For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

SBI Credit Card : घर बैठे ऐसे करें आवेदन, इन डॉक्यूमेंट्स की होगी जरूरत

|

नई दिल्ली, जून 26। देश का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक कई प्रकार के क्रेडिट कार्ड ऑफर करता है और प्रत्येक कार्ड को विशेष रूप से कार्डधारकों की फाइनेंशियल जरूरतों को प्रभावी ढंग से पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यहां हम आपको इसके सभी कार्ड्स के नाम और घर बैठे उनके लिए ऑनलाइन आवेदन करने का तरीका बताएंगे।

 

SBI : खो गया Credit Card तो फटाफट करें ब्लॉक, जानिए पूरा प्रोसेस

ये हैं वो 8 कार्ड्स

ये हैं वो 8 कार्ड्स

टॉप 8 एसबीआई क्रेडिट कार्ड में सिंपलीक्लिक एसबीआई कार्ड (ऑनलाइन शॉपिंग के लिए वार्षिक शुल्क 499 रुपये), सिंपलीसेव एसबीआई कार्ड (रोजमर्रा की खरीदारी के लिए वार्षिक शुल्क 499 रुपये), यात्रा एसबीआई कार्ड (यात्रा के लिए वार्षिक शुल्क 400 रुपये), एफबीबी एसबीआई स्टाइलअप कार्ड (को-ब्रांडेड खरीदारी के लिए वार्षिक शुल्क 499 रुपये), बीपीसीएल एसबीआई कार्ड (फ्यूल के लिए वार्षिक शुल्क 499 रुपये), आईआरसीटीसी एसबीआई प्लेटिनम कार्ड (को-ब्रांडेड यात्रा के लिए वार्षिक शुल्क 500 रुपये), एयर इंडिया एसबीआई प्लेटिनम कार्ड (यात्रा के लिए वार्षिक शुल्क 1499 रुपये) और एसबीआई कार्ड प्राइम (प्रीमियम और जीवन शैली के लिए 2999 रुपये) शामिल हैं।

ऑनलाइन आवेदन काफी आसान
 

ऑनलाइन आवेदन काफी आसान

एसबीआई क्रेडिट कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन करना काफी आसान है। एसबीआई की वेबसाइट के अनुसार, यदि आप एसबीआई कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको आगे बताए जाने वाले प्रोसेस को फॉलो करना होगा।

ये है पूरा प्रोसेस

ये है पूरा प्रोसेस

एसबीआई की वेबसाइट पर 'क्रेडिट कार्ड' पेज पर जाएं और उस कैटेगरी का कार्ड चुनें जो आपकी आवश्यकता के लिए सबसे उपयुक्त हो। 'अप्लाई नाउ' पर क्लिक करें और ई-अप्लाई फॉर्म / ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरें। 'सबमिट' पर क्लिक करें। इसके बाद आपको प्रदान की गई जानकारी के आधार पर तत्काल निर्णय मिलेगा। यदि आपका आवेदन स्वीकृत हो जाता है, तो आपको वेरिफाई के लिए एसबीआई कार्ड टीम से एक कॉल प्राप्त होगी। आवश्यक वेरिफिकेशन के बाद आपको कार्ड जारी किया जाता है। आप वेबसाइट पर सीधे ई-अप्लाई पेज (ऑनलाइन क्रेडिट कार्ड एप्लीकेशन पेज) से भी एसबीआई कार्ड के लिए आवेदन कर सकेंगे।

इन डॉक्यूमेंट्स की होगी जरूरत

इन डॉक्यूमेंट्स की होगी जरूरत

आपको एसबीआई क्रेडिट कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कुछ दस्तावेजों की आवश्यकता होगी। इनमें पैन कार्ड, आधार कार्ड की कॉपी (पहले 8 अंकों के साथ) या कोई वैध सरकारी एडरेस प्रूफ, अन्य दस्तावेज जैसे आपके आय दस्तावेज जैसे सैलेरी स्लिप, आयकर रिटर्न आदि शामिल हैं। क्रेडिट कार्ड पात्रता और नीति के आधार पर आवश्यक हो सकता है।

कैसे चेक करें एलिजिलिबिटी

कैसे चेक करें एलिजिलिबिटी

यह ध्यान देने योग्य बात है कि आपके क्रेडिट कार्ड की पात्रता कई मापदंडों पर आधारित होगी, जिनका आकलन आपके द्वारा एसबीआई क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करने के बाद किया जा सकता है। कुछ बुनियादी मानदंड हैं जिन्हें सभी आवेदकों को पूरा करना होगा।

1) न्यूनतम आयु - 21 वर्ष
2) अधिकतम आयु - 70 वर्ष
3) व्यवसाय - वेतनभोगी या स्व-नियोजित
4) अन्य मानदंड - आय का नियमित स्रोत, अच्छा क्रेडिट स्कोर आदि

यदि आपने पहले ही एसबीआई क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर दिया है, तो आप आवेदन को ट्रैक कर सकते हैं या केवल एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना क्रेडिट कार्ड आवेदन प्राप्त कर सकते हैं। आपको वेबसाइट पेज के अंत में "ट्रैक क्रेडिट कार्ड एप्लिकेशन" कॉलम के तहत स्टेटस चेक करने के लिए अपना आवेदन या रेफ्रेंस नंबर दर्ज करने का विकल्प मिलेगा। क्रेडिट कार्ड आवेदन प्राप्त करने के लिए आप पेज के अंत में दिए गए कॉलम में अपना पहला नाम और मोबाइल नंबर भी भर सकते हैं।

English summary

SBI Credit Card Apply this way sitting at home these documents will be needed

Applying for SBI credit card online is quite easy. According to the SBI website, if you are planning to apply for SBI card online, then you need to follow the steps mentioned below.
Story first published: Sunday, June 26, 2022, 16:04 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X