For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

फ्लिपकार्ट और अमेजन की त्‍योहारों में हुई बंपर सेल

ई-कॉमर्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनी फ्लिपकार्ट और अमेजन ने इस त्योहारी मौसम में अपने प्लैटफॉर्म पर बंपर बिक्री का दावा किया है। दोनों कंपनियों का कहना है कि उन्हें देश में 99 प्रतिशत से ज्यादा पिनकोड से

|

ई-कॉमर्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनी फ्लिपकार्ट और अमेजन ने इस त्योहारी मौसम में अपने प्लैटफॉर्म पर बंपर बिक्री का दावा किया है। दोनों कंपनियों का कहना है कि उन्हें देश में 99 प्रतिशत से ज्यादा पिनकोड से ग्राहकों के ऑर्डर मिले हैं।

बता दें कि कंतार आईएमआरबी और अन्य रिपोर्टों को हवाला देत हुए अमेजन इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और भारत के क्षेत्रीय प्रमुख अमित अग्रवाल का कहना हैं कि इस त्योहारी मौसम पर अमेजन भारत में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले और लेनदेन वाली शॉपिंग वेबसाइट ( 10-15 अक्टूबर, 24-28 अक्टूबर और 2 से 5 नवंबर के बीच) के रूप में उभरी है।

फेस्‍ट‍िव सीजन में फ्लिपकार्ट अमेजन की बल्‍ले-बल्‍ले

प्राइम मेंबरशिप करीब दो गुना बढ़ी

इस बात की भी जानकारी दी गयी कि 99.3 प्रतिशत पिनकोड से उसे कम से कम एक सामान का ऑर्डर किया गया। इसी के साथ 89 प्रतिशत नए ग्राहक छोटे कस्बों से हैं। करीब 70,000 छोटे और मझोले कारोबारियों को एक से एक ऑर्डर मिला है और प्राइम मेंबरशिप करीब दो गुना बढ़ी है। हम बहुत आभारी है कि भारत के लोगों ने खोजने, पाने और ऑनलाइन कुछ भी खरीदने के लिए हम पर भरोसा किया।

फेस्टिवल सीजन की बिक्री (9 से 14 अक्टूबर के बीच) में फ्लिपकार्ट की 51 प्रतिशत हिस्सेदारी से जुड़े सवाल पर अग्रवाल का कहना हैं हम बिना वैज्ञानिक पद्धतियों पर आधारित रिपोर्ट पर टिप्पणी नहीं करते हैं।

हालांकि दोनों प्रतिद्वंद्वी कंपनियां फ्लिपकार्ट और अमेजन इस त्योहारी सीजन में स्मार्टफोन, उपकरणों और फैशन जैसी श्रेणियों में रेकॉर्ड तोड़ बिक्री का दावा कर रही हैं। फ्लिपकार्ट की प्रमुख वृद्धि स्मृति रविचंद्रन का कहना हैं कि 1 से 5 नवंबर की मौजूदा सेल हमारे इस साल के बिग बिलियम डेज से दोगुना से ज्यादा रही। हम फैशन श्रेणी में स्पष्ट रूप से अग्रणी हैं. हमारे पास एक को छोड़कर स्मार्टफोन के सभी ब्रैंड हैं।

उन्होने कहा कि इस मौसम के दौरान ग्राहकों ने विभिन्न खरीदों पर औसतन 7,500 रुपये खर्च किए और हमारे व्यापार का सकल वस्तु मूल्य (जीएमवी) पिछले साल से 90 प्रतिशत अधिक रहा।

English summary

Flipkart And Amazon India Claim Bumper Sale In Festivals Seasons Diwali

The e-commerce giant Flipkart and Amazon have claimed bumper sales on their platform in this festive season।
Story first published: Wednesday, November 7, 2018, 11:20 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X