For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Business Idea : 50 हजार रु से शुरू करें ये कारोबार और कमाएं लाखों रु, जानिए कैसे

|

नई दिल्ली, जनवरी 20। जब से कोरोना आया है तब से लोगों के सामने रोजगार की बहुत दिक्कत आई है। बहुत से लोग अभी भी नहीं संभल पाए हैं। जरूरी बात यह है कि जो लोग कोरोना के झटके से उबर गए, वे भी नहीं जानते कि कब उन्हें फिर से झटका लग जाए। कोरोना जैसे समय के लिए सिर्फ नौकरी के भरोसे रहना अक्लमंदी नहीं। खुद का बिजनेस करना ज्यादा बेहतर है। मगर कोरोना काल में बिजनेस भी बंद हो गए। ऐसे में क्या किया जाए? इसका हल यह है कि एक ऐसा बिजनेस करें जो कम पैसों में शुरू हो, ज्यादा कमाई कराए (ताकि आपके पास ज्यादा कैश रहे) और जो कोरोना जैसे समय में भी चलता रहे। यहां हम आपको एक ऐसे ही बिजनेस की जानकारी देंगे।

 

Business Plan : इस खास पौधे से हो रही लाखों रु की कमाई, आप भी कमाएं

होर्डिंग्स का बिजनेस

होर्डिंग्स का बिजनेस

अगर आप कोई नया कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो ऑनलाइन होर्डिंग का बिजनेस बढ़िया रहेगा। इसे आप सिर्फ 50 हजार रु के निवेश से शुरू कर सकते हैं। ये बिजनेस आपकी लाखों रु की कमाई करा सकता है। आज कल डिजिटल तकनीक का दौर है। इस समय में ऑनलाइन होर्डिंग्स का कारोबार काफी बेहतर साबित हो सकता है। इससके लिए आपको ज्यादा पैसों की जरूरत नहीं होगी।

27 वर्षीय महिला ने कमाए करोड़ों रु

27 वर्षीय महिला ने कमाए करोड़ों रु

अब आपको बताते हैं एक सफर बिजनेसवुमन के बारे में। न्यूज 18 की रिपोर्ट के अनुसार दीप्ति अवस्थी शर्मा आउटडोर एडवर्टाइजिंग स्टार्टअप कंपनी गो होर्डिंग्स.कॉम की फाउंडर हैं। वे इस समय कारोबार से आज 1 करोड़ रु से अधिक की कमाई हर महीने कर रही हैं। उन्होंने बताया है कि कैसे आप ये बिजनेस शुरू कर सकते हैं। आइए आप भी जानिए।

20 करोड़ रु है टर्नओवर
 

20 करोड़ रु है टर्नओवर

5 साल पहले दीप्ति ने 2016 में ऑनलाइन होर्डिंग्स का बिजनेस शुरू किया था। उस समय उनकी आयु केवल 27 साल की थी। उनके पास ज्यादा पैसे नहीं थे। इस कारण दीप्ति ने 50 हजार रु से ही ऑनलाइन होर्डिंग बिजनेस शुरू किया। मगर उनका बिजनेस चल निकला। 2017 से ही वे 12 करोड़ रु की कमाई करने लगीं। इतना ही नहीं केवल एक साल के अंदर ही दीप्ति की कंपनी ने 20 करोड़ रु से ज्यादा के टर्नओवर को पार कर लिया।

मार्केटिंग और तकनीक

मार्केटिंग और तकनीक

दीप्ति के अनुसार इस बिजनेस के लिए मार्केटिंग और तकनीक की जरूरत है। करना है यह है कि डोमेन नाम के साथ बेवसाइट बनाएं। जो आप पैसे देकर भी बनवा सकते हैं। फिर उसे प्रमोट करें। इसके लिए सोशल मीडिया या ऑनलाइन बिजनेस वेबसाइट आपके काम आ सकती हैं। इस पर नजर रखें कि किस तरह लोग विज्ञापन के लिए जगह ढूंढ रहे हैं। उनसे संपर्क करें। ये कारोबार काफी तेजी से बढ़ सकता है, क्योंकि कोई न कोई बिना कहीं आए जाए विज्ञापन देता रहता है।

दीप्ती की वेबसाइट कैसे करती है काम

दीप्ती की वेबसाइट कैसे करती है काम

अब आपको बताते हैं कि दीप्ति की वेबसाइट कैसे काम करती है। सबसे पहले कोई भी क्लाइंट गो होर्डिंग्स.कॉम की वेबसाइट पर लॉगइन करेगा। फिर लोकेशन (होर्डिंग लगने की जगह) सर्च और सिलेक्ट करेगा। इसके बाद कंपनी को एक मेल मिलेगा। फिर कंपनी साइट और लोकेशन की उपलब्धता की कन्फर्मेशन भेजेगी। इसके बाद कस्टमर आर्टवर्क और ऑर्डर देते हैं। फिर एक आईडी एंड पासवर्ड मिलता है, जो लोकेशन पर लाइव होने के लिए होता है। गो होर्डिंग्स.कॉम एक महीने एक होर्डिंग के लिए 1 लाख रु लेती है।

English summary

Business Idea Start this business with 50 thousand rupees and earn lakhs know how

Deepti Awasthi Sharma is the founder of outdoor advertising startup company Go Hoardings.com. She is currently earning more than Rs 1 crore every month from the business.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X