For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

MSME : Khadi India की वेबसाइट लॉन्च, आत्मनिर्भर भारत अभियान को मिलेगा बढ़ावा

|

नयी दिल्ली। खादी और ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) ने खादी इंडिया की आधिकारिक ई-कॉमर्स साइट 'eKhadiIndia.com' लॉन्च कर दी है। वेबसाइट पर 500 से अधिक वेराइटीज के 50,000 से अधिक उत्पाद हैं। इस प्लेटफॉर्म पर विभिन्न कैटेगरी के खादी और ग्रामोद्योग के उत्पाद भी मिलेंगे। ये पोर्टल एक ऐसे ईकोसिस्टम को बनाने की दिशा में कदम है जो एमएसएमई (सूक्ष्म और लघु और मध्यम उद्यम) को पीएम मोदी के "आत्मनिर्भर भारत" के लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद करेगा।

Khadi India वेबसाइट लॉन्च, आत्मनिर्भर भारत को मिलेगा बढ़ावा

 

क्या है सरकार की प्राथमिक्ता

पोर्टल के ट्रायल लॉन्च के दौरान एमएसएमई सचिव ए.के. शर्मा ने कहा कि हमारे बुनकर, कारीगर, शिल्पकार और किसानों का हित हमेशा हमारी पहली प्राथमिकता रही है। साथ ही उनके द्वारा बनाए गए ईकोफ्रेंड्ली और ऑथेंटिक खादी और पारंपरिक ग्राम उद्योग उत्पाद हमेशा से भारत के लोगों के दिल के करीब बने हुए हैं। अब यही उत्पाद भारतीय सिर्फ एक क्लिक पर ऑनलाइन खरीद सकेंगे।

घर पर मिलेगा पसंदीदा प्रोडक्ट

eKhadiIndia.com पोर्टल ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करेगा और उनके दरवाजे पर प्रोडक्ट पहुंचाएगा। पिछले कुछ महीनों से कोरोना की चुनौतियों से निपटने के लिए सरकार एक ईकोसिस्टम बनाने के लिए कड़ा प्रयास कर रही हैं। केवीआईसी का ईकॉमर्स पोर्टल इसी दिशा में लगातार प्रयास का नतीजा है। आइए जानते हैं Ekhadiindia.com के उन प्रमुख कम्पनोंट के बारे में जो इसे बाकी ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफार्मों से अलग बनाते हैं।

खादी और गांवों के उद्योग पर केंद्रित

ये प्लेटफॉर्म खास कर खादी और विलेज इंडस्ट्रीज उत्पादों पर केंद्रित है। आपको यहां प्रामाणिक खादी ट्रेड मार्क प्रोडक्ट मिलेंग। यह एक ऐसे ईकोसिस्टम पर तैयार किया गया है, जहां कोई भी एसएमई / कारीगर / बुनकर अपने उत्पादों को सीधे बेच सकते हैं और इस प्रकार देश को डिजिटल इंडिया और "आत्मनिर्भर भारत" की ओर ले जा सकते हैं। ekhadiindia.com वेबसाइट किसी भी अन्य आधुनिक टेक्नोलॉजी वाले ईकॉमर्स पोर्टल के जैसा ही है। पोर्टल पर बल्क ऑर्डर और डायरेक्ट सेलर्स रजिस्ट्रेशन के फीचर्स भी हैं।

 

MSME : मार्च 2021 तक 1 करोड़ लोगों को मिलेगी Job, जानिए कहां

English summary

MSME Khadi India website launched atmnirbhar bharat campaign will get a boost

The website has over 50,000 products from over 500 varieties. Khadi and village industries products of various categories will also be found on this platform.
Story first published: Saturday, January 2, 2021, 17:06 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X