For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

1 रु के पुराने सिक्के के बदले मिलेंगे पूरे 1.5 लाख रु, आपके पास है क्या

|

नई दिल्ली, जून 12। कुछ पुरानी चीजें ऐसी होती हैं, जिनकी कद्र हर कोई नहीं करता। मगर वे पुरानी चीजें असल में बेशकीमती होती हैं। किसी के पास अगर ऐसी पुरानी और एंटीक चीज हो तो उसकी सही कीमत का जरूर पता होना चाहिए। जो पुरानी चीजें लोग अपने पास रखना पसंद करते हैं उन्हीं में से होते हैं कुछ सिक्के और नोट। कुछ चुनिंदा पुराने सिक्कों और नोटों की कीमत लाखो में होती है। आप इन्हें बेच कर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। सही डिटेल मिल जाए तो आप लोगों से कॉन्टैक्ट करके इन सिक्कों को अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं। आइए जानते हैं ऐसे ही एक कीमती सिक्के की डिटेल, जो आपको लाखों रु दिला सकता है।

 

500 रु के इस नोट के बदले मिल रहे 10 हजार रु, आपके पास है क्या

जानिए सिक्के की डिटेल

जानिए सिक्के की डिटेल

जिस सिक्के की हम बात कर रहे हैं वो सन 1862 का 1 रु का सिक्का है। इस पर क्वीन विक्टोरिया की तस्वीर है। भारत में ऐसे सिक्के अब नहीं बनते। ये अंग्रेजों के जमाने का सिक्का है। मगर ऐसे सिक्कों की कीमत इसलिए अधिक है, क्योंकि यह बहुत अधिक दुर्लभ हैं। अगर आपके पास ऐसा सिक्का है तो फटाफट तलाश करके बेचें और लाखों कमाएं।

चांदी से बना है सिक्का

चांदी से बना है सिक्का

सन 1862 का ये एक रु का सिक्का चांदी से बना हुआ है। इस पर एक तरफ अंग्रेजी में वन रुपी इंडिया 1862 लिखा है। जबकि दूसरी क्वीन विक्टोरिया की तस्वीर है। जिसके एक तरफ क्वीन और दूसरी तरफ विक्टोरिया लिखा हुआ है। इस सिक्के के बदले आपको 1.5 लाख रु तक मिल सकते हैं। आगे जानिए कि आप इस सिक्के को कहां बेच सकते हैं।

कैसे बेचें ये सिक्का
 

कैसे बेचें ये सिक्का

सबसे अच्छी बात यह है कि आपको इस सिक्के को बेचने के लिए कहीं नहीं जाना। आप बिना कहीं जाए घर से ही इन सिक्कों को बेच सकते हैं। करना आपको यह है कि सबसे पहले ऑनलाइन क्विकर पर खुद को एक विक्रेता के रूप में रजिस्टर करें। फिर सिक्के की फोटो को क्विकर पर अपलोड कर दें। आपसे खरीदार खुद ही कॉन्टैक्ट कर लेंगे। मोलभाव के बाद आप सिक्का बेच सकते हैं।

होती है नीलामी

होती है नीलामी

ऐसे पुराने सिक्कों की बकायदा नीलामी भी होती है। अगर आपके पास ऐसे सिक्के हैं तो ऑनलाइन ही नीलामी हो सकती है। नीलामी में आपको ज्यादा रकम भी मिल सकती है। इस तरह के आपके पास पुराने नोट या सिक्के हैं तो आप उन्हें क्विकर के बजाय इंडियामार्ट या किसी अन्य वेबसाइट पर भी बेच सकते हैं।

1885 के सिक्के की कीमत करोड़ों में

1885 के सिक्के की कीमत करोड़ों में

अंग्रेजों के समय का एक और भारतीय सिक्का आपको रातोंरात करोड़पति बना सकता है। अगर आपके पास यह सिक्का है तो इसे तुरंत बेचिए और अमीर बन जाइए। ये सिक्का 1 रु का है। असल में इस सिक्के की वैल्यू इतनी अधिक इसलिए क्योंकि ये 136 साल पुराना सिक्का है। 1885 का यह एक सिक्का आपकी किस्मत बदलने के लिए काफी है। ये सिक्का आपको पूरे 10 करोड़ रु दिला सकता है।

English summary

1862 1 rupee coin You will get Rs 1 and half lakh for the old coin of Rs 1 do you have it

If you find the right details, then you can contact people and sell these coins at a good price. Let's know the details of one such precious coin, which can give you millions of rupees.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X