For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

SBI की आर्टीफीशियल इंटेलिजेंस सर्विस से सुलझेंगी ग्राहकों की समस्याएं

By Ashutosh
|

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बैंकिंग मंच पेजो ने भारतीय स्टेट बैंक के लिए एक चैट सहायक सेवा शुरू की है जो उसके ग्राहकों के प्रश्नों का समाधान करेगी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि चैट माध्यम से सहायता देने वाले इस मंच को एसबीआई इंटेलिजेंट असिस्टेंट या एसआईए के नाम से जाना जाता है।

 
SBI की AI से सुलझेंगी ग्राहकों की समस्याएं

यह बैंक ग्राहकों की रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करता है जिस तरह कोई बैंक प्रतिनिधि उनकी मदद करता है। पेजो के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीनिवास एनजे ने कहा कि एसआईए बैंकिंग क्षेत्र में युगांतकारी है। इस चैट बॉक्स को SIA के नाम से जाना जाएगा। इसी की मदद से अब एसबीआई अपने ग्राहकों की समस्याओं का समाधान करेगा।

 

यह बैंकों और उसके ग्राहकों के बीच संवाद के तरीके को बदल के रख देगा। इस पर प्रति सेकंड 10,000 सवालों यानी कि एक दिन में 86.4 करोड़ सवालों का जवाब दिया जा सकता है जो गूगल पर प्रति दिन पूछे जाने वाले सवालों का 25 फीसदी है।

Read more about: sbi एसबीआई
English summary

SBI Starts AI Chat Box Service For Customers

SBI Starts AI Chat Box Service, SBI AI Chat Box Service
Story first published: Tuesday, September 26, 2017, 18:01 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X