For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

पुराने स्मार्टफोन को बेचने के बजाय ऐसे करें इस्तेमाल, फायदे में रहेंगे

|

नई दिल्ली, अक्टूबर 13। स्मार्टफोन के रूप में हम अपनी जेब में एक सुपर कंप्यूटर लेकर घूमते हैं। यह मौसम की स्थिति चेक करता है, इंटरनेट पर चीजें सर्च करता है, गेम खेलने की फैसिलिटी देता है, मीडिया स्ट्रीम करता है, तस्वीरें लेता है और डेटा एनालिसिस करता है। स्मार्टफोन एक शानदार डिवाइस है। मगर दिक्कत ये है कि आज के समय में हर दूसरे दिन नये-नये स्मार्टफोन लॉन्च होते हैं, जिनमें एडवांस फीचर्स होते हैं। ज्यादातर लोग सालों तक एक ही फोन का इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन कई बार नया फोन खरीदने की जरूरत में आपके पास एक अतिरिक्त स्मार्टफोन हो सकता है। तो पुराने फोन का क्या किया जाए? आप इसे बेच सकते हैं, मगर आप इसे कई और तरीकों से भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

Smartphone : खरीद रहे हैं ऑनलाइन तो इन 5 बातों का रखें ध्यान, वरना होगा नुकसान

सिक्योरिटी कैमरे की तरह करें इस्तेमाल

सिक्योरिटी कैमरे की तरह करें इस्तेमाल

यदि आपके पास कोई पुराना फ़ोन है जो अब उपयोग में नहीं है, तो उसे आप घर के सिक्योरिटी कैमरे के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं। अपने पुराने और नए मोबाइल पर अल्फ्रेड जैसी कोई सुरक्षा कैमरा ऐप डाउनलोड करें, फिर पुराने फोन को वहां लगाएं जहां आपको इसकी आवश्यकता है। बस सुनिश्चित करें कि डिवाइस तक पावर पहुंचे। फिर लॉग इन करने और अपने पुराने स्मार्टफोन से चीजें देखने के लिए अपने नये स्मार्टफोन का उपयोग करें।

टीवी रिमोट
 

टीवी रिमोट

ज्यादातर मीडिया स्ट्रीमिंग डिवाइस अपने खुद के रिमोट कंट्रोल के साथ आते हैं, लेकिन वे अकसर खो जाते हैं। चाहे आपके पास कोई ऐप्पल टीवी या फायर टीवी स्टिक हो और इसका रिमोट खो गया हो तो नया खरीदने के बजाय अपने पुराने फोन का इस्तेमाल करें। इन सर्विसेज का अपना मोबाइल ऐप होता है। ऐप को अपने पुराने डिवाइस पर डाउनलोड करें, अपने अकाउंट को लिंक करें और आपके पास फिर से काम करने वाला रिमोट कंट्रोल आ जाएगा।

ई-बुक रीडर

ई-बुक रीडर

अगर आपको किताबें और कॉमिक्स पसंद हैं, लेकिन आप ईबुक रीडर नहीं खरीदना चाहते हैं, तो इसके बजाय अपने फोन का इस्तेमाल करें। अमेजन किंडल ऐप या अपनी पसंद का ईबुक रीडर ऐप डाउनलोड करें और लाइब्रेरी से उधार ली गई, खरीदी गयी और मुफ्त ई-बुक्स को सिंक करें। आप कॉमिक्स भी पढ़ सकते हैं।

बतौर किचन टीवी इस्तेमाल

बतौर किचन टीवी इस्तेमाल

आप अपने पुराने फोन को बेचने के बजाय किचन टीवी के रूप में भी यूज कर सकते हैं। दरअसल आज के समय में नयी-नयी रेसिपीज जानने के लिए लोग मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं। आप अपने पुराने फोन को किचन टीवी के रूप में इस काम के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। ये घर के काम करते समय आपके एंटरटेनेंट डिवाइस की तरह भी इस्तेमाल कर सकता है।

स्टोरेज के तौर पर करें इस्तेमाल

स्टोरेज के तौर पर करें इस्तेमाल

फोटोज आपके फोन में बहुत अधिक स्टोरेज लेती हैं, इसलिए उन्हें अपने पुराने फ़ोन पर रखें। आप फ़ोटो लेने के लिए अपने नए डिवाइस का उपयोग कर सकते हैं और फिर स्टोरेज खाली करने के लिए उन्हें अपने पुराने फ़ोन पर भेज सकते हैं। आप अपने पुराने फोन को कैमरे के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं और इसे उन जगहों पर ले जा सकते हैं जहां आप सामान्य रूप से अपना नया फोन नहीं लेना चाहेंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप झील या समुद्र तट पर जाते हैं, तो आप अपने फोन को पानी में गिरने की चिंता किए बिना तस्वीरें ले सकते हैं।

English summary

Instead of selling the old smartphone use it like this it will be in profit

Most media streaming devices come with their own remote control, but they often get lost. Whether you have an Apple TV or Fire TV Stick and have lost its remote, use your old phone instead of buying a new one.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X