For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

MSME : SBI दे रहा बिना डॉक्यूमेंट्स के 50 लाख रु का लोन, जानिए कैसे मिलेगा

|

नयी दिल्ली। वे कारोबारी जो अपने बिजनेस को बढ़ाना चाहते हैं उनके लिए एक बड़ी खुशखबरी है। अगर आपके बिजनेस ग्रोथ में पैसा एक दिक्कत आ रहा है तो देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई आपकी काफी मदद कर सकता है। दरअसल एसबीआई ने एमएसएमई (सूक्ष्म और लघु और मध्यम उद्यम) सेक्टर की जरूरत को ध्यान में रखते हुए स्पेशल लोन स्कीम शुरू की है। इस स्कीम के तहत एमएसएमई को 50 लाख रु तक का लोन बिना किसी कागजी कार्यवाही के मिल सकता है। आइए जानते हैं बाकी डिटेल।

ये है एसबीआई का ऑफर
 

ये है एसबीआई का ऑफर

एसबीआई एक आकर्षक ब्याज दर पर बिजनेस को बढ़ाने के लिए एसएमई गोल्ड लोन ऑफर कर रहा है। एसबीआई एसएमई गोल्ड लोन ऑफर के तहत, वे ग्राहक जो बिजनेस करना चाहते हैं, 1 लाख रु से 50 लाख रु तक के लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। बैंक के अनुसार लोन के लिए आवेदन करना बहुत आसान है। पूरा प्रोसेस काफी आसान होगा। लोन के लिए आवेदन करने के लिए आप नजदीकी ब्रांच में जा सकते हैं।

कैसे मिलेगा लोन

कैसे मिलेगा लोन

मौजूदा एमएसएमई यूनिट्स (केवल प्रोपराइटरशिप फर्म), चाहे उन्होंने बैंक से उधार लिया हो या नहीं, गोल्ड आभूषण / ज्वेलरी के बदले लोन ले सकती हैं। यूनिट / दुकान चलती हुई होनी चाहिए। साथ ही आपका लोन अकाउंट एनपीए नहीं होना चाहिए।

आराम से मिलेगा पैसा

आराम से मिलेगा पैसा

एसबीआई एसएमई गोल्ड लोन मौजूदा एमएसएमई इकाइयों (प्रोपराइटरशिप फ़र्म) को बिना किसी परेशानी के वित्तीय सहायता के रूप में मुहैया करता है। ध्यान रहे कि जो गोल्ड ज्वेलरी या बार बैंक में लोन के बदले जमा किया जाएगा, वो प्रोपाइटर के नाम पर होनी चाहिए। इससे आपको बिजनेस और वर्किंग कैपिटल के लिए पैसा मिल जाएगा। इस पैसे आप मशीनरी / उपकरण / मरम्मत आदि के लिए कर सकते हैं।

नहीं होगी डॉक्यूमेंट्स की जरूरत
 

नहीं होगी डॉक्यूमेंट्स की जरूरत

लोन लेने के लिए किसी फाइनेंशियल दस्तावेज की आवश्यकता नहीं होती है। केवल सेल्फ डिक्लेयर्ड अनुमानित टर्नओवर को बैंक में जमा करना होगा। बैंक आपके लोन आवेदन को तुरंत मंजूर करता है और डॉक्यूमेंटेशन प्रोसेस को आसान बनाता है। लोन आपको ओवरड्राफ्ट या डिमांड लोन के रूप में मिलेगा। आपको गोल्ड की वैल्यू के अनुसार कम से कम 1 लाख रु और अधिकतम 50 लाख रु का लोन मिल सकता है।

कितनी होगी ब्याज दर और प्रोसेसिंग फीस

कितनी होगी ब्याज दर और प्रोसेसिंग फीस

प्रोसेसिंग फीस की बात करें तो आपको 10 लाख रुपये तक के लोन पर 500 रु के साथ टैक्स और 10 लाख रुपये से अधिक के लोन पर 1000 रु के साथ टैक्स का भुगतान करना होगा। वहीं लोन चुकाने की अवधि 1 महीनों की होगी। यदि आप इससे पहले लोन चुकाना चाहें तो कोई जुर्माना नहीं लगेगा। इस लोन की ब्याज दर होगी 7.25 फीसदी।

Business Idea : Indian Railway लाया कमाई का मौका, हर महीने आएंगे लाखों रु

English summary

MSME SBI is offering a loan of Rs 50 lakh without documents know how to get it

SBI has introduced special loan scheme keeping in mind the need of MSME sector. Under this scheme, MSMEs can get loans up to Rs 50 lakhs without any paperwork.
Story first published: Saturday, March 27, 2021, 12:51 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?