Success Story: भारतीय मूल के अक्षय बने ब्रिटेन के सबसे युवा करोड़पति

Written By: Ashutosh
Subscribe to GoodReturns Hindi

भारतीय मूल के लोग विदेशों में भी अपनी धाक जमा रहे हैं। ब्रिटेन में भारतीय मूल के एक युवा अक्षय रुपरेलिया का नाम सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में शुमार किया गया है। अक्षय एक ऑनलाइन इस्टेट कंपनी चलाते हैं जिसका मूल्य एक साल में 1 करोड़ 20 लाख रुपए आंका गया है।

भारतीय मूल के अक्षय बनें ब्रिटेन के सबसे युवा करोड़पति

अक्षय की कंपनी का नाम Doorstep.co.uk 16 महीने में ही ब्रिटेन की 18 टॉप ऑनलाइन कंपनियों में शुमार हो गई है। खबरों के मुताबिक रुपारेलिया अपनी स्कूलिंग के साथ-साथ बिजनेस भी करते हैं। जी न्यूज पोर्टल की खबर के मुताबिक अक्षय ने दावा किया है कि बिजनेस शुरु करने के बाद उन्होंने अबतक 10 करोड़ पौंड की कीमत की जमीन का सौदा करवा चुके हैं।

खबरों के मुताबिक अक्षय ने बताया कि उन्होंने अपनी कंपनी की शुरुआत 7 हजार पौंड उधार लेकर शुरु की थी। अक्षय ने ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से इकोनॉमिक्स और मैथ्स की पढ़ाई की है। अक्षय के पिता कौशिक एक केयर वर्कर हैं और उनकी मां रेणुका मूक बधिर बच्चों को पढ़ाती हैं।

English summary

Teen tycoon is Britain's 'youngest millionaire' Akshay Rooprelia

His idea is proving so popular that this week Akshay’s company www.doorsteps.co.uk became the 18th biggest estate agency in the UK - just 16 months after his web site went live.
Company Search
Enter the first few characters of the company's name or the NSE symbol or BSE code and click 'Go'
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?

Find IFSC

Get Latest News alerts from Hindi Goodreturns