For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

कम पैसों में शुरू करें ये Business, अच्छी होगी कमाई, सिर्फ 850 रु में आएगी मशीन

|

नई दिल्ली, जनवरी 23। कई लोग ऐसे होते हैं जो नौकरी से छुटकारा पाना चाहते हैं। इसकी एक बड़ी वजह होती है खुद बॉस बनने की चाहत। या फिर ज्यादा कमाई। क्योंकि आप नौकरी से ज्यादा बिजनेस में कमा सकते हैं। कोरोना महामारी जब से आई है, तब से बिजनेस की अहमियत काफी बढ़ गयी है। क्योंकि इस दौर में करोड़ों लोगों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा। मगर बिजनेस शुरू करना इतना आसान नहीं है। आपको किसी भी बिजनेस की जानकारी और उसे शुरू करने के लिए पैसों की जरूरत होगी। मगर एक ऐसा बिजनेस है, जिसमें इन दोनों की ही जरूरत नहीं है।

 

कम निवेश और मेहनत में करें ये Business, मिलेगा विदेशों तक से कमाई का मौका

क्या है बिजनेस

क्या है बिजनेस

अगर आप भी कोई नया बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए भी जरूरी होगा कि उसकी पूरी जानकारी लें। मगर हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताएंगे, जिसमें ज्यादा जानकारी और पैसे की जरूरत नहीं है। ये है आलू के चिप्स का बिनजेस। इसे शुरू करना काफी आसान है। आप जानते ही होंगे कि पोटेटो चिप्स को स्नैक के तौर पर खाया जाता है।

कितने की आएगी मशीन
 

कितने की आएगी मशीन

बिजनेस के लिए ढेर सारे पैसे चाहिए होते हैं। मगर आलू चिप्स के बिजनेस के लिए सिर्फ 850 रुपये की जरूरत होगी। इतने पैसों से आपको एक मशीन खरीदनी होगी। बाद में अगर आप चाहें तो ज्यादा निवेश कर कारोबार को बड़े पैमाने पर पहुंचा सकते हैं। कमाल की बात यह है कि छोटे मोटे बिजनेस के लिए भी कई हजार रू की मशीनें चाहिए होती हैं। मगर आलू चिप्स का बिजनेस ऐसा नहीं है।

नौकरी के साथ भी कर सकते हैं

नौकरी के साथ भी कर सकते हैं

एक और अच्छी बात यह है कि यदि आप समय निकाल पाएं तो ये आलू चिप्स का बिजनेस घर पर ही जॉब करते हुए शुरू कर सकते हैं। आलू चिप्स के लिए जिस मशीन की जरूरत है वो 850 रुपये की ही है। रॉ मैटेरियल के लिए आपको सिर्फ आलू चाहिए। शुरुआती में आप 100-200 रुपये के आलू से काम चला सकते हैं। बात करें मशीन की तो यह यह आपको ऑनलाइन मिल जाएगी।

कैसे बनाएं चिप्स

कैसे बनाएं चिप्स

मशीन को किसी टेबल पर रखें और चिप्स काट लें। न तो यह ज्यादा जगह घेरेगी और न इसे चलाने के लिए बिजली चाहिए। इसे हाथ से चलाया जा सकता है। इसे महिलाएं और बच्चे तक भी चला सकते हैं। अब आपको मार्केट में तली हुई पोटेटो चिप्स दिखती होंगी। बस आपको इसी तरह शुरुआत करनी है। चिप्स काटो तलो और छोटे थोक ग्राहकों तक पहुंचाओ।

कैसे बढ़ाएं कारोबार

कैसे बढ़ाएं कारोबार

आज कल लोग ताजे हैंड टू हैंड तले चिप्स पसंद करते हैं। आप अगर थोक के बजाय रिटेल में बेचना चाहें तो दुकान पर इसकी शुरुआत कर सकते हैं। आपके पास थोक और रिटेल दोनों में एक साथ करने का भी मौका है। आपका प्रोडक्ट अच्छा होगा तो आपका नेटवर्क आराम से बन जाएगा। क्योंकि ऐसे सामानों के बारे में अकसर लोग एक दूसरे को बताते हैं और इसी तरह मार्केटिंग होती है। यदि आप छोटे छोटे पैकेट्स बना कर बेचें तो ये भी एक ऑप्शन है। एक अनुमान के अनुसार आलू के चिप्स पर आप जितना खर्च करेंगे उसके 7-8 गुना तक कमा सकते हैं। 10 किलो आलू की चिप्स से रोज आप से कम हजार रुपये का मुनाफा सकते हैं। ये शुरुआत है। आगे चल कर कारोबार जितना बढ़ेगा आपका प्रोफिट भी उतना बढ़ेगा। आप अपने कारोबार को रजिस्टर्ड भी कर सकते हैं।

English summary

Start potato chips business in very less money will good earn know the process

For raw material you only need potatoes. In the beginning, you can run with potatoes worth Rs 100-200. Talk about the machine, you will get it online.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X