For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

इस परिवार के बैंक खाते में गलती से आ गए 3.7 लाख करोड़ रु, जानिए फिर क्या हुआ

|

नई दिल्ली, जून 30। पिछले कुछ समय में इस तरह की कई घटनाएं सामने आई हैं, जिनमें अमेरिका में किसी के बैंक खाते में अचानक से करोड़ों रु आ गए। ऐसा ही एक और मामला सामने आया है, जिसमें किसी व्यक्ति नहीं बल्कि परिवार के खाते में बहुत मोटी रकम गलती से ट्रांसफर कर दी गयी। अमेरिकी राज्य लुइसियाना में एक परिवार यह जानकर हैरान रह गया कि उनके बैंक खाते में 50 अरब डॉलर यानी करीब 3.7 लाख करोड़ रु की जमा राशि है। इस परिवार के लिए यह किसी अचंभे से कम नहीं था।

 

40 साल की उम्र में बनना है करोड़पति, तो जानिए सबसे आसान तरीका

कुछ देर के लिए बने अरबपति

कुछ देर के लिए बने अरबपति

फॉक्स 11 की रिपोर्ट के अनुसार बैटन रूज के एक रियल एस्टेट एजेंट डैरेन जेम्स और उनकी पत्नी कुछ समय के लिए अरबपति बनने का अनुभव तब हासिल किया जब एक बैंक ने गलती से उनके खाते में भारी रकम जमा कर दी। उन्हें उनकी पत्नी का फोन आया और बड़ी रकम बैंक खाते में आने के बारे में बताया। हालांकि डैरेन जेम्स को लगा कि इस मामले में कुछ गड़बड़ है।

क्या आया मन में विचार
 

क्या आया मन में विचार

जेम्स के अनुसार वह जानते थे कि पैसा उनका नहीं है। हालाँकि उनके मन में विचार आया कि यह एक अज्ञात अमीर चाचा द्वारा छोड़ा गया था। उन्होंने आखिरकार बैंक को फोन किया और इस घटना की सूचना दी ताकि यह पता लगाया जा सके कि आखिर में उनके बैंक खाते में इतनी भारी रकम कहां से आ गयी। उन्होंने कहा खाते में कई शून्य देखना एक बहुत अच्छा अनुभव रहा।

वापस ले लिया गया पैसा

वापस ले लिया गया पैसा

रिपोर्ट्स के अनुसार बैंक ने इस गड़बड़ी की जांच की, लेकिन यह खुलासा नहीं किया कि जेम्स के खाते में पैसा कहां से आया था। कुछ ही दिनों में खाते से जमा राशि वापस ले ली गई। हालांकि वे जमा राशि की एक तस्वीर लेने में कामयाब रहे। जेम्स ने कहा कि अगर उसे पैसे रखने की अनुमति दी जाती है तो वह जरूरतमंद लोगों की मदद करते। उनकी योजनाओं में बच्चों का एक अस्पताल भी शामिल होता।

हो सकती है कार्रवाई

हो सकती है कार्रवाई

बैंक द्वारा गड़बड़ी का पता लगने के बाद पैसा वापस ले लेना एक स्टैंडर्ड प्रोसेस है। ऐसे मामलों में खाताधारक पैसे रखने के हकदार नहीं होते। जो लोग ऐसा पैसा खर्च करते हैं जो उनका नहीं है, उन्हें आपराधिक आरोपों का सामना करना पड़ सकता है। इससे पहले 2019 में अमेरिका में ही एक महिला एक दिन के लिए तब करोड़पति बन गई, जब उसके बैंक ने गलती से उसके बैंक खाते में 3.7 करोड़ डॉलर जमा कर दिए।

जानिए आगे की कहानी

जानिए आगे की कहानी

रूथ बैलून अपना काम खत्म कर रही थी, तभी उन्होंने लेगेसीटेक्सस बैंक में अपना खाता चेक करने का फैसला किया। उन्होंने देखा कि खाते में अचानक से 3.7 करोड़ डॉलर आ गए थए। बैलून ने अपने पति के साथ खबर शयेर की, जिन्होंने उन्हें तुरंत बैंक से इस जमा के बारे में पूछने के लिए कहा। जब बैलून ने बैंक को फोन किया, तो कर्मचारियों ने उन्हें बताया कि ये एक त्रुटि के कारण हुआ है। जल्द ही ये पैसा उनके खाते से वापस ले लिया गया।

English summary

3 point 7 lakh crores accidentally came in bank account of this family know how

According to James, he knew that the money was not his. However the idea came to his mind that it was left by an unknown rich uncle.
Story first published: Wednesday, June 30, 2021, 12:58 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X