For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Small Business Idea : 50 हजार रु तक होगी कमाई, इन चीजों की होगी जरूरत

|

नई दिल्ली, जुलाई 26। अगर आप कोई व्यापार शुरू करने का विचार कर रहे हैं। जो कम दिनों में साथ ही कम इन्वेस्टमेंट में अच्छा मुनाफा करा दे तो आज हम आपको ऐसे ही एक बिजनेस का आइडिया दे रहे है। जिस बिजनेस को शुरू करके आप कुछ ही दिनों में बेहतर मुनाफा कमा पाओगे। इस बिजनेस का नाम है, राखी का बिजनेस। इस बिजनेस की खास बात ये है कि आप इस बिजनेस को घर से भी शुरू कर सकते हैं। कोरोना की महामारी कम होने से इस बार राखी का व्यापार में फिर से तेजी आने की संभावना है। आप इस व्यापार को 30 से 50 हजार रुपए लगा कर भी शुरू कर सकते हैं।

 

खुशखबरी : 70 फीसदी तक कम हो सकते हैं जरूरी दवाओं के दाम, जनता को मिलेगी राहतखुशखबरी : 70 फीसदी तक कम हो सकते हैं जरूरी दवाओं के दाम, जनता को मिलेगी राहत

कैसे शुरू करे व्यापार

कैसे शुरू करे व्यापार

इस बिजनेस में आप अपने क्रिएटिव स्किल और हुनर को लगा कर कुछ ही दिनों में लाखो रुपए कमा सकते हैं। बिना किसी मशीन को लिए भी इस व्यापार को शुरू कर सकते है। बाजार में डिजाइनर राखियों की बहुत अधिक डिमांड हैं। हर उम्र के लिए अलग-अलग प्रकार की राखी आती है, जैसे बच्चों के लिए कार्टून और लाइट वाली राखी और बड़ों के लिए सोने-चांदी आदि की बनी राखी और भी कई तरह की राखिया है जो आप अपनी क्रिएटिविटी के साथ बना सकते हैं। आपको इन राखियों को बनाने के लिए रॉ-मटेरियल आसानी से बाजार में उपलब्ध हो जाते हैं।आपको रंग-बिरंगे रेशम के धागे, रंगीन कपड़ा सजावट के लिए क्राफ्ट आइटम आदि आसानी से आपको बाजार में मिल जाएंगे।

कैसे होगी बिक्री
 

कैसे होगी बिक्री

आप इन राखियों को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से बेच सकते हैं दोनों में राखियों की मांग बहुत अधिक रहती है या आप फिर रिटेल शॉप, मॉल और बाजार में थोक के भाव में भी इन राखियों को बेच कर अच्छा मुनाफा सकते हैं।

कितनी होगी कमाई

कितनी होगी कमाई

अगर हम राखियों की कीमत की बात करें तो एक राखी बाजार में 30 से 200 रूपए के बीच में आती है और आप राखी के साथ अन्य जरूरी सामान का पूरा पैकेट बना कर भी बेच सकते है तो आप 300 से 500 रूपए तक में आसानी से बेच सकते है। राखियों को रिटेल में बेचकर भी 40 से 50 प्रतिशत तक मुनाफा कमाया जा सकता हैं।

English summary

Rakhi business The special thing about this business is that you can start this business from home also

Rakhi business The special thing about this business is that you can start this business from home also
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X