For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

कोरोना के बीच 2 दिन में 209 लोग बन गए करोड़पति, जानिए कैसे

|

नयी दिल्ली। क्या सिर्फ 2 दिन करोड़पति बना जा सकता है? अगर आपके सामने ये सवाल आए तो आप मना कर देंगे। मगर हाल ही में 209 लोग ऐसे रहे जो सिर्फ 2 दिन में करोड़पति बन गए। ये बात कोई बहुत पुरानी नहीं है। बल्कि ये 209 खुशनसीब लोग 6-7 अगस्त के दौरान ही करोड़पति हो गए। बता दें कि 6 और 7 अगस्त को 2 दिनों के लिए ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म अमेजन अपनी प्राइम डे सेल लेकर आई थी। कंपनी की इस सेल में छोटे कारोबारियों को भी अपना सामान बेचने के लिए शामिल किया गया। सेल में करीब 4000 छोटे विक्रेताओं की बिक्री 10 लाख रु का आंकड़ा पार कर गई। वहीं 209 विक्रेता करोड़पति बन गए। असल में कोरोना महामारी के मद्देनजर लोगों ने अमेजन की सेल में जम कर खरीदारी की। अमेजन की ये सेल काफी कामयाब रही, जिससे छोटे कारोबारियों को खूब फायदा हुआ। दो दिनों के अंदर 91,000 से ज्यादा छोटे-मध्यम कारोबारी (एसएमबी), कलाकार, बुनकर और महिला कारोबारियों को फायदा हुआ।

48 घंटों में बने करोड़पति
 

48 घंटों में बने करोड़पति

91000 उद्यमियों में से 62,000 से ज्यादा विक्रेता नॉन-मेट्रो और टियर-2 तथा टियर-3 (छोटे) शहरों के थे। अच्छी बात ये है कि 31,000 एसएमबी सेलर्स ने अब तक की सबसे अधिक बिक्री हासिल की। 4000 से ज्यादा विक्रेता 10 लाख रु या ज्यादा की बिक्री करने में कामयाब रहे। मगर 209 एसएमबी विक्रेता ऐसे रहे जो 48 घंटों के दौरान करोड़पति बने। इन 209 कारोबारियों की से सिर्फ 48 घंटों के दौरान करोड़ों रु की रही।

दिवाली पर होने वाली सेल भी हो गई पीछे

दिवाली पर होने वाली सेल भी हो गई पीछे

अमेजन अकसर अपनी सेल लेकर आती रहती है। मगर इन दो दिनों तक चली प्राइम डे सेल में कंपनी ने रिकॉर्ड बिक्री दर्ज की। इन दो दिनों में होना वाली सेल दिवाली के दौरान की होने वाली रोजाना की सेल भी अधिक रही। एक अनुमान के अनुसार अमेजन की सेल में कुल 4500 करोड़ रु का कारोबार हुआ। हैंडमेड प्रोडक्ट्स को अमेजन पर बेचने वाले वाले लोगों की बिक्री भी 6-7 गुना अधिक रही। वहीं स्‍टार्टअप ब्रांड्स ने एवरेज डेली सेल्स के मुकाबले में 2.1 गुना ज्यादा सेल्स की। बता दें कि इस सेल से छोटे काबोरियों को अपना कारोबार पटरी पर लाने में भी मदद मिली। 100 से ज्यादा शहरों की लोकल दुकानों ने पहली बार अपनी इस प्लेटफॉर्म पर अपनी शुरुआत की। उनकी भी सेल्स दोगुना तक रही।

कहां-कहां के लोगों ने की खरीदारी
 

कहां-कहां के लोगों ने की खरीदारी

अमेजन की इस सेल में 65 फीसदी से ज्यादा नए सदस्य टॉप 10 शहरों से बाहर के रहे। कुल्‍लू (हिमाचल प्रदेश), लेह (लद्दाख), धोलपुर और सिरोही (राजस्‍थान), कोरापुट (ओडिशा), मोकोकचुंग (नागालैंड), गारो हिल्‍स (मेघालय), गडक (कर्नाटक), नागापटीनम (तमिलनाडु) और पन्‍ना (मध्‍य प्रदेश) जैसे शहरों से लोग खूब शामिल हुए। सेल में देश के 97 प्रतिशत से अधिक पिन कोडों के सदस्यों ने अलग-अलग कैटेगरी में खूब खरीदारी की।

कौन से प्रोडक्ट्स हुए सेल में शामिल

कौन से प्रोडक्ट्स हुए सेल में शामिल

अमेजन के मेंबर्स ने 300 टॉप ब्रांड्स के नए और एसएमबी विक्रेताओं के 150 खास प्रोडक्ट्स को काफी पसंद किया। इनमें मिलाग्रो रोबोटिक वैक्‍यूम क्‍ली‍नर, स्‍मार्ट सेवर पल्‍स ऑक्‍सीमीटर, ओनिडा (एचडीएलईडी टीवी), बोट 20000 एमएएच पावरबैंक, ट्राईटुक बेकिंग मॉल्‍ड्स, सैमसंग गैलेक्‍सी स्मार्टफोन आदि शामिल हैं। इन प्रोडक्ट्स की जम कर सेल हुई।

करोड़पति बनने का तरीका : महीने के 4500 रु बन जायेंगे 5.71 करोड़ रु

English summary

209 people became crorepati amid Coronavirus in 2 days know how

This Amazon sale was a huge success, benefiting small traders. Within two days, over 91,000 small-medium businessmen (SMBs), artists, weavers and women traders benefited.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?