For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Business Idea : ये है सुपरहिट काम, पूरे साल कराता है कमाई

|

नई दिल्ली, अगस्त 10। यदि आप कोई बिजनेस शुरू करने का विचार कर रहे है तो फिर आज हम आपको एक बिजनेस आइडिया दे रहे है। जिस बिजनेस को करने के बाद एक बेहतर मुनाफा कमा सकते है। इस बिजनेस में नुकसान होने की संभावना बेहद ही कम है और इस व्यापार की खासियत ये है कि इस व्यापार का सीजन कभी खत्म नहीं होता है। इस बिजनेस का नाम है सब्जियों की चिप्स का व्यापार। इस बिजनेस की मांग बाजार में बहुत होती है। यदि आपने इस बिजनेस में ज्यादा मेहनत कर लिए तो आप जल्द ही दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की कर सकते है।

 

बड़ी तैयारी : जमकर बिकेंगी सरकारी संपत्तियां, ये है तैयारीबड़ी तैयारी : जमकर बिकेंगी सरकारी संपत्तियां, ये है तैयारी

ऐसे शुरू कर सकते है

ऐसे शुरू कर सकते है

इस व्यापार को शुरू करने के लिए आपको कच्चे माल की जरूरत होगी। आपको फल या सब्जी जिसके भी चिप्स बनाने है। उनकी जरूरत होगी। इसके लिए आपको मसाले, नमक और खाद्य तेलों की आवश्यकता पड़ेगी। चिप्स बनाने के लिए आपको मशीनों की भी जरूरत होगी। फलों या सब्जियों को उबालने और छिलने और उन्हें काटने के लिए मशीन की जरूरत होगी।

लागत कितनी आएगी

लागत कितनी आएगी

यदि आप 100 किलो प्रोडक्ट तैयार करने के लिए कच्चा सामान, खाद्य तेल समेत अन्य खर्च मिलाकर आपको लगभग 5 से 8 हजार रुपए तक खर्च करना पड़ेगा। कई बार सब्जियां और फलों की कीमत ज्यादा हो जाती है। उस हिसाब से आप बजट बना सकते है।

कितना होगा मुनाफा
 

कितना होगा मुनाफा

वेफर्स की कीमत मार्केट में लगभग 150 रूपये किलो तक है। हम 100 किलो की बात करे तो आपको 15 हजार रुपए तक मिल सकते है और इसमें हम खर्चा घटा दे तो आपको 8 हजार रुपए बच जायेंगे। एक अंदाजे के अनुसार यदि आप हर दिन 40 से 60 किलो का वेफर्स बनाते है तो खर्चे निकाल दे तो 70-100 रुपए तक मुनाफा मिल सकता है। इस हिसाब से आप हर दिन के 3 हजार रुपए तक और महीने के लाखो रुपए तक कमा सकते है।

English summary

This is a superhit work earns money throughout the year

If you are thinking of starting a business, then today we are giving you a business idea. After doing the business, you can earn a better profit. There is very little chance of loss in this business.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X