For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Amul दे रही बिजनेस करने का मौका, सालाना 60 लाख रु तक होगी कमाई

|

नई दिल्ली, सितंबर 12। यदि आप में से कोई एक नया बिजनेस शुरू करने की सोच रहा है तो उसके लिए एक बहुत बड़ा और शानदार मौका है। ये एक ऐसा मौका है, जिसके तहत आप पहले दिन से ही मोटी कमाई करना शुरू कर सकते हैं। ये एक बिजनेस का मौका है। आपको नौकरी करने की जरूरत नहीं रहेगी। गौरतलब है कि भारत की सबसे बड़ी डेयरी सहकारी समितियों में से एक अमूल एक बिजनेस अपॉर्च्युनिटीज ऑफर करती है। आपको अमूल की फ्रेंचाइज़ी लेनी होगी। अमूल की फ्रैंचाइज़ी लेकर आप मोटी कमाई कर सकते हैं।

 

Pickle Business : कम बजट में शुरू करें और करें मोटी कमाई, ऐसे करें शुरुआत

नुकसान की संभावना नहीं

नुकसान की संभावना नहीं

अमूल की फ्रैंचाइज़ी एक बहुत ही आकर्षक मौका है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस बिजनेस में नुकसान की संभावना न के बराबर है। फायदे की बात यह है कि अमूल बिना किसी रॉयल्टी या प्रॉफिट शेयरिंग के फ्रेंचाइजी ऑफर करती है। वहीं अमूल की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको बहुत ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है। केवल 2 लाख से 6 लाख रुपये खर्च करके अमूल की फ्रेंचाइज़ी लेकर आप खुद का बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

कितनी होगी कमाई

कितनी होगी कमाई

अमूल की फ्रेंचाइज़ी लेकर इस बिजनेस की शुरुआत से ही अच्छा लाभ कमाया जा सकता है। इस फ्रेंचाइजी के जरिए हर महीने करीब 5 लाख रु से 10 लाख रु कमाए जा सकते हैं। वैसे आपकी इनकम और प्रोफिट लोकेशन पर भी निर्भर करता है। अगर आप हर महीने 5 लाख रु भी कमाएं तो आपकी सालाना इनकम 60 लाख रु हो जाएगी।

2 तरह की होती है फ्रेंचाइज़ी
 

2 तरह की होती है फ्रेंचाइज़ी

एक जरूरी बात आपको बताते चलें कि अमूल 2 तरह की फ्रेंचाइजी ऑफर करती है। पहला अमूल आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर या अमूल कियोस्क की फ्रेंचाइजी और दूसरा अमूल आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी। अगर आप पहली वाली फ्रेंचाइजी में निवेश करना चाहते हैं तो आपको 2 लाख रुपये लगाने होंगे। वहीं दूसरी फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको 5 लाख रुपये का निवेश करना होगा।

नॉन-रिफंडेबल ब्रांड सिक्योरिटी

नॉन-रिफंडेबल ब्रांड सिक्योरिटी

फ्रेंचाइजी के लिए जो पैसा आप खर्च करेंगे उसमें नॉन-रिफंडेबल ब्रांड सिक्योरिटी के तौर पर 25 से 50 रु खर्च करने होंगे। आपकी कमाई कमीशन के तौर पर होती है। अमूल आउटलेट लेने पर कंपनी अमूल प्रोडक्ट्स के एमआरपी पर कमीशन देगी। इसमें अमूल आइसक्रीम पार्लर की फ्रेंचाइजी लेने पर रेसिपी बेस्ड आइसक्रीम, पिज्जा, शेक, सैंडविच, हॉट चॉकलेट ड्रिंक पर 2.5 फीसदी कमीशन मिलेगी। कंपनी प्री-पैक्ड आइसक्रीम पर 20 फीसदी और अन्य अमूल उत्पादों पर 10 फीसदी का कमीशन देती है।

कितना स्पेस चाहिए

कितना स्पेस चाहिए

अगर आप फ्रेंचाइजी लेकर अमूल आउटलेट लेना चाहते हैं, तो आपको एक जरूरी नियम पूरा करना होगा। ये है स्पेस। आपके पास कम से कम 150 वर्ग फीट की जगह होनी चाहिए। मगर यदि आप अमूल आइसक्रीम पार्लर की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो आपके पास कम से कम 300 वर्ग फीट जगह होनी चाहिए। अब हम आपको बताते हैं फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन करने का तरीका। इसके लिए आपक toretail@amul.coop पर मेल कर सकते हैं। इसके अलावा आप इस लिंक (http://amul.com/m/amul-scooping-parlours) पर जाकर भी अधिक जानकारी ले सकते हैं। अमूल फ्रेंचाइजी का एक फायदे वाला बिजनेस रहेगा।

English summary

Amul is giving a chance to do business earning up to Rs 60 lakh annually

One of the largest dairy cooperative societies in India, Amul offers a range of business opportunities. You have to take Amul's franchise. You can earn big money by taking Amul Franchise.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X