एसोचैम की सरकार से अपील, अभी न लागू करें GST

Posted By: Ashutosh
Subscribe to GoodReturns Hindi

उद्योग चैंबर एसोचैम ने केंद्र सरकार से जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) व्यवस्था लागू करने की तिथित टालने का आग्रह किया है। अखिल भारतीय स्तर पर जीएसटी व्यवस्था को एक जुलाई से लागू किया जाना है।

एसोचैम की सरकार से अपील, अभी न लागू करें GST

एसोचैम के महासचिव डी. एस. रावत ने वित्तमंत्री अरुण जेटली को लिखे एक पत्र में कहा, "एसोचैम सरकार की जल्द से जल्द जीएसटी लागू करने की प्रयास की सराहना करता है। हम विशिष्ट उद्योगों की चिंताओं को दूर करने के लिए कार्यसमूहों की स्थापना की भी सराहना करते हैं।"

इस पत्र में कहा गया है, "जीएसटी के मोर्चे पर महत्वपूर्ण काम किया गया। हालांकि अभी भी कई मुद्दे हैं, जिन्हें जीएसटी लागू करने से पहले सुलझाना जरूरी है।"

एसोचैम ने जीएसटीएन (जीएसटी नेटवर्क) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के उस बयान का हवाला दिया, जिसमें कहा गया था कि एक जुलाई तक नेटवर्क पूरी तरह से काम नहीं भी कर सकता है।

पत्र में कहा गया है, "यह देखा गया है कि जीएसटीएन के एक माह के बीटा परीक्षण के दौरान इसने ठीक से काम नहीं किया। इससे रिटर्न फॉर्मेट को पूरी तरह से बदलना पड़ा, जिससे आईटी सॉफ्टवेयर में काफी बड़े बदलाव करने पड़े।"

पत्र में आगे कहा गया, "इसके बाद जीएसटीएन के सीईओ ने भी कहा है कि जुलाई के अंत तक ही सॉफ्टवेयर पूरी तरह से तैयार हो पाएगा।"

English summary

Defer GST rollout as IT network not ready: Assocham to FM

Assocham demanded postponing GST implementation, saying that taxpayers will find it difficult to comply with the provisions of the new indirect tax regime as the IT network is not yet ready.
Story first published: Sunday, June 18, 2017, 17:56 [IST]
Please Wait while comments are loading...
Company Search
Enter the first few characters of the company's name or the NSE symbol or BSE code and click 'Go'
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?

Find IFSC