For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Personal Loan : फटाफट चाहिए पैसा, तो इन चीजों का रखें ध्यान, नहीं होगी चूक

|

नई दिल्ली, जुलाई 23। आज कल महंगाई और इसके साथ-साथ आपके खर्चे भी इतने बढ़ गए है कि इन खर्चों को मैनेज करने के लिए आपको अपनी नौकरी से हटकर भी कुछ कमाई की जरूरत होगी। जब भी नौकरी के साथ-साथ कुछ नया करने की बात होती है तो अधिकतर लोगों का कहना होता है कि नौकरी के बाद समय हीं नहीं बच पाता की कुछ अलग किया जा सके। कुछ लोग तो कम सैलरी होने को नया और अलग काम नहीं शुरु करने का कारण बताते हैं। ऐसी स्थिति में लोगों के मन में पर्सनल लोन लेकर कुछ नया करने का ख्याल तो आता ही है। चलिए , आज हम आपको बताते हैं कि पर्सनल लोन लेने से पहले किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

 

स्पेशल दूध का ये Business है जबरदस्त, डिमांड रहती है खूब, तगड़ी होगी कमाईस्पेशल दूध का ये Business है जबरदस्त, डिमांड रहती है खूब, तगड़ी होगी कमाई

लोन लेने की योग्यता और क्रेडिट स्कोर

लोन लेने की योग्यता और क्रेडिट स्कोर

लोन के लिए क्या योग्ताएं चाहिए। पर्सनल लोन की ब्याज दरें वैसे ज्यादा होती हैं। सारे बैंको की ब्याज दरें अलग अलग होती हैं। साथ की एक ही बैंक अलग-अलग ब्याज दर पर लोन दे। बैंक किन कारकों के आधार पर पर्सनल लोन की ब्याज दरें तय करता है। क्रेडिट स्कोर से यह पता चलता है कि आपको पर्सनल लोन देने में बैंक को कितना जोखिम है। यदि आपका क्रेडिट स्कोर कम है तो बैंक ज़्यादा जोखिम लेने के खामियाज़े के रूप में ज़्यादा ब्याज दरें भी लोन पर लागू कर देगा। इसलिए, हमेशा 750 या ज़्यादा का क्रेडिट स्कोर बनाएं रखें।

सैलरी और जॉब प्रोफाइल
 

सैलरी और जॉब प्रोफाइल

आपके पर्सनल लोन की ब्याज दरें तय करते समय ये भी देखा जाता है कि आपकी इनकम कितनी है। क्युकी बैंको का मानना है कि ग्राहक कि इनकम जितनी अच्छी होगी।लोन का भुगतान समय पर कर पाएगा। जिन लोगों की इनकम अच्छी होती है उन्हें पर्सनल लोन जल्दी और कम दरों पर मिल जाता है। आपके पर्सनल लोन की ब्याज दरें तय करते समय ये भी देखा जाता है कि आप किस और क्या काम करते है। प्रचिलित संस्थानों में काम करने वाले व्यक्तियों को जल्दी और बेहतर ब्याज दरों पर लोन मिल जाता है।

प्री अप्रूव्ड लोन की सुविधा

प्री अप्रूव्ड लोन की सुविधा

यदि किसी बैंक से आपने पहले भी लोन लिया है और उस लोन की किस्त समय पर अदा की है तो वह बैंक आपको अन्य बैंक के मुकाबले कम ब्याज पर और काम शर्तो पर आसानी से लोन दे सकता है और बैंक के मौजूदा ग्राहकों को प्री अप्रूव्ड लोन की सुविधा भी मिलती है।

English summary

Personal Loan Need money immediately so take care of these things there will be no mistake

Now you must be thinking of taking a personal loan to manage expenses. So let us tell you today what things should be kept in mind while taking a personal loan.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X