से करनी होगी बात

इंश्योरेंस कंपनी से करनी होगी बात

अगर आपकी गाड़ी भी बाढ़ के पानी में डूब गई है तो आपकों अपने बीमा कंपनी से गाड़ी को ठीक कराने को लेकर बात करनी चाहिए। बात करने पर ही आपकों पता चल पाएगा की आपकी बीमा कंपनी इसमें आपकी कितनी मदद कर सकती है।

इंश्योरेंस पॉलिसी को समझना है जरूरी

इंश्योरेंस पॉलिसी को समझना है जरूरी

अगर आप भविष्य में इस तरह के किसी स्थिती से होने वाले नुकसान से बचना चाहते हैं तो कंपनी द्वारा इंश्योरेंस के टर्म एंड कंडिशन को ठीक से समझना होगा। यहां यह जरूर जांच ले कि क्या कार डूबने पर भी बीमा कवर मिलेगा। आप अपने इंश्योरेंस में एड-ऑन जोड़ सकते हैं, मतलब आपकों बीमा में प्राकृर्तिक आपदा से जुड़े प्रोफाइल में एड ऑन कराना होगा। इस तरह से आप होने वाले आकास्मिक नुकसान से बच सकते हैं।

कॉम्प्रिहेंसिव मोटर इंश्योरेंस होना चाहिए
 

कॉम्प्रिहेंसिव मोटर इंश्योरेंस होना चाहिए

प्राकृतिक घटनाओं से होने वाले नुकसान से बचने के आपकों हमेशा कॉम्प्रिहेंसिव मोटर इंश्योरेंस लेना चाहिए। इस तरह के इंश्योरेंस कवर से तूफान, चक्रवातों और भूकंप से होने वाले नुकसान को का कवर भी पाया जा सकता है।प्राकृतिक घटनाओं से होने वाले नुकसा से बचने के लिए वाहन मालिकों यह ध्यान रखना चाहिए की कभी भी थर्ड पार्टी इंश्योरेंस नहीं कराना चाहिए। और यह भी ध्यान रहे की आपकों इंश्योरेंस के बीच गैप कभी भी नहीं रखना चाहिए।

Read more about: insurance बीमा car
English summary

Alert If the car gets submerged in flood or rain then know how to take insurance claim

For the past few days, heavy rains have been witnessed in different parts of the country. Due to the rains, all parts of the country are facing the wrath of floods.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X