For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Business Idea : घर पर करें शुरू, 1 लाख रु से ज्यादा की होगी कमाई

|

नई दिल्ली, सितंबर 2। यदि आप कोई बिजनेस शुरू करने का विचार कर रहे है। जिस बिजनेस से आपको एक बेहतर मुनाफा हो तो फिर आज हम आपको एक बिजनेस आइडिया दे रहे है। इस बिजनेस का नाम है नमकीन का बिजनेस। देश के अंदर नमकीन लगभग सभी लोगों को पसंद होता है। हर घर में नमकीन लगभग रहता ही है। ऐसे में आपको नमकीन का बिजनेस मोटी कमाई करा सकता हैं।

 

चिंता खत्म : Mobile Phone चोरी के बाद भी मिल जाएगा, स्विच ऑफ हो तो भीचिंता खत्म : Mobile Phone चोरी के बाद भी मिल जाएगा, स्विच ऑफ हो तो भी

कैसे शुरू करें बिजनेस

कैसे शुरू करें बिजनेस

यदि आप नमकीन और स्नैक्स का व्यापार शुरू करते है तो ये व्यापार आपको एक बेहतर कमाई करा सकता है आप इस व्यापार को छोटे और बड़े किसी भी स्तर पर शुरू कर सकते है। आप इस व्यापार को छोटे स्तर में शुरू कर सकते है और फिर व्यापार बढ़ने के साथ साथ आप इस बिजनेस का स्तर और भी बढ़ा सकते है।

किन चीजों की होगी जरूरत
 

किन चीजों की होगी जरूरत

यदि आप नमकीन मेकिंग का बिजनेस शुरू करने का विचार कर रहे है तो फिर इसके लिए आपको सबसे पहले 300 से 400 वर्ग फुट जगह की जरूरत होगी। जिस में आप इसका प्लांट लगा सकते है। साथ ही आपको एफएसएसएआई रजिस्ट्रेशन और फूड लाइसेंस आदि भी लेना होगा। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए सबसे पहले आपको कच्चा माल लाना होगा। उसके बाद आप इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं। साथ ही आपको बिजनेस शुरू करने के लिए कच्चा माल की भी जरूरत होगी।

कितनी होगा मुनाफा

कितनी होगा मुनाफा

इस बिजनेस से मुनाफे की बात करें तो इस बिजनेस को शुरू करने में आप कम से कम 2 से 6 लाख रूपये तक का खर्चा हो सकता है और शुरू में आपको 20 से 30 प्रतिशत की कमाई होगी अलग आपने बिजनेस में 6 लाख रुपए का निवेश किया है तो आपको 30 प्रतिशत का मुनाफा होगा। और महीने के आप 1 लाख 80 हजार रूपये तक की कमाई कर सकते है।

English summary

Start Namkeen business at home earning more than Rs 1 lakh

If you are thinking of starting any business. If the business from which you have a better profit, then today we are giving you a business idea. The name of this business is Namkeen's business.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X