For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Business Idea : पूरे साल चलने वाला है ये कारोबार, जम कर होगी कमाई

|

नई दिल्ली, जून 15। आज कल अच्छी नौकरी की तलाश में लगे रहते हैं। इसके लिए वे दिन रात कड़ी मेहनत करते हैं। लोगों के सही नौकरी की तलाश में गांव या अपना शहर छोड़ कर नयी नयी जगहों पर जाना पड़ता है। ये काम इतना आसान नहीं होता। पर मजबूरन ये सब करना पड़ता है। मगर आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताएंगे, जिसे आप कहीं भी यानी शहर या गांव में शुरू कर सकते हैं। फिर आपको नौकरी की जरूरत नहीं होगी और आप इस बिजनेस में अच्छा पैसा कमाएंगे। यह बिजनेस आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है। आगे जानिए बिजनेस की डिटेल।

 

Business Idea : पति-पत्नी मिल कर कमा रहे 12 लाख रु, ये है तरीका

ये है टेंट हाउस का बिजनेस

ये है टेंट हाउस का बिजनेस

हम बात करने जा रहे हैं टेंट हाउस के बिजनेस की। ये बिजनेस शहरी लोगों के साथ साथ ग्रामीण लोगों के भी लाभदायक है। अच्छी बात यह है कि यह बिजनेस बेहद कम जगह में भी शुरू किया जा सकता है। न ही इस बिजनेस के लिए आपको किसी तरह की पढ़ाई की जरूरत है। शादी-ब्याह, पार्टी और अन्य इसी तरह के समारोह के लिए टेंट की जरूरत होती है। इससे टेंट की मांग काफी बढ़ी है।

किन सामानों की होगी जरूरत
 

किन सामानों की होगी जरूरत

टेंट के बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको एक बार में ढेर सारा सामान खरीदना होगा। इनमें कुर्सी, दरी, लाइट और पंखों के अलावा गद्दे, सिरहाने और चादर आदि शामिल हैं। लकड़ी या लोहे के पाइप और ज्यादा मशहूर होने के लिए बिजनेस के लिए डेकोरेशन सामान भी खरीदें। इसके लिए लाइट्स, फ्लॉवर अरेंजमेंट्स, म्यूजिक सिस्टम और केटरिंग का सामान खरीदें। ये तमाम चीजें आपके बिजनेस को विस्तार करने में मदद करेंगी और आपकी इनकम भी बढ़ाएंगी।

कितना आएगा शुरुआती खर्च

कितना आएगा शुरुआती खर्च

टेंट बिजनेस को आप छोटे लेवल पर भी शुरू कर सकते हैं। मगर उसमें मुनाफा कम होगा। छोटे स्तर पर शुरू करने के लिए 1-1.5 लाख रुपए तक की जरूरत होगी। मगर यदि आप तगड़े लेवल बिजनेस करना चाहते हैं तो आपको 5 लाख रु तक खर्च करने होंगे। पर इतना पैसा आप 1-1.5 साल में ही कमा लेंगे। बाद में अपने हिसाब से अपना कारोबार और बढ़ा सकते हैं।

कितनी कमाई की रहेगी उम्मीद

कितनी कमाई की रहेगी उम्मीद

इस बिजनेस से कमाई की बात की जाए तो छोटे स्तर के कारोबार में आप एक ऑर्डर पर 25 से 30 हजार रुपए कमा सकते हैं, जबकि यदि आप बड़े स्तर पर ये कारोबार करें तो 60 हजार रु तक की कमाई की जा सकती है। पर समस्या आ सकती है पैसों की। मगर उसकी भी फिक्र न करें हम आपको उसका भी तरीका बताएंगे।

लोन से करें शुरुआत

लोन से करें शुरुआत

आप सरकार की मुद्रा योजना के तहत बैंक से लोन ले सकते हैं। मुद्रा योजना 2015 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा छोटे कारोबारों को लाभान्वित करने के लिए शुरू की गई थी। इसमें 10 लाख रुपये तक का लोन दिया जा सकता है। इस योजना से बीते सालों में करोड़ों लोगों, महिलाओं, कारोबारियों आदि को फायदा मिला है। आप भी इस योजना का फायदा ले सकते हैं। बीते वित्त वर्ष में इस योजना के तहत 3,10,563.84 करोड़ रुपये की राशि के 4.89 करोड़ लोन पास किए गए।

English summary

Business Idea This business is going to run throughout the year will earn a lot

To start a tent business, you have to buy a lot of items at one go. These include chairs, rugs, lights and fans, as well as mattresses, bedspreads and sheets etc.
Story first published: Wednesday, June 15, 2022, 18:53 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X