For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Airtel : Free मिल रहा इंटरनेट डेटा और वॉयस कॉलिंग बेनेफिट, जानिए कैसे

|

नयी दिल्ली। एयरटेल ग्राहकों के लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल कंपनी अपने कुछ ग्राहकों को फ्री में इंटरनेट डेटा और वॉयस कॉलिंग बेनेफिट दे रही है। एयरटेल की तरफ से उन चुनिंदा ग्राहकों को फ्री में 1 जीबी डेटा और इनकमिंग-आउटगोइंग कॉलिंग बेनेफिट दिया जा रहा है, जिन्होंने अपना अकाउंट रिचार्ज नहीं किया है। इससे पहले कंपनी ने अपने ग्राहकों को 48 और 49 रु के कम कीमत वाले पैक रिचार्ज कराने पर भी 1 जीबी हाई स्पीड डेटा की पेशकश की थी।

किसे मिल रहा है फ्री डेटा
 

किसे मिल रहा है फ्री डेटा

माना जा रहा है एयरटेल का यह फ्री ऑफर अपने ग्राहकों को बनाए रखने में मदद कर सकता है, क्योंकि इस समय एयरटेल का मुकाबला रिलांयस जियो के साथ कड़ा मुकाबला है। ओनलीटेक की रिपोर्ट के अनुसार एयरटेल अपने ग्राहकों को एक एसएमएस भेजकर नए फ्री ऑफर के बारे में सूचित कर रही है। इस मैसेज में तीन दिन के लिए मुफ्त इनकमिंग-आउटकमिंग कॉल के साथ ही 1 जीबी हाई-स्पीड डेटा दिए जाने की जानकारी दी गई है। इस मैसेज में आगे बेनेफिट प्राप्त करने के लिए अपने नंबर पर अनलिमिटेड पैक रिचार्ज करने के लिए भी कहा गया है।

किसे मिल रहा बेनेफिट

किसे मिल रहा बेनेफिट

हालांकि एयरटेल ये बेनेफिट किस आधार पर दे रही है इस पर कोई स्पष्टता नहीं है। यह भी स्पष्ट नहीं है कि एयरटेल चुनिंदा सर्किल या पूरे भारत में ही ये बेनेफिट दे रही है। मगर बता दें कि एयरटेल अकसर ऐसा बेनेफिट अपने ग्राहकों को देती रहती है। जुलाई के अंत में एयरटेल 48 और 49 रु के साथ रिचार्ज करने वाले उपयोगकर्ताओं को तीन दिनों के लिए अतिरिक्त 1 जीबी हाई स्पीड डेटा की पेशकश कर रही थी। यह जियो के अतिरिक्त डेटा की पेशकश के समान था।

किसका है सबसे तेज इंटरनेट
 

किसका है सबसे तेज इंटरनेट

हाल ही में ट्राई ने जुलाई 2020 के लिए डेटा स्पीड पर एक रिपोर्ट जारी की, जिसमें बताया गया कि इंटरनेट स्पीड के मामले में जियो सबसे आगे है। हालांकि एयरटेल और वोडाफोन की 4जी डाउनलोड स्पीड भी पहले से बेहतर हुई है। जून के मुकाबले एयरटेल और वोडाफोन के प्रदर्शन में सुधार हुआ है। वहीं आइडिया (इसके नेटवर्क के लिए वोडाफोन से अलग डेटा जारी हुआ है) की 4जी डाउनलोड स्पीड घटी है। जियो की 4जी डाउनलोड स्पीड में जून और जुलाई में एक जैसी रही, मगर ये सबसे बेहतर है। जियो की डाउनलोड स्पीड 16.5 एमबीपीएस रही।

वोडा और एयरटेल की स्पीड हुई बेहतर

वोडा और एयरटेल की स्पीड हुई बेहतर

जुलाई में वोडाफोन की 4जी डाउनलोड स्पीड में सुधार देखने को मिला है। जून में वोडाफोन की डाउनलोड स्पीड 7.5 एमबीपीएस थी, जो जुलाई में बढ़ कर 8.3 एमबीपीएस पर पहुंच गई। वहीं एयरटेल की 4जी डाउनलोड स्पीड जुलाई में 7.3 एमबीपीएस रही, जो जून में 7.2 एमबीपीएस दर्ज की गई थी। आइडिया की 4जी डाउनलोड स्पीड जुलाई में घट कर 7.9 एमबीपीएस रह गई। इससे पिछले महीने आइडिया की 4जी डाउनलोड स्पीड 8 एमबीपीएस दर्ज की गई थी।

Jio, Airtel, Voda और BSNL के जोरदार प्लान, 1 साल तक नहीं करवाना होगा रिचार्ज

English summary

Airtel giving Free internet data and voice calling benefit know how

Airtel also offered 1GB of high-speed data to its customers on recharging low-priced packs of 48 and 49 rupees.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?