For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Business Idea : मोबाइल-लैपटॉप रिपेयर करना सीख लिया, तो जीवन भर कमाएंगे लाखों

|

Business Idea : आज के समय में बहुत सारे लोग है जिनका सपना होता है। कि वे खुद का बिजनेस शुरू करें। लेकिन लोग बिजनेस शुरू नहीं कर पाते है। क्योंकि बिजनेस को शुरू करने के लिए बहुत अधिक निवेश की जरूरत होती हैं। अगर आप भी कोई बिजनेस शुरू करने का विचार कर रहे है और आपके पास बिजनेस को शुरू करने के लिए अधिक निवेश नही है, तो फिर आपको अधिक परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया बताने जा रहे है। जिस बिजनेस को आप कम निवेश के साथ शुरू कर सकते है और मुनाफा की बात करें तो अगर आप इस बिजनेस को शुरू करते है, तो आपको बेहतर मुनाफा होने वाला है। इस बिजनेस की एक खास बात यह है कि इस बिजनेस की मांग हमेशा बनी रहती है इस बिजनेस नाम मोबाइल लैपटॉप रिपेयर सेंटर का बिजनेस है। अगर आप भी इस बिजनेस को शुरू करने का विचार कर रहे है, तो फिर चलिए जानते है इस बिजनेस के बारे में सारी डिटेल।

 

Ration Card : मुफ्त राशन चाहिए, तो घर में बैठे ऐसे बनावाएंRation Card : मुफ्त राशन चाहिए, तो घर में बैठे ऐसे बनावाएं

लैपटॉप और मोबाइल रिपेयरिंग का कोर्स कर सकते है

लैपटॉप और मोबाइल रिपेयरिंग का कोर्स कर सकते है

आज के समय में जो लैपटॉप और मोबाइल है। बहुत ही जरूरी गैजेट्स बन चुके है। आज के समय में इंटरनेट बहुत ही आसानी से उपलब्ध हो रहा है। इसी वजह से ऑनलाइन सेवाओं का तेजी से विस्तार हो रहा है। इसी कारण जो लैपटॉप केवल ऑफिस में दिखता था। आज वो हर घर में दिखाई दे रहा है। इसी की वजह से मोबाइल और लैपटॉप की रिपेयरिंग की मांग में भी बहुत तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। अगर आप इस बिजनेस को शुरू करना चाहते है, तो फिर आप लैपटॉप और मोबाइल रिपेयरिंग का कोर्स भी कर सकते हैं। देश में कई सारे संस्था है जो इसका कोर्स कराते हैं।

इस तरह शुरू करें बिजनेस
 

इस तरह शुरू करें बिजनेस

जब आप मोबाइल और लैपटॉप रिपेयरिंग का कोर्स कर लेते है और सीख जाते है, तो फिर मोबाइल और लैपटॉप रिपेयरिंग सेंटर खोल ले। आपको ऐसे जगह में इस बिजनेस को शुरू करना चाहिए। जहां पर इसकी अधिक दुकानें नहीं हो। आप अपनी दुकान का प्रचार भी कर सकते है। इसके लिए आप सोशल मीडिया का सहारा ले सकते हैं।

किन चीजों की होगी जरुरत

अगर आप दुकान को खोलते हैं, तो फिर आपको शुरू में अधिक सामान की जरूरत नही होगी। क्योंकि आपको जो खराब उपकरण है उसको सुधार कर देने है, तो फिर कुछ हार्डवेयर की जरूरत होगी।

कितना आएगा खर्चा

कितना आएगा खर्चा

यदि हम इस बिजनेस को शुरू करने में खर्चे की बात करते हैं, तो फिर आप इस बिजनेस को 2 से 4 लाख रूपये लगाकर आसानी से शुरू कर सकते हैं। शुरू में आप थोड़े समान के साथ बिजनेस को शुरू कर सकते है। जैसे जैसे आपका बिजनेस बढ़ेगा। आप अपने बिजनेस को भी उसकी हिसाब से बढ़ा सकते हैं।

कितना होगा मुनाफा

आप अपनी दुकान में रिपेरिंग के साथ-साथ मोबाइल और अन्य चीजों की बिक्री भी शुरू कर सकते हैं। लैपटॉप और मोबाइल रिपेयरिंग की जो फीस होती है। वो काफी अधिक होती हैं। यही वजह हैं कि आप इस बिजनेस से एक बेहतर कमाई कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आप शुरुआत में इस बिजनेस से शुरू में दिन के 1 हजार रूपये की कमाई कर सकते हैं।

English summary

Business Idea If you learn to repair mobile laptop then you will earn millions throughout your life

In today's time, there are many people who have dreams. that they start their own business. But people are unable to start business. Because starting a business requires a lot of investment.
Story first published: Sunday, November 27, 2022, 13:22 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X