For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

PhonePe 1 रुपये में Gold खरीदने का दे रहा शानदार मौका

|

नई द‍िल्‍ली: फोनपे आपको मात्र 1 रुपये में सोना खरीदने का मौका दे र‍हा हैं। फोनपे ने डिजिटल गोल्ड का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म होने का दावा किया है। जानकारी दें कि बीते कल यानी सोमवार को भारत के प्रमुख डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म फोनपे ने कहा कि यह 35 फीसदी मार्केट शेयर के साथ ही सोना खरीदने के लिए भारत में सबसे बड़ा डिजिटल प्लेटफॉर्म बनकर उभरा है। कंपनी ने इस साल फेस्टिव सीजन में सोने की बिक्री में छह गुना इजाफा दर्ज किया।

PhonePe 1 रुपये में Gold खरीदने का दे रहा शानदार मौका

 

Gold : क्या रेट फिर 45,000 रुपये तक गिर सकते हैं, जानें डिटेल ये भी पढ़ें

 डिजिटल गोल्ड की खरीदारी में आई तेजी

डिजिटल गोल्ड की खरीदारी में आई तेजी

फोनपे ने दिसंबर 2017 में सोने की ऑनलाइन बिक्री शुरू की थी। बता दें कि पिछले 3 सालों में इसने सेफगोल्ड और एमएमटीसी-पीएएमपी के साथ साझेदारी की है ताकि देश भर के यूजर्स को ऑनलाइन सोना खरीदने मिल सके। जानकारी दे कि पूरे भारत के 18,500 से अधिक पिन कोड से ग्राहक फोनपे पर सोना खरीद चुके हैं जिनमें से अब तक छोटे कस्बों और शहरों के 60 फीसदी से अधिक ग्राहक शामिल हैं। फोनपे म्यूचुअल फंड्स एंड गोल्ड के प्रमुख टेरेंस ने कहा कि फोनपे ने त्योहारों के मौसम के पहले इस महीने सोने की रिकॉर्ड बिक्री दर्ज की। फोनपे जैसे भुगतान प्लेटफॉर्म में बढ़ते विश्वास, पहुंच और सुरक्षा में आसानी के कारण ग्राहक डिजिटल खरीदारी की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं।

1 रुपये में खरीद सकते हैं सोना
 

1 रुपये में खरीद सकते हैं सोना

फोनपे के पास सोना खरीदने के लिए सबसे अच्छे डिजाइन किए गए प्लेटफॉर्म हैं और इसमें लगातार नई सुविधाएं ला रहे हैं। मालूम हो कि कंपनी ने हाल ही में अपने ग्राहकों को हर महीने सोना खरीदने में मदद करने के लिए एक रिमाइंडर सुविधा शुरू की है। फोनपे पर खरीदा गया सोना 24 कैरेट का असली सोना है जिसे ग्राहक के बजट के अनुसार कभी भी खरीदा जा सकता है और जिसकी कीमत 1 रुपए से शुरू होती है। ग्राहक सोने की डिलीवरी का विकल्प भी चुन सकते हैं और सिक्कों या बार के रूप में अपने घर तक डिलीवरी प्राप्त कर सकते हैं, जिसकी शुरूआत आधे ग्राम जितने कम मात्रा से होगी।

 डिजिटल गोल्ड खरीदने के कई फायदे

डिजिटल गोल्ड खरीदने के कई फायदे

आपके जानकारी के लि‍ए बता दें कि डिजिटल गोल्ड में निवेश काफी सस्ता होता है। डिजिटल गोल्ड में सिर्फ 1 रुपये से निवेश किया जा सकता है। फोनपे अपने ग्राहकों को मात्र एक रुपये में सोना खरीदने की सुविधा देता है और वो भी ही 24 कैरेट शुद्ध सोना। डिजिटल गोल्ड में सोने की गारंटी भी मिलती है। बाजार में मौजूदा भाव पर आप खरीद-बिक्री कर सकते हैं। डिजिटल गोल्ड का सबसे बड़ा फायदा है कि इसमें किसी तरह का मेकिंग चार्ज नहीं लगता। जबकि, दुकान से सोने के आभूषण की खरीद में मेकिंग चार्ज भी जुड़ता है। इसलिए यहां सोना खरीदना सस्ता पड़ता है।

Read more about: gold गोल्ड
English summary

You Can Buy Gold For Just 1 Rupee PhonePe Is Giving You A Chance

PhonePe is offering online shopping option, you can buy gold for just 1 rupee.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?