For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

कोरियन लड़की से शादी कर शुरू किया Food Business, हर महीने कमा रहा 7 लाख रु

|

नई दिल्ली, सितंबर 24। कई भारतीयों का गोरी मेम पर दिल आता है और वे उनसे शादी कर लेते हैं। कई गोरी मेम भी भारतीय लड़कों से शादी करने के लिए भारत तक आ गयीं। आपने ऐसी कई खबरें अब से पहले पढ़ी होंगी। मगर अब जो दिल के मामले की एक नयी खबर सामने आई है वो काफी अलग है। भारतीय लड़के को प्यार हुआ कोरियाई लड़की से और इसी लड़की की मदद से उसे आइडिया मिला फूड बिजनेस का। यानी इस भारतीय लड़के का घर भी बस गया और जीवन भर कमाई का इंतजाम भी हो गया। तो आइए जानते हैं इस अजब प्रेम की गजब कहानी के बारे में।

 

अजब-गजब : इस अमीर देश में मिला Gold और तांबे का विशाल भंडार, बढ़ेगी और दौलतअजब-गजब : इस अमीर देश में मिला Gold और तांबे का विशाल भंडार, बढ़ेगी और दौलत

कमाई हो रही जम कर

कमाई हो रही जम कर

हम बात करने जा रहे हैं सूरज यादव की, जो उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के रहने वाले हैं। उनकी कहानी में ट्विस्ट ये है कि उन्हें पहले प्‍यार हुआ, फिर शादी की और उसके बाद उनकी कोरियाई पत्नी की मदद से उनका बिजनेस भी सेट हो गया है। अब यह भारतीय लड़का हर महीने आराम से 6-7 लाख रुपए भी कमा रहा है। बताते चलें कि सूरज अब से करीब 13 साल पहले रोजी-रोटी की तलाश में कोरिया गए थे।

होटल और रेस्टोरेंट में किया काम
 

होटल और रेस्टोरेंट में किया काम

सूरज ने दक्षिण कोरिया में होटल और रेस्टोरेंट में काम किया। धीरे-धीरे वे सारा काम सीख गए। फिर सूरज ने अपना काम ही शुरू कर दिया। इसी दौरान सूरज की मुलाकात एक कोरियाई लड़की से हुई और उससे दोस्ती हो गयी। दोस्ती प्यार में बदल गयी और फिर दोनों ने घर बसाने की सोची। अंत में शादी हो गयी। बस फिर क्या था ये शादी सूरज के लिए लकी साबित हुई।

फूड स्टॉल चल रहा शानदार

फूड स्टॉल चल रहा शानदार

सूरज अब अपनी पत्नी और पत्नी के भाई के साथ साउत कोरिया में अपना फूड स्टॉल चला रहे हैं। उनका फूड स्टॉल वहां की एक मैन ख्य मार्केट में है। वे दोपहर दो बजे से लेकर रात 11 बजे तक अपना फूड स्टॉल चलाते हैं। वे कई नॉन-वेज डिश लोगों को परोसते हैं। खास बात यह है कि वह उन डिशों में भारतीय मसालों का इस्तेमाल करते हैं। वे इन मसालों को खुद तैयार करते हैं।

फेसबुक पेज पर वीडियो मचा रही धमाल

फेसबुक पेज पर वीडियो मचा रही धमाल

वनइंडिया की रिपोर्ट के अनुसार एक फेसबुक पेज फार्मिंग लीडर पर सूरज का वीडियो है। वीडियो में कमाई के बारे में पूछे जाने पर सूरज कहते हैं कि वे हर महीने 6 से 7 लाख रु तक कमा रहे हैं। उनकी कहानी काफी वायरल हो रही है। फेसबुक पर शेयर किए गए इस वीडियो को 2.2 करोड़ से अधिक लोग देख चुके हैं। ये वीडियो 10 लाख से अधिक लाइक हासिल कर चुकी है। सूरज का काम काफी मेहनत वाला भी है। पर फिर भी वे अपने फूड बिजनेस से अच्छा पैसा कमा पा रहे हैं।

कोरिया में भारतीय

कोरिया में भारतीय

दक्षिण कोरिया में रह रहे भारतीयों में भारत से गए प्रवासी और उनके वंशज शामिल हैं। उनमें से अधिकांश सियोल में रहते हैं जबकि कोरिया के अन्य हिस्सों में कम आबादी रहती है। वहां वे अलग-अलग कामों में लगे हुए हैं।

English summary

Started food business by marrying a Korean girl earning Rs 7 lakh every month

Suaj worked in hotels and restaurants in South Korea. Gradually he learned all the work. Then Suraj started his work. During this, Sooraj met a Korean girl and became friends with her.
Story first published: Saturday, September 24, 2022, 14:16 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X