For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

पेटीएम पेमेंट बैंक ने बचत खाते की जमा राशि पर घटाई ब्याज दर

|

नई दिल्‍ली: अगर आप भी पेटीएम का इस्तेमाल करते है तो ये खबर जरुर पढ़ लें। पेटीएम ने अपने ग्राहकों को झटका देते हुए बचत खाते पर मिलने वाली ब्याज को कम किया है। पेटीएम भुगतान बैंक ने सेविंग अकाउंट पर मिलने वाली ब्याज दर में आधा फीसदी की कटौती कर 3.5 फीसदी कर दिया है। बता दें आपको कि पेटीएम बैंक की ओर से जारी बयान में बताया गया कि यह कटौती 1 नवंबर से प्रभावी होगी। इसके साथ ही पेटीएम भुगतान बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए सावधि जमा योजना (एफडी) की भी घोषणा की है। बंद होने जा रहा है एयरटेल का 3 जी सेवा इस सर्किल में भी ये भी पढ़ें

 

पेटीएम पेमेंट बैंक ने बचत खाते की जमा राशि पर घटाई ब्याज दर

एसबीआई ने भी किया बड़ा बदलाव

जानकारी दें कि हाल ही में देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने सेविंग अकाउंट की जमा राशि पर ब्याज दरें कम की हैं। एसबीआई सेविंग अकाउंट में 1 लाख रुपये तक जमा रखने वालों को 3.25 फीसदी के हिसाब से ब्याज देगा। एसबीआई सेविंग अकाउंट में 1 लाख रुपये तक जमा रखने वालों को 3.25 फीसदी के हिसाब से ब्याज देगा। अब पेटीएम भुगतान बैंक (पीपीबी) ने भी अपने ग्राह‍कों को झटका दिया है। इसका असर उन ग्राहकों पर पड़ेगा जिनका पेटीएम भुगतान बैंक में सेविंग अकाउंट है।

एक रुपये में भी एफडी खाता खोलने का मौका

बता दें कि बैंक के एमडी सतीश कुमार गुप्ता ने कहा कि रिजर्व बैंक ने हाल में रेपो रेट को चौथाई फीसदी घटाकर 5.15 प्रतिशत कर दिया है। पिछले 12 माह में केंद्रीय बैंक रेपो दर में 1.35 फीसदी की कटौती कर चुका है। इस वजह से यह कदम उठाया गया है। इसके अलावा पेटीएम ग्राहकों को एक रुपये में भी एफडी खाता खोलने का मौका देता है। पेटीएम एफडी पर 7.5 फीसदी ब्याज देता है। पेटीएम में की गई एफडी से आंशिक या पूरी राशि बिना किसी शुल्क के निकाल सकते हैं।

English summary

Paytm Payment Bank Reduced Interest Rate On Savings Account Deposits

Paytm Payment Bank has reduced the interest rate on savings account by half a percent to 3.5 percent।
Story first published: Saturday, October 12, 2019, 13:37 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X