भारत से पहले 5जी तकनीक का परीक्षण करेगा पाकिस्तान

Written By: Ashutosh
Subscribe to GoodReturns Hindi

भारत में डिजिटल इंडिया की मुहिम तेजी से आगे बढ़ रही है और पूरा भारत बड़ी ही तेजी से 3जी से 4जी पर शिफ्ट हो रहा है। पूरे भारत में 4जी की धूम है वहीं भारत का पड़ोसी पाकिस्तान 5जी तकनीक लाने पर विचार कर रहा है। पाकिस्तान अगर 5जी का परीक्षण करता है तो वह दक्षिण एशियाई देशों में सबसे पहले 5जी सर्विस टेस्ट करने वाला पहला देश बन जाएगा।

भारत से पहले 5जी तकनीक का परीक्षण करेगा पाकिस्तान

इस बारे में पाकिस्तान की सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री अनुषा रहमान ने कहा है कि पाकिस्तान फास्ट कनेक्टिविटी के लिए फिफ्थ जनरेशन सेल्यूलर सेवाओं का परीक्षण करने वाला पहला दक्षिण एशियाई देश होगा।

रहमान ने मंगलवार को कहा, "पाकिस्तान ने हाल ही में जीएसएमए पुरस्कार जीते हैं और वह मोबाइल टेलीकॉम ऑपरेटर समूहों की सूची में तीसरे स्थान पर रहा।"

सरकार एक परियोजना पर काम कर रही है, जिसके तहत 2030 तक हर गांव में प्रति 100 उपभोक्ताओं के लिए कम से कम एक मोबाइल टॉवर की व्यवस्था की जाएगी।

रहमान ने कहा कि देश में सूचना प्रौद्योगिकी को काफी बढ़ावा मिल रहा है और पिछले दो सालों में ब्रॉडबैंड की पहुंच बढ़कर तीन से 27 प्रतिशत हो गई है। उन्होंने कहा, "हम एक डिजिटल पाकिस्तान का निर्माण करने के लिए प्रयासरत हैं।"

English summary

Pakistan to be first South Asian country to test 5G

Pakistan will be the first South Asian country to test fifth generation cellular services for fast connectivity,
Story first published: Wednesday, April 12, 2017, 17:30 [IST]
Please Wait while comments are loading...
Company Search
Enter the first few characters of the company's name or the NSE symbol or BSE code and click 'Go'
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?

Find IFSC