कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 15% तक बढ़ सकता है वेतन!

Written By: Ashutosh
Subscribe to GoodReturns Hindi

कंपनियों के मुनाफे और नए कर्मचारियों की नियुक्ति से इस बात की उम्मीद जगी है कि मौजूदा वित्तीय वर्ष में कर्मचारियों के वेतन में अच्छा इजाफा हो सकता है। विशेषज्ञों के मुताबिक कर्मचारियों की सैलरी 9 से 12 प्रतिशत तक बढ़ सकती है।

15% तक हो सकती है वेतव वृद्धि

हालांकि इस मामले में एचआर विशेषज्ञों की राय आपको और भी पसंद आ सकती है। उनके मुताबिक कम से कम 15 प्रतिशत तक वेतन वृद्धि का अनुमान लगाया जा रहा है। विशेषज्ञों का मानना है कि कंपनियां औसत से बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं इसलिए कर्मचारियों की वेतन वृद्धि भी अच्छी ही रहेगी।

FMCG, खुदरा सेक्टर्स में सैलरी बढ़ने के आसार

इसके अलावा विशेषज्ञों का मानना है कि कंपनियां में वरिष्ठ पदों पर बैठे लोगों के अलावा बीच पदों पर बैठे कर्मचारियों के ज्यादा वेतन वृद्धि के आसार बन रहे हैं। समाचार पोर्टल नवभारत टाइम्स के मुताबिक उपभेाक्ता आधारित क्षेत्र जैसे एफएमसीजी, सीडी, खुदरा, मीडिया एवं विज्ञापन आदि इस साल सकारात्मक वेतन वृद्धि देने वाली हैं।

नोटबंदी-जीएसटी का असर होगा खत्म

आपको बता दें कि पिछले वर्ष की वेतन वृद्धि पर नोटबंदी और जीएसटी का बड़ा प्रभाव देखा गया था, जिसके कारण कर्मचारियों के वेतन में कुछ खास इजाफा नहीं हुआ था। वहीं इस बार ऐसा माना जा रहा है कि नोटबंदी का प्रभाव पूरी तरह से खत्म हो चुका है और विभिन्न सेक्टर्स में जीएसटी को लेकर आ रही दिक्कतों को भी सुधार लिया गया है। ऐसे में इस वित्तीय वर्ष में कर्मचारियों की वेतन वृद्धि अच्छी हो सकती है।

बड़े शहरों में अच्छी होगी वेतन वृद्धि

विशेषज्ञों के अनुसार वेतन वृद्धि के मामले में बेंगलुरू और दिल्ली देश के अन्य शहरों जैसे मुंबई , पुणे , चेन्नई , हैदराबाद और कोलकाता आदि की तुलना में बेहतर रहेंगे।

Read more about: salary, वेतन, सैलरी
English summary

Up to 15 Percent Salary Hike Is Expected This Year Says Experts

Up to 15 Percent Salary Hike Is Expected This Year Says Experts
Story first published: Sunday, April 15, 2018, 19:13 [IST]
Company Search
Enter the first few characters of the company's name or the NSE symbol or BSE code and click 'Go'
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?

Find IFSC

Get Latest News alerts from Hindi Goodreturns